हिजामं ने फूंका पुलिस प्रशासन का पुतला

0
426

संवाददाता
देहरादून। हिन्दू जागरण मंच के कार्यकर्ताओं ने बद्रीनाथ धाम में नमाज पढ़े जाने पर हिन्दू आस्था को ठेस पहुचाने, मन्दिर एक्ट का उल्लंघन एवं लॉकडाउन होने के बावजूद अधिक संख्या में नजाज पढ़े जाने पर पुलिस प्रशासन का पुतला फूंककर अपना विरोध दर्ज किया।
यहां हिन्दू जागरण मंच के कार्यकर्ता लैंसडाउन चौक पर इकटठा हुए और वहां पर उन्होंने पुलिस प्रशासन के खिलाफ जमकर प्रदर्शन कर पुतला फूंका। इस अवसर पर वक्ताओं ने कहा कि हिन्दुओं के पवित्र स्थान बद्रीनाथ धाम में समुदाय विशेष
वर्ग के लोगों ने नमाज पढ़ी जिससे हिन्दू भावनाओं को आघात पंहुचा है।
वक्ताओं ने कहा कि बद्रीनाथ धाम हिन्दुओं के प्रसिह् धामों में से एक धाम है जो करोड़ो हिन्दुओं की आस्था का प्रतीक है परन्तु प्रशासन द्वारा विशेष समुदाय के लोगों को नमाज पढऩे दी गई जबकि मन्दिर समिति के एक्ट नम्बर 183 में स्पष्ट लिखा हुआ है कि बद्रीनाथ धाम में बद्रीनाथ धाम की धार्मिक गतिविधियों के अलावा कोई भी अन्य गतिविधि न हो। पुलिस प्रशासन ने एक्ट का उल्लंघन एवं सामाजिक दूरी का उल्लंघन होने पर भी कोई कार्यवाही नहीं की हैं और पुलिस अधीक्षक यशवंत सिंह चौहान ने नमाज पढऩे वालों की संख्या को भी तथ्यात्मक रूप से बताया है।
वक्ताओं ने कहा कि पुलिस द्वारा कोई निर्णायक कदम न उठाने पर हिन्दू जागरण मंच व्यापक जनांदोलन करेगा इस अवसर पर पुतला दहन करने वालों मे महानगर प्रभारी प्रदेश संपर्क प्रमुख संदीप सिंह, जिला संघठन मंत्री अंकुर, महानगर अध्यक्ष जितेंद्र राजपूत, महानगर उपाध्यक्ष जगदीश, महानगर अध्यक्ष युवा वाहिनी राहुल पंवार, नगर अध्यक्ष शिवम, आदि कार्यकर्ता शामिल रहेे।

LEAVE A REPLY