कुंभ के दौरान केवल वही होगा जनता जो चाहेगीः मुख्यमंत्री

0
483

मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत ने कहा कि सरकार जनभावनाओं के अनुसार ही काम करेगी। जो जनता चाहेगी, सरकार वही करेगी। मुख्यमंत्री ने साफ किया कि, कुंभ मेले में केंद्र सरकार की सुरक्षा गाइड लाइन का पालन किया जाएगा, लेकिन अनावश्यक रोकटोक नहीं होगी। राज्य के मुख्यमंत्री का पदभार संभालने के बाद पहली बाद दिल्ली पहुंचे सीएम का उत्तराखंड सदन में भव्य स्वागत हुआ। मुख्यमंत्री ने इस अवसर पर अपने ताजा फैसलों का जिक्र करते हुए कहा कि मुझे सीएम बने अभी एक हफ्ता भर ही हुआ है। इस अवधि में जनभावनाओं के अनुसार कई अहम फैसले लिए गए हैं।

मुख्यमंत्री ने कहा कि कोरोनाकाल में जिन 4500 लोगों पर महामारी एक्ट के तहत मकदमे दर्ज किए गए थे, उन मुकदमों को सरकार ने वापस लिया। इनमें से अधिकांश मुकदमे उन लोगों पर दर्ज थे जो कारोनाकाल में जरूरतमंदों की मद्द में लगे हुए थे। विकास प्राधिकरणों की मनमानी से पहाड़ी क्षेत्र के लोग त्रस्त थे। हमारी सरकार ने देर लगाए बगैर पहाड़ी जिलों में प्राधिकारणों का अस्तित्व समाप्त कर दिया है।

देश-विदेश के सभी श्रद्धालुओं को कुंभ स्नान के लिए हरिद्वार किया आमंत्रित

देश-विदेश के सभी श्रद्धालुओं को कुंभ स्नान के लिए हरिद्वार आमंत्रित किया गया है। कुम्भ मेले के लिए केन्द्र सरकार की गाइडलाइन का ध्यान रखा जाएगा परंतु अनावश्यक रोक टोक नहीं होगी। सीएम ने कहा कि कोरोना के प्रभाव से घर लौटे प्रवासी उत्तराखंडियों को रोजगार के अवसर उपलब्ध कराए जा रहे हैं। उन्हें स्वरोजगार शुरू करने के लिए ब्याज रहित ऋण मुहैया करवाया जा रहा है। उनकी हर समस्या का समाधान सरकार करेगी। उन्होंने उत्तराखण्ड मूल के लोगों से आग्रह किया कि वे भी उत्तराखण्ड राज्य के विकास और जनकल्याण में अपना योगदान दें। इस दौरान नैनीताल के सांसद श्री अजय भट्ट, शिक्षा मंत्री अरविंद पांडे, पूर्व सांसद बलराज पासी आदि मौजूद रहे।

LEAVE A REPLY