लोकसभा चुनाव का तीसरा चरण खत्म होते ही पुष्कर ने संभाला मोर्चा

0
13

चारधाम यात्रा और जंगलो मे लगी आग पर महामंथन शुरू
प्रमुख संवाददाता
देहरादून। मुख्यमंत्री भाजपा के स्टार प्रचारक के रूप मे आगे खडे हुये नजर आ रहे हैं और भाजपा हाईकमान ने मुख्यमंत्री के आक्रामक प्रचार का दृश्य देखकर उन्हें देश के राज्यों मे चुनाव प्रचार के लिए मैदान मे उतारा और तीन चरणों के हुये चुनाव मे मुख्यमंत्री ने देश के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को एक बार फिर प्रधानमंत्री बनाने के लिए राज्यों मे आक्रामक प्रचार करते हुए कांग्रेस को हमेशा कटघरे मे खडा किया इसके साथ ही वह दिल्ली से ही सरकार चलाकर उत्तराखण्ड के जंगलों मे लगी आग पर काबू पाने के लिए मैदान मे डटे रहे और उन्हांेने दिल्ली से ही मोर्चा संभालते हुए जंगलो मे लगी आग पर काबू पाने के लिए वायुसेना को मैदान मे उतार रखा है। लोकसभा चुनाव का तीसरा चरण खत्म होते हैं मुख्यमंत्री उत्तराखण्ड पहुंचे और उन्होंने राजधानी पहुंचते ही चारधाम यात्रा और जंगलो मे लगी आग पर काबू पाने के लिए अफसरों के साथ महामंथन शुरू करते हुए मोर्चा संभाल लिया। सरकार के मुखिया ने बिना समय गवाये ही जिस तरह से राजधानी पहुंचते ही उत्तराखण्ड की विकट समस्याओं को खत्म करने की दिशा मे पहल शुरू कर दी उससे साफ नजर आ रहा है कि वह उत्तराखण्डवासियों को सुरक्षा भाव देने के लिए कितने गंभीर हैं।
कल देश मे लोकसभा चुनाव का तीसरा चरण खत्म हो गया और देश के कुछ राज्यों में चुनाव प्रचार का जिम्मा संभाले मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने दिल्ली मे भाजपा प्रत्याशियों की जीत को आसान करने के लिए वहां अप्रवासी उत्तराखण्डियों को एक बार फिर दिल्ली मे कमल खिलाने के लिए उन्हंे संकल्प दिलाया। दिल्ली मे मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी की दिखी धमक से भाजपा हाईकमान को भी यह इल्म हो गया कि मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी भाजपा के आक्रामक प्रचारक बन गये हैं और अब देश मे होने वाले लोकसभा चुनाव के अन्य चरणांे मे भी मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी को सभी राज्यों मे प्रचार प्रसार के लिए उतारा जायेगा। मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी लोकसभा चुनाव का तीसरा चरण खत्म होते ही उत्तराखण्ड पहुंच गये और उनके सामने दस मई से शुरू होने वाली चारधाम यात्रा जहां एक बडी चुनौती है वहीं राज्य के जंगलो मे धधक रही आग पर काबू पाने के लिए उनके माथे पर लगातार चिंता की लकीरें दिखाई देती रही हैं।
मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने आज सरकार का कामकाज संभालते हुए दस मई से शुरू होने वाली चारधाम यात्रा के सकुशल व सुगम बनाने को लेकर अफसरों को बडा संदेश दिया है कि आस्था के पथ पर जब श्रद्धालुओं का आगमन होगा तो उन्हें सुरक्षित और सुगम यात्रा का आभास हो और उन्हें यात्रा मार्ग पर किसी भी तरह की कोई परेशानी का कोई सामना न करना पडे और साथ ही दर्शन करने के दौरान उन्हें यह आभास हो कि वह जिस आस्था के साथ भगवान के पथ पर माथा टेकने आये थे वह यात्रा उनकी सफल हुई है। वहीं मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी जंगलो मे लगी आग पर जल्द से जल्द काबू पाने के लिए एक बार फिर शासन और वन विभाग के अफसरों के साथ मंथन व ंिचतन करने के लिए आगे आये और उन्हांेने अफसरों को दो टूक कहा कि जंगलों मे लगी आग पर जल्द से जल्द काबू पाया जाये और चारधाम यात्रा मार्ग पर जंगलो मे लगी आग को किसी भी सूरत मे दस मई से पहले बूझा दिया जाये। मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी का मानना है कि देशभर से लाखो श्रद्धालुओं की आस्था चारधाम पर हमेशा रही है इसलिए उन्होंने जंगलो मे लगी आग को काबू करने के लिए दस मई से पहले का समय निश्चित किया है और ऐसी सम्भावना है कि चारधाम यात्रा मे आने वाले किसी भी श्रद्धालु को जंगलों मे लगी आग की तपिश से रूबरू नहीं होना पडेगा।

वनाग्नि पर लगातार काबू पाया जा रहा है और पिछले दो-तीन दिनों मे काफी अंतर आया है, जो लोग इसके लिए जिम्मेदार हैं उनकी जिम्मेदारी भी तय की गई है, लोग फील्ड मे जाकर काम कर रहे हैं आगे चलकर जागरूकता का काम भी किया जायेगा। मुख्यमंत्री ने कहा कि हमारा प्रयास है कि चारधाम यात्रा शुरू होने से पहले आग पर काबू पा लिया जाये।

LEAVE A REPLY