राजनीति की परिभाषा और सोच को प्रधानमंत्री ने बदला

0
9

मसूरी/ देहरादून(नगर संवाददाता)। भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जे पी नड्डा ने मसूरी पर्यटन नगरी में लोकप्रिय मुख्यमंत्री व वरिष्ठ साथी पुष्कर सिंह धामी संबोधित करते हुए कहा है कि वह वोट मांगने आये है और बद्री, केदार बाबा को नमन और शहीदों को नमन किया और आंदोलनकारियों की शहादत व्यर्थ नहीं जाये और चुनाव का माहौल है और यह चुनाव जिताने का नहीं यह चुनाव मोदी के नेतृत्व में विकसित भारत के संकल्प को पूरा करने का चुनाव है और यह हमारा सौभाग्य है कि हम यह दिन देख रहे है कि मोदी के नेतृत्व में लगातार आगे बढ रहे है। उन्होंने कहा कि दस साल पहले राजनीति उदासीनता से भरी हुई है ओर राजनीति से कुछ नहीं बदलेगा यह ऐसे ही चलेगा और यहां कुछ बदलने वाला नहीं है। उन्होंने कहा कि यह इसी प्रकार से चलने वाला है और हम भगवान भरोसे है और प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने राजनीति की संस्कृति चाल और संकल्प की परिभाषा बदल दी है और बदलता भारत बढ+ता भारत विकसित भारत के संकल्प को लेकर आगे बढ़ रहे है। प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व में देश कैसे बदला और नेतृत्व का कितना बडा असर होता है और कोरोना पूरे विश्व में हुआ और विदेशों के नेता तय नहीं कर मानवता जरूरी है और अर्थव्यवस्था जरूरी है और वह इसके बीच झूलते रहे और सख्ती से भारत में लाकडाउन लगाया और मोदी ने कहा कि जान है तो जहान है और जान भी जहान भी यह बात पीएम ने कही।
उन्होंने कहा कि दुनिया को मिसाल दिखाई और मानवता को बचाने का काम मोदी ने किया। बतौर स्वास्थ्य मंत्री देखा टिटनेस को 3० साल लेप्रेसी की दवा में 33 साल, जापानी बुखार से निपटने के लिए कई सालों बाद आती है और नौ माह में दो दो वैक्सीन देश में आई और बूस्टर लगाकर देश को तैयार करते है और दुनिया का सबसे तेज वैक्सीन रहा। उन्होंने कहा कि अमेरिका का व्यक्ति कागज पर दिखाता है कि वैक्सीन लग गई है और भारत का व्यक्ति अमेरिका जाता है तो वह मोबाइल नंबर बताता है। उन्होंने कहा कि 4० देशों में मुफ्त में वैक्सीन पहुंची है ओर गरीब कल्याण अन्न योजना पहाड के लोगों को मिल रहा है और उज्जवला गैस योजना, गांवों में शौचालय बन गये है और आयुष्मान भारत में ईलाज हो रहा है और 1993 में एमएलए बन गया था और अगले गांवों की योजनायें बनाई और चालीस सडके है और जब बजट आता था और 4० हजार रूपये बजट में मिलते थे और यह 4० सडकों के लिए कहां लगायेंगें और प्रधानमंत्री ग्रामीण सडक योजना से तीन लाख गांवों को पक्की सडक से जोड़ दिया गया है।
उन्होंने कहा कि सैल्फ स्टार्ट गाडियों से चार चार शादियां अटैंट करते है और कहा कि आज हर घर नल की योजना और घर घर पानी है और बडी बडी टंकियां बनाई है। उन्होंने कहा कि आज आयुष्मान भारत के अंतर्गत मुफ्त ईलाज हो रहा और 55 करोड लोगों को हैल्थ कवरेज किया है और 7० वर्ष से अधिक आयु का किसी भी वर्ग का व्यक्ति को आयुष्मान भारत का लाभ मिलेगा और यह भाजपा के संकल्प में है और किन्नर समाज की चिंता किसी ने नहीं की और उन्हें भी आयुष्मान भारत से जोड़ दिया जायेगा और महिलाओं को उज्जवला गैस का लाभ मिल रहा है। उन्होंने कहा कि चालीस साल से वन रैंक वन पेंशन के लिए लगे हुए थे और प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी सरकार ने इसे लागू किया और लाखों पूर्व सैनिकों को इसका लाभ मिल रहा है। लेह लददाख को जाने के लिए कई दिन लगते थे और 13 हजार पांच सौ पच्चीस किमी की सड़क बनाई है और उत्तराखंड में 9०० किमी से अधिक की सडकें बनाई गई है और उत्तराखंड को पीएम ने मुख्य धारा में रखा गया है और इसे चार गुना बढा दिया गया है और उसी तरीके से ग्रांट को दुगना कर दिया गया है।
उन्होंने कहा कि राजनीति की परिभाषा और सोच को प्रधानमंत्री ने बदल दी और भारत के अंतिम गांव को पहला गांव की संज्ञा दी है और चार धाम सड़क बनी है और ऋषिकेश से कर्णप्रयाग रेल लाईन, मसूरी में पर्यटन की दृष्टि से यूसीसी में उत्तराखंड नंबर वन में आ गया है और पुष्करजी ने आयुष्मान भारत को अटल आयुष्मान जोड दिया है और 52 लाख कार्ड बनाये गये है और इस तरीके की व्यवस्था की गई है और देहरादून नया टर्मिनल एयरपोर्ट बन गया है और 47 लाख पर्यटन के लोग यहां आते है और स्मार्ट सिटी के काम को आगे बढाया गया है। उन्होंने कहा कि आने वाले समय में मुफ्त बिजली की सुविधा प्रदान की जायेगी और बिजली अब कमाई का साधन बन जायेगा और ऐसा काम चल रहा है और किसान सम्मान निधि को पांच वर्षों तक चलती रहेगी और प्रधानमंत्री गरीब कल्याण योजना पांच वर्षों तक चलती रहेगी। उन्होंने कहा कि उस समय इंदिरा आवास योजना में दो घर मिले किसे देने है और वह तुम ही रख लो और आज प्रधानमंत्री आवास योजना में चार करोड पक्के मकान बन गये है और संकल्प पत्र में तय किया है कि तीन करोड घर और बनेगें। उन्होंने कहा कि पूर्व में एक एक पंचायत दो लाख मिलते थे और आज तीन चार करोड मिलते है।
उन्होंने कहा कि दूसरी ओर क्या हो रहा है एनडीए का संकल्प पत्र, लालू का अलग, राहुल, स्टालीन आदि का अलग अलग संकल्प पत्र है और यह एक भ्रष्टाचारियों का जमावडा है और मोदी कहते है और भ्रष्टाचारियों पर कार्यवाही होगी और भ्रष्टाचारियों को बचाने का काम कर रहे है और परिवार से लेना देना है और अपने परिवार को बचाने कांग्रेस ने कोयला घोटाला टू जी व थ्री जी, कामनवैल्थ आदि में घोटाले किये है और इन्होंने न अंतरीक्ष छोडा न बादल, धरती सहित तीनों लोक में घोटाला किया और अखिलेश यादव के शासन काल में अनेक घोटाले, लालू ने चारा घोटाला और जमीन का घोटाला, भर्ती का घोटाला किया और डीएमके के यहां बालू का घोटाला एक लाख 34 हजार करोड की आमदनी का घोटाला हुआ और यह सब घोटाले पर घोटाला है और यह परिवार की पार्टी है, यह सभी परिवार की पार्टी राहुल गांधी, सोनिया गांधी, प्रियंका गांधी एक ही परिवार की पार्टी है और आपसे कोई लेना देना नहीं है और भाजपा व प्रधानमंत्री आपकी चिंता करने वाले है और राहुल गांधी, सोनिया गांधी, पी चिदम्बरम,संजय सिंह, डीएमके नेता व टीएमसी और अरविन्द केजरीवाल मनीष सिसौदिया सतेन्द्र जैन, आजम खान जेल में है या बेल पर है और ऐसो को वोट नहीं देना है।
उन्होंने कहा कि यह सेवा का काम है और नये नये लोग राजनीति में आ रहे है और इस पर उन्होंने कहा कि यह सेवा का काम है मेवा खाने का काम नहीं है और फिर एक बार मोदी सरकार और अबकी बार चार सौ पार और गांव गांव में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का राम राम पहुंचायेंगें और आने वाला समय उत्तराखंड का दशक है के साथ ही उन्होंने अपना संबोधन समाप्त किया।

LEAVE A REPLY