बाबा तरसेम को अश्रुपूर्ण दी विदाई

0
10

बाबा डेरा प्रमुख बाबा तरसेम सिंह की गोली मारकर हत्या किये जाने के बाद से ही उनके हजारों समर्थक डेरे में पहुंचे थे आज उनका अंतिम संस्कार कडी सुरक्षा में किया गया। हजारों की संख्या में उनके समर्थक संस्कार में मौजूद थे और वह अपने गुरू को अंतिम श्रद्धाजंली देते हुए काफी गमगीन नजर आ रहे थे। पुलिस प्रशासन का अंतिम संस्कार के दौरान कडा पैहरा था और हजारों समर्थकों में अपने बाबा की हत्या को लेकर काफी गुस्सा था कि आखिरकार उनकी हत्या क्यों कर दी गई?
तरसेम हत्याकांड मे रिटायर्ड आईएएस पर भी मुकदमा
उधम सि नगर(दिलीप अरोरा)। राज्य के उधम सिंह नगर मे हुए सबसे बड़े हत्याकांड डेरा प्रमुख बाबा तरसेम सिंह केस मे एक बड़ी बात सामने आ रही है। इसमें जहाँ कल सूबे के मुखिया नानकमत्ता पहुचे थे तो वही आज डीजीपी अभिनव कुमार भी नानकमत्ता पहुचे। उन्होंने एसएसपी से भी फीड बैक लिया है और पुलिस टीमो को भी उचित दिशा निर्देश दिए है लेकिन इन सब मे बहुत महत्वपूर्ण बात जो सामने आयी है वो यह है की इसमें रिटायर्ड आईएएस हरबन्स चुघ पर मुकदमा दर्ज हुआ ये खबर सामने आयी है।
डेरा प्रमुख हत्याकांड मे द्बद्मड्डश्च पर मुकदमा
दो बाइक सवार सहित जो मुख्य आरोपी है और तीन अन्य जिनको संदेह के आधार पर नानकमत्ता थाने मे इनके विरुद्ध मुकदमा दर्ज हुआ है। तीन अन्य लोगो मे रिटायर्ड आईएएस हरबन्स चुघ जो की गुरुद्वारा कमेटी के अध्यक्ष भी है। और प्रीतम सिंह संधू व बाबा अनूप सिंह भी शामिल है।यही नहीं जिन्होंने हत्या को अंजाम दिया उनके भी नाम का खुलासा हुआ है जो बाइक चला रहा था उसका नाम सरबजीत सिंह जो पंजाब निवासी है और जिसने गोली मारी उसका नाम अमरजीत सिंह (बिट्टा )जो बिलासपुर उत्तरप्रदेश का रहने वाला है।

LEAVE A REPLY