भारत को तीसरी आर्थिक शक्ति बनाने का है भाजपा का संकल्प पत्र

0
114

देहरादून(नगर संवाददाता)। प्रदेश के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने कहा है कि देश के सामने भाजपा का संकल्प पत्र प्रस्तुत हुआ है और विकसित भारत 2०27 का विकसित भारत बनेगा और यह मोदी की गारंटी का संकल्प पत्र है और इससे पूर्व के सारे संकल्प धरातल पर उतरे है। उन्होंने कहा कि संकल्प पत्र के माध्यम से हर धर्म, हर वर्ग, गरीब कल्याण, महिला उत्थान और समाज के अंतिम छोर के व्यक्ति का विकास का संकल्प है। उन्होंने कहा कि भारत को तीसरी आर्थिक शक्ति बनाने का संकल्प लिया गया है और यह मोदी की गारंटी का संकल्प पत्र है।
यहां हरिद्वार रोड स्थित एक होटल में बनाये गये मीडिया सेंटर में पत्रकारों से रूबरू होते हुए उन्होंने कहा कि आने वाले समय में मुफ्त बिजली की सुविधा प्रदान की जायेगी और बिजली अब कमाई का साधन बन जायेगा और ऐसा काम चल रहा है और किसान सम्मान निधि को पांच वर्षों तक चलती रहेगी और प्रधानमंत्री गरीब कल्याण योजना पांच वर्षों तक चलती रहेगी और यह भी मोदी की गारंटी है। उन्होंने कहा कि देश भर में एक समान नागरिक संहिता को लागू करने का संकल्प पत्र है और उत्तराखंड में पहले से ही यूसीसी लागू कर दिया गया है और राष्ट्रपति ने भी इस पर अपने हस्ताक्षर कर लिये है। उन्होंने कहा कि संकल्प पत्र में यूसीसी देश भर में लागू होगा और समाज, महिला सुरक्षा, हर वर्ग की सुरक्षा का प्रावधान धारा 44 के अंतर्गत किया गया था और बाबा साहेब डाक्टर भीमराव अंबेडकर की जयंती पर इसे लागू किया गया है और देश भर में पेपर लीक नियंत्रण को नकल विरोधी कानून को सख्ती से लागू किया जायेगा और उत्तराखंड में भी नकल विरोधी कानून को पहले ही लागू कर दिया गया है और जबकि कांग्रेस की प्रियंका दीदी को भी इसके बारे में जानकारी नहीं है और जिन्होंने उनके यहां आगमन पर भाषण लिखा होगा यह उल्लेख करना भूल गया होगा और उत्तराखंड में हजारों हजार लोगों को नौकरियां दी गई है और एक जिला एक उत्पाद का काम किया जायेगा।
उन्होंने कहा कि एक देश एक चुनाव को संकल्प पत्र में प्राथमिकता दी गई है और बार बार चुनाव आचार संहिता लगने से तमाम कार्य बाधित हो जाते है और पीलीभीत में 1971 के विभाजन के दौरान हजारों की संख्या में बंगाली समाज के लोग यहां पर निवास कर रहे है और इसी प्रकार उत्तराखंड में सितारगंज, खटीमा, नानकमत्ता आदि क्षेत्रों में इस समाज के लोग निवास कर रहे है और संकल्प पत्र में पर्यटन क्षेत्र को बढावा देने और खासकर पहाडी पर्यटन के विकास के लिए संकल्प लिया गया है और कनेक्टिविटी को भी जोडने का काम किया जायेगा और सीमांत क्षेत्रों में संस्कृति व जीवन शैली को जोडने का भी संकल्प लिया गया है और काशी विश्वनाथ कोरिडोर के काम को तेजी के साथ आगे बढाया जायेगा और मैड इन इंडिया को व्यापक स्तर पर बढाया दिया जायेगा।
उनहोंने कहा कि पीएम सूर्यधार योजना को बढावा और मुद्रा लोन को दस लाख से बढाकर 2० लाख किये जाने का संकल्प लिया गया है और भारत को तीसरी आर्थिकी शक्ति बनाने का संकल्प लिया गया है और यह मोदी की गारंटी का संकल्प पत्र है। उन्होंने कहा कि तीन करोड को लखपति दीदी बनाया जायेगा और देश भर में सडकों का जाल बिछाया जायेगा और सीमावर्ती एवं सीमांत क्षेत्रों में भी पहुंचाने का काम किया जायेगा। उन्होंने कहा कि ट्रांसजेंडरों को भी अब आयुष्मान कार्ड का लाभ दिया जायेगा।
उन्होंने कहा कि देश भर में सिक्स जी नेटवर्क पर सरकार काम करेगी और बुलेट ट्रेनों का व्यापक स्तर पर विस्तार किया जायेगा और कांग्रेस हमेशा से तुष्टीकरण एवं वोट बैंक की राजनीति करती हुई आई है और एक प्रश्न के उत्तर में उन्होंने कहा कि भाजपा से कोई भी सीट नहीं खिसक रही है और सभी सीटें प्रदेश में भाजपा की आ रही है और अग्निवीर का जिक्र न होने के सवाल पर धामी ने कहा कि भाजपा सैनिकों के लिए पूरी तरह से समर्पित है और प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने वन रैंक वन पेंशन के लिए कार्य किया है और सेना को अत्याधुनिक हथियारों से लैस किया गया है देश में सभी चीजों को व्यापक स्तर पर आगे बढाया जायेगा। इस अवसर पर कांग्रेस के वरिष्ठ नेता सुमेर चन्द रवि के साथ अन्य लोगों ने भाजपा की सदस्यता ग्रहण की और प्रदेश अध्यक्ष महेन्द्र भटट ने सभी को पटका पहनाया। इस अवसर पर अनेकों भाजपा पदाधिकारी आदि शामिल रहे।

LEAVE A REPLY