कांग्रेस और उनके चट्टे बट्टे भटकाते और लटकाते रहे राम मंदिर का मुद्दा

0
12

कोटद्वार/ देहरादून(नगर संवाददाता)। केन्द्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने कहा है कि सबसे पहले पूरे भारत के देवी देवता देवभूमि में बसते है। बद्रीधाम केदार धाम गंगोत्री यमुनौत्री और हेमकुंड साहिब को प्रणाम किया और कहा कि कल रामनवमी है और राम लला टैंट की जगह भव्य मंदिर में कल रामनवमी के अवसर पर अपना जन्मदिन मनायेंगें। उन्होंने कहा कि गढवाल भारत की सुरक्षा का गढ है और देश की सुरक्षा में गढवाल का योग दान है।
यहां कोटद्वार में भाजपा प्रत्याशी के पक्ष में जनसभा को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि कांग्रेस पार्टी ने राममंदिर का 5०० साल से मुददा लटका था ओर कांग्रेस और उनके चटटे बटटे भटकाते रहे और लटकाते रहे। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी ने भूमि पूजन भी किया और प्राण प्रतिष्ठा करने का काम किया। रामनवमी के दिन अपना जन्मदिन मनायेंगें और उस दिन पूरा देश खुशियों के आंसूओं से रोयेगा। हमारे मुख्यमंत्री धामी को बहुत बहुत धन्यवाद देता हूं। देश में धर्म के आधार पर कानून नहीं होगा और यूसीसी होगा और गर्व होता है कि पुष्कर धामी के लिए पूरे भारत में सबसे पहले यूसीसी लाने के लाने का काम उत्तराखंड के मुख्यमंत्री ने किया है ओर मोदी ने इसी तर्ज पर यूसीसी लाने के लिए संकल्प पत्र में बात की है। उन्होंने कहा कि उत्तराखंड की पहाडियां आबादी कम है और सेना में देखो हर 14वां व्यक्ति सेना से है और जो सीमाओं की रक्षा इंदिरा गांधी ने वायदा किया गया और वन रैंक वन पेंशन देंगें लेकिन चालीस सालों तक नहीं दिया और मोदी ने वन रैंक वन पेंशन लागू किया और 7० हजार करोड रूपये सेना के परिवारों ने बैंक खाते में डालने का काम किया और वोट किसको देना है जो बीजेपी कह रहे है और कमल के सामने वाले बटन को दबाने को तीसरी बार प्रधानमंत्री बनाना है। और वोट मोदी के पास पहुंच जायेगा और मोदी को तीसरी बार प्रधानमंत्री विकसित भारत बनाना है और यह तभी संभव जब विकसित उत्तराखंड बनेगा और तीसरे नंबर का भारत को अंथ तंत्र बनाना और पूरे भारत में तीन करोड लखपति दीदी बनाना है।
उन्होंने कांग्रेसी नेताओं से पूछा है कि शासन करते है हिसाब नहीं देते है। उन्होंने कहा कि मैं बनिया हूं उनका भी हिसाब लाया हूं और अपना भी। उत्तराखंड के नेता 1० साल में मंत्री बने थे और मनमोहन सरकार और 1० साल में 53 हजार करोड दिया और उत्तराखंड को एक लाख 66 हजार करोड रूपये देने का काम किया है और इसके साथ 82 हजार करोड इन्फा पचास हजार करोड रेलवे ओर सौ करोड हेली सेवा और मुख्यमंत्री का पेट भरता नहीं और जब मिलते है तो लिस्ट थमां देते है हेली सेवा में हमारे मुख्यमंत्री ने अच्छा काम किया है और राज्य के पर्यटन को आगे बढाना है और कांग्रेस के समय में टालियों से जाना पडता था ओर 9०० किलोमीटर का महामार्ग बनाने का काम किया है दिल्ली देहरादून कोरिडोर पीएम ने किया और तीस मार्गों का काम मोदी और इसमें पांच हजार करोड का खर्च होने वाला है और टनकपुर में राजमार्ग का प्रोजेक्ट और तीन न्यूटैक और देवप्रयाग से ज्ञानसू के बीच लंबी रेलवे लाईन का काम किया जा रहा है और पांच साल में 23 रेलवे व फलाईओवर बने है और 5० करोड से दून एयरपोर्ट के विस्तारीकरण का काम किया है और वाइब्रेंट का काम प्रधानमंत्री ने किया चीन की सीमा से सटा एक एक गांव ज्यादा आबादी वाला गांवपांच साल में होगा यह मोदी की गारंटी है और कश्मीर हमारा है या नहीं है और कांग्रेस के अध्यक्ष खडगे उत्तराखंड वालों को कश्मीर से क्या लेना है कश्मीर को बचाने के लिए सबसे ज्यादा लहू पौडी गढवाल के जवानों ने बहाया है।
उन्होंने कहा कि देश के पहले सीडीएस जनरल स्वर्गीय विपिन रावत को गली का कुत्ता कहकर कांग्रेस ने अपमानित किया है और धारा 37० हटनी चाहिए थी की नहीं और धारा 37० को समाप्त कर दिया। और हमेशा के लिए कश्मीर को भारत का अंग बनाने का काम किया है और कांग्रेस के शासन आलिया मालिया जमालिया आते थे हमला करते हुए चले जाते थे। 1० दिन में सर्जिकल स्ट्राईक कर दिया गया और पाकिस्तान में घुसकर मार गिराया। उन्होंने कहा कि सीएए कानून लागू किया गया है और 8० करोड से ज्यादा शौचालय का निर्माण चार करोड से ज्यादा लोगों को घर दिया और तीन करोड को और घर मिलेगा । दस करोड लोगों को जल व गैस का कनेक्शन दिया गया और अब गैस भी पाईप से आने वाला है और अब घर घर पाईपलाइन से गैस पांच साल में मिलेगी। पुष्कर सिंह धामी सारी मोदीजी की योजनाओं को घर घर पहुंचाने का काम किया है। गढवाल की चिंता मैं करूंगा आपको डरने की चिंता नहीं। उन्होंने कहा कि मोदी को तीसरी बार प्रधानमंत्री बनाना है। मोदी ने फ्री अन्न योजना के अंतर्गत पहाडी मिलेट से जयादा स्वादिष्ट व्यंजन कोई नहीं हो सकता है और यहां के मिलेट को पूरी दुनिया में भेजने का काम भाजपा करेगी और मोदीजी उत्तराखंड को संवार रहे है और उत्तराखंड राज्य की रचना का कौन विरोध करता था और कांग्रेस ने और युवाओं पर किसने गोली चलाई और उत्तराखंड को भाजपा ने बताया ओर अटल जी ने बनाया है और मोदी जी इसे संवारने का काम कर रहे है और तीसरा दशक उत्तराखंड का है प्रधानमंत्री ने कहा है।
उन्होंने कहा कि कांग्रेस पार्टी कह रही है कि भाजपा को चार सौ सीटे मिलेगी तो आरक्षण चला जायेगा और मोदी आरक्षण के सबसे बडे समर्थक है और भाजपा सुनिश्चित करेगी हम न हटायेंगें न हटाने देंगें। खडगे को जवाब दिया और 3०० में 37० हटाया तीन तलाक समाप्त किया और यूसीसी लागू किया गया और कांग्रेस विकृति से आगे बढ रही है। उन्होंने कहा कि तीन महीने में 14 हजार कांग्रेसी भाजपा में आ गये है और भाजपा नेताओं को कांग्रेस में शामिल के बारे में कहा कि और भाजपा सारे लोगों को लेना शुरू करे तो कांग्रेस के पास आफिस के सिवा कुछ नहीं बचेगा। उन्होंने कहा कि गढवाल भारत की सुरक्षा का गढ है और देश की सुरक्षा में गढवाल का योग दान है और तीर्थ स्थान भी यहां पर है और गढवाल केा विकसित बनाकर देश को मजबूत बनाने का काम करेगा। उन्होंने कहा कि मोदी को तीसरी बार को प्रधानमंत्री बनायेंगें और पुष्कर धामी के हाथ मजबूत करेंगें और दोनों हाथ उठाये और प्रचंड आवाज में बोले भारत माता की जय, जय श्री राम जयजय श्रीराम और धन्यवाद वंदेमारतम से संबोधन समाप्त किया। इस अवसर पर भगवान हनुमान का गददा गृहमंत्री को भेंट किया।

LEAVE A REPLY