किसानों की आड़ में कुछ गलत तत्व सेक रहे अपनी रोटियां: बाबा रामदेव

0
133

मंगलवार को पतंजलि योगपीठ के 26वंे स्थापना दिवस के अवसर पर पत्रकारों से वार्ता करते हुए बाबा रामदेव ने कहा कि पीएम नरेंद्र मोदी किसानों के विरोधी नहीं बल्कि सच्चे हितैषी है। बाबा रामदेव ने कहा कि देश का एक भी किसान देशद्रोही नहीं है किसानों की आड़ में कुछ गलत तत्व अपनी रोटियां सेकने में लगे हैं। जिन्हें किसानों को पहचानना चाहिए। सरकार की तरह किसानों को भी दो कदम आगे बढ़कर संवाद स्थापित करने की जरूरत है। कृषि कानून रद्द करना किसी भी समस्या का समाधान नहीं।

कृषि कानून में मांगों के अनुरूप संशोधन कर रही केंद्र सरकार

कृषि कानून में मांगों के अनुरूप संशोधन केंद्र सरकार कर रही है। केंद्र सरकार किसानों की बात सुन रही है और जैसे सरकार दो कदम आगे बढ़ रही है उसी तरह किसानों को भी दो कदम आगे बढ़कर संवाद करे। लेकिन किसानों की आड़ में कुछ ऐसे तत्व सक्रिय हो गए हैं जो किसानों के हित की जगह अपनी रोटियां सेंकने में लगे हैं। यह लोग नहीं चाहते की किसानों का हित हो और केंद्र के नए कृषि कानून से देश का किसान लाभान्वित हो। ऐसे तत्वों से किसानों को समय रहते बचना जरूरी है।

बाबा रामदेव ने कहा कि कृषि के क्षेत्र में भारत आत्मनिर्भर बने और तेल के क्षेत्र में मलेशिया और इंडोनेशिया पर देश की निर्भरता समाप्त होनी चाहिए। इसके लिए पतंजलि तेल उत्पादन में बड़ा कदम उठाने जा रही है जिससे करीब ढाई लाख करोड़ रुपया विदेश जाने से न केवल बचेगा बल्कि इस क्षेत्र में नौकरी के भरपूर अवसर उपलब्ध होंगे।

LEAVE A REPLY