मुख्यमंत्री ने महाकुंभ व अन्य कार्यों के लिए करीब 100 करोड़ की दी स्वीकृति

0
127

गुरुवार को मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने गृह, पेयजल व स्वच्छता, महिला सशक्तिकरण एवं बाल विकास, माध्यमिक शिक्षा, कृषि एवं कृषि कल्याण, पर्यटन, आयुष, शहरी विकास के तहत महाकुंभ के अलावा अन्य कार्यों के लिए, तकरीबन 100 करोड़ की स्वीकृति दी है। कुंभ मेला हरिद्वार-2021 के लिए होमगार्डस को दो बोलेरो, सात स्टार सिटी मोटर साइकिल की जरूरत को देखते हुए मुख्यमंत्री ने गृह विभाग के प्रस्ताव पर वाहन खरीदने के लिए 20 लाख की वित्तीय स्वीकृति दी है।

शहरी विकास विभाग के तहत महाकुंभ मेला के तहत मुनी की रेती नगरपालिका को सोलिड वेस्ट इन्फ्रास्ट्रक्चर (कलेक्शन एंड ट्रांसपोर्टेशन) के लिए 114.92 लाख की स्वीकृति दी है। इसमें से पहली किश्त के रूप में 46 लाख की राशि जारी की गई है। हरिद्वार जिले के झबरेडा विधानसभा क्षेत्र के कृष्णानगर सलेमपुर नालों के निर्माण के तहत 96.59 लाख की स्वीकृति के साथ 38.64 लाख की राशि इस साल जारी करने को भी मंजूरी दी गई है।

पूल्डहाउस कालोनी में पार्क निर्माण के लिए 27.49 लाख की दी मंजूरी

मुख्यमंत्री की घोषणा के अनुसार नगरपालिका चंपावत में पूल्डहाउस कालोनी में पार्क निर्माण के लिए शहरी विकास विभाग की ओर से मिले प्रस्ताव पर मुख्यमंत्री ने घोषणा मद से 27.49 लाख की मंजूरी दी है। इसके अलावा पेयजल और स्वच्छता के लिए चालू वित्त वर्ष में पंपिंग और नगरीय पेयजल योजनाओं के रखरखाव कार्यों के लिए क्रमशः 5.50 करोड़ और छह करोड़ की राशि जारी करने पर सहमति दी है।

देहरादून के कृष्णानगर पेयजल योजना के लिए 3.66 लाख की प्रशासकीय व वित्तीय मंजूरी के साथ ही 1.47 करोड़ की राशि जारी कर दी है। महिला सशक्तिकरण और बाल विकास के तहत राजकीय महिला कल्याण व पुनर्वास (मानसिक) केदारपुरम देहरादून में 40 संवासिनियों के बढ़ने पर भोजन व्यय में चार लाख और दवाओं पर 1.20 लाख की राशि बढ़ाने की मंजूरी दी है।

LEAVE A REPLY