डेरा प्रमुख की गोली मारकर हत्या

0
10

सुबह मोटरसाइकिल सवार बदमाशों ने वारदात को दिया अंजाम
ऊधमसिंहनगर(दिलीप अरोरा)। डेरा प्रमुख बाबा तरसेम की आज सुबह मोटरसाइकिल पर सवार दो नकाबपोश बदमाशों ने सम्भवतः तीन सौ पन्द्रह बोर की रायफल की गोलियां बरसाकर उन्हें मौत की नींद सुला दिया। सुबह ही डेरा प्रमुख की सनसनीखेज हत्या से शासन-प्रशासन में हडकम्प मच गया और राज्य के डीजीपी ने बदमाशों की खोज के लिए पुलिस अधिकारियों को सख्त आदेश दिये और इस घटना की सारी सच्चाई का पता लगाने के लिए एसआईटी का गठन किया गया जिसमें एसटीएफ और पुलिस को शामिल किया गया है। हत्या की जानकारी मिलते ही पुलिस कप्तान और कुमांऊ रेंज के डीआईजी भी मौके पर पहुंचे और सीसीटीवी कैमरे में हत्याकांड से लेकर बदमाशों के फरार होने की तस्वीरें सामने आने के बाद समूचे उधमसिंहनगर व उसके आसपास की सीमायें सील कर बदमाशों की तलाश के लिए ऑपेशन शुरू कर दिया गया। डेरा प्रमुख की हत्या ने इलाके में सनसनी फैला दी और वहां शांति व्यवस्था कायम रखने के लिए डीजीपी ने अतिरिक्त पुलिस फोर्स को भी मौके पर रवाना किया है जिससे वहां अमन-चैन कायम रहे। एसटीएफ और पुलिस टीमों ने बदमाशों को खोज निकालने के लिए सर्विलांस और मैनुअल से उनकी तलाश शुरू कर दी है।
आज सुबह डेरा प्रमुख बाबा तरसेम सिंह परिसर मे डेरे के बाहर कुर्सी पर बैठे फोन पर कुछ देख रहे थे की तभी पहले से ही घात लगाए दो बदमाश मोटरसाइकिल पर आये और मोटरसाइकिल पर पीछे बैठे बदमाश ने बाबा पर सम्भवतः तीन सौ पन्द्रह बोर की रायफल से दो गोलियां दाग दी और उसके बाद बदमाश आराम से वहां से फरार हो गये। बताया जा रहा है कि बाबा तरसेम से को दो गोली लगी जिसके बाद वह वही मौके पर घायल अवस्था मे गिर गये। मौके पर पहुचे लोगो ने बाबा तरसेम सिंह को तुरंत खटीमा के एक निजी अस्पताल मे भर्ती कराया जहाँ मौजूद चिकित्सकों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। डेरा प्रमुख बाबा तरसेन सिंह की गोली मारकर हत्या किये जाने की खबर आग की तरह समूचे उत्तराखण्ड मंे फैल गई। बाबा के काफी समर्थको को उनकी हत्या की खबर लगी वैसे ही उनके समर्थको की डेरे मे भीड़ जुटना प्रारम्भ हो गयी।मौके पर जिले के कप्तान मंजूनाथ टीसी भी पहुंच गये उन्होंने घटना की जानकारी लेने के बाद हत्यारो की तलाश मे टीमों का गठन भी कर दिया है सीसी टीवी कैमरो की मदद भी ली जा रही है हमलावरो की तस्वीर सामने आ गयी है।

हत्यारों को खोज निकालने को डीजीपी ने सम्भाला मोर्चा
प्रमुख संवाददाता
देहरादून। गुरूद्वारा नानकमत्ता साहिब के डेरा कार सेवा प्रमुख बाबा तरसेम सिंह की हत्या में शामिल हत्यारों को खोज निकालने के लिए डीजीपी ने खुद मोर्चा संभाल लिया है और इस हत्या का सारा राज बेनकाब करने के लिए एसआईटी का गठन किया गया है जिसमें एसटीएफ की टीम को भी लीड के रूप में आगे किया गया है। इस हत्याकांड के पीछे कोई बडा षडयंत्र है तो उसे भी बेनकाब करने के लिए डीजीपी ने अपना रूख साफ कर दिया है।
डीजीपी अभिनव कुमार ने बताया कि आज सुबह लगभग सात बजे के करीब उनके पास सूचना आई थी कि लगभग सवा छह बजे के करीब नानकमत्ता गुरूद्वारे में दो नकाबपोश हमलावर धुसे और उन्होंने वहां डेरे के पुराने प्रमुख बाबा तरसेम सिंह उन पर गोलियां चलाई उन्हें धायल अवस्था मंे खटीमा अस्पताल में ले गये थे जहां उनकी मृत्यु हो गई। डीजीपी ने कहा कि निश्चित रूप से यह बहुत गंभीर घटना है। नानकमत्ता गुरूद्वारा हमारे प्रदेश के सबसे प्रमुख धार्मिक स्थलों में से एक है और वहां पर घुसकर जिस तरह से यह हत्या की गई है यह हमारे लिए काफी चिंता की बात है। उन्हांेने कहा कि घटना की सूचना मिलते ही वहां वरिष्ठ अधिकारी मौके पर पहुंचे और डीआईजी कुमांऊ भी धटनास्थल का निरीक्षण करने वहां पहुंचे हैं। उन्होंने बताया कि इस घटना की जांच पडताल के लिए एक एसआईटी का गठन किया गया है जिसमें एसटीएफ और पुलिस को शामिल किया गया है। उन्होंने कहा कि हमें न सिर्फ हमलावरों की पहचान करनी है और अगर इस हत्या के पीछे कोई बडा षडयंत्र या साजिश है तो उसका भी हमें पर्दाफाश करना है। उन्होंने कहा कि हमारी जो सेंट्रल एजेंसी हैं उनसे भी सम्पर्क किया है कि अगर उनके पास इस घटना के बारे में या जिनकी हत्या हुई है उनके बारे में लाभप्रद जानकारी हो तो हमारे साथ शेयर करें। डीजीपी ने साफ कहा कि वह विश्वास दिलाते हैं कि जल्द से जल्द हम इस जधन्य अपराध के पीछे जो भी साजिश है या जो भी उनका खुलासा करेंगे और सख्त से सख्त कार्यवाही करेंगे।

LEAVE A REPLY