जंगलो मे धधक रही आग को लेकर एक्शन मे धामी

0
15

प्रमुख संवाददाता
देहरादून। उत्तराखण्ड के कई इलाको मे जंगल आग से दहक रहे हैं और उसके चलते वहां आसपास रहने वाले लोगों मे एक डर की भावना बनी हुई है कि कहीं यह आग फैलकर उनके धरो तक न पहुंच जाये? वहीं आग पर काबू पाने के लिए मुख्यमंत्री ने पिछले कुछ दिनो से खुद मोर्चा संभाल रखा है और वह अफसरों के साथ बैठक कर उन्हें साफ संदेश दे चुके हैं कि जंगलो मे लगी आग को बारिश से बुझ जाने का इंतजार न करे और वह ऐसी रणनीति से काम करे जिससे कि जंगलो मे लगी आग पर काबू पाया जा सके। पिछले 36 घंटे से नैनीताल के जंगलो मे लगी आग पर काबू पाने के लिए मुख्यमंत्री ने खुद आगे आकर भारतीय वायुसेना और सेना को मैदान मे उतारा है और भारतीय वायुसेना ने हैलीकाप्टर से पानी का छिडकाव जंगलो मे करने का ऑपरेशन शुरू कर दिया है जिससे कि आग जंगलो मे तेजी के साथ आगे बढ़ती न चली जाये।
उल्लेखनीय है कि नैनीताल के जंगलो मे पिछले 36 घंटे से आग लगी हुई है और आग पर काबू पाने के लिए खुद मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने मोर्चा संभाला है। पर्यटन नगरी नैनीताल मे इस समय पर्यटन सीजन चल रहा है और लाखो की तादाद मे वहां सैलानी आ रहे हैं। इस आग का डर सैलानियो के मन मे न दिखे इसके लिए मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने भारतीय वायुसेना और सेना से आग पर काबू पाने के लिए सहयोग मांगा जिसके चलते भारतीय वायुसेना और सेना इस आग पर काबू पाने के लिए मैदान मे डट गई है। भारतीय वायुसेना ने एमवन-17 हैलीकाप्टर से जंगलो मे लगी आग को बुझाने के लिए उस पर पानी का छिटकाव का ऑपरेशन शुरू कर दिया है तो वहीं ग्राउंड लेवल पर भारतीय सेना भी आग पर काबू पाने के लिए आगे आ चुकी है। जंगलो मे धधक रही आग को लेकर सीएम धामी जिस तरह से एक्शन मे आ गये हैं और आज वह हल्द्वानी मे जंगलो मे लगी आग को बुझाने के लिए अधिकारियों के साथ बैठक करेंगे।
वहीं मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने कहा है कि जंगलो की आग हमारे लिए बडी चुनौती है हम इस पर लगातार काम कर रहे हैं और उन्होंने सेना से भी मद्द ली है जल्द से जल्द इस आग पर काबू पाया जाये यह उनका प्रयास है और सभी इस पर काम कर रहे हैं। वहीं नैनीताल के नगर पालिका के अधीशासी अधिकारी राहुल आनंद का कहना है कि नैनीताल मे कई जगहों पर आग लगी है और भारतीय वायुसेना के जो हैलीकाप्टर आये हैं इनका मुख्य उद्देश्य वायु सेना के स्टेशन को सुरक्षित रखने का था और यह भी साफ किया कि स्थिति अभी नियंत्रण मे है और आग पर काबू पाने के लिए लगातार प्रयास किये जा रहे हैं।

LEAVE A REPLY