महिलाओं को सशक्त करने का कर रही प्रयास: राज्यपाल

0
107

देहरादून(संवाददाता)। राज्यपाल बेबी रानी मौर्य के तीन साल पूरे होने पर उन्होंने कहा कि महिलाओ को सशक्त करने का प्रयास किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि कल्याणकारी योजनाओं को गांव-गांव तक पहुचाने के लिए प्रयास किया जा रहा है।
यहां राजभवन में पत्रकारों से रूबरू होते हुए उन्होंने कहा कि तीन साल में लोगों की राजभवन के माध्यम से हर मदद की कोशिश की गई है और महिलाओं के उत्थान को लेकर उनका विशेष फोकस रहा है। जरूरतमंद बच्चों की पढ़ाई के लिए हर संभव प्रयास किये गये और उनका पूरा प्रयास राज्य की उन्नति की ओर अग्रसर हो। उन्होंने कहा कि होम स्टे की योजना को लेकर जिलों का दौरा करूंगी।
उन्होंने कहा कि जिलाधिकारियों को निर्देशित किया जायेगा कि होम स्टे की प्रक्रिया को लोगों के लिए और सरल बनाई जाए। उन्होंने कहा कि होम स्टे से उत्तराखंड में पलायन को काफी हद्द तक रोका जा सकता है।
उन्होंने कहा कि नशा मुक्ति केंद्रों पर मानकों के विपरीत चल रहे नशा मुक्ति केंद्रों को बंद किया जाएगा। उन्होंने कहा कि नशा मुक्ति केंद्रों पर मानकों का पूरा ख्याल रखा जाए इसके लिए निर्देशित किया गया है। उन्होंने कहा कि जल, जंगल को बचाना मेरा कर्तव्य है। उन्होंने कहा कि किसानों की फसलें जंगली जानवरों से कैसे बचे इसे लेकर वन विभाग के अधिकारियों को जरूरी निर्देश दिये गये है।

LEAVE A REPLY