उत्तराखंड में विकास के लगे नये पंख

0
9

देहरादून(संवाददाता)। प्रदेश के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने कहा है कि अनिल बलूनी के समर्थन में और मोदी को तीसरी बार प्रधानमंत्री बनाना है ओर 19 अप्रैल को कमल का बटन दबाना है और 19 अप्रैल के बाद की जिम्मेदारी अनिल बलूनी एवं हम सबकी है। उन्होंने कहा कि सभी को यहां पर आने के लिए व आशीर्वाद देने के लिए स्वागत और अभिनंदन करते है। उन्होंने कहा कि उत्तराखंड को देश का श्रेष्ठ राज्य बनाने के लिए तेजी से आगे बढ़ रहे है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के उत्तराखंड प्रेम से यहां पर विकास के नये पंख लगे है और तेजी से विकास की ओर राज्य आगे बढ़ रहा है। यहां थराली में गढ़वाल उन्होंने कहा कि यहां पर आकर वह अपने आपको गौरवान्वित कर रहा हूं और इस मैदान में विधानसभा चुनाव की रैली के साथ लोकसभा चुनाव की रैली को संबोधित कर रहे है और यह मैदान भाजपा के लिए लक्की है। उन्होंने दोनों हाथ जोडकर सभी को प्रणाम करते हुए कहा कि यह एक पवित्र भूमि है और मुख्य सेवक के रूप में राज्य की सेवा कर रहे है और यहां के सैनिक देश की सीमाओं की रक्षा कर रहे है और शहीद भवानी जोशी को उन्होंने नमन किया है ओर वह हमेशा हमारे लिए प्रेरणास्त्रोत है।
उन्होंने कहा कि लोकसभा चुनाव की घडी लगातार आगे बढ रही है और 29 मार्च से 19 अप्रैल को 2० दिन होते है और उससे दो दिन पहले प्रचार बंद हो जाता है तो केवल 18 दिन ही शेष बचते है और उन्होंने कहा कि राज्यसभा व प्रदेश के हितों के लिए अनिल बलूनी ने बेहतर कार्य किये है और विकास की गंगा बहाई है। उन्होंने कहा कि नामांकन के बाद चुनाव की सभा होगी और वह सभा सीमांत क्षेत्र थराली से होगी और यही से ही चुनावी सभा की शुरूआत की गई है।
उन्होंने कहा कि उनके द्वारा छूटे हुए कामों को आगे बढाने का काम किया जायेगा और ग्वालदम सडक मार्ग सहित अन्य मार्ग तेजी के साथ आगे बढा है और विकास धरातल पर दिखाई दे रहा है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में उत्तराखंड तेजी से आगे बढ़ रहा है और देश में कोरोना के वैक्सीन लगाये गये और आज दुनिया के अंदर भारत का परचम लहरा रहा है और भारत की एक अलग पहचान हो रही है। उन्होंने कहा कि नये नये रेलवे स्टेशन बनाये जा रहे है और आजादी के बाद 2०14 से अब तक 74 हवाई अडडे बनाये गये है और प्रधानमंत्री सभी को अपने परिवार का सदस्य मानते है और प्रधानमंत्री ने कहा कि माणा गांव से देश का अंतिम गांव नहीं बल्कि पहला गांव होगा और अब ऐसा कर दिखाया है और गरीबों के हितों के लिए व्यापक स्तर पर योजनायें क्रियान्वित की गई है और जिसका सभी लाभ दे रहे है और बिचौलियों की प्रथा पूरी तरह से समाप्त हो गई है और लाखों लोगों को आयुष्मान योजना का लाभ मिला है और उनका इसके जरिये ईलाज किया गया है।
उन्होंने कहा कि उत्पीडऩ के शिकार लोगों को जीने का रास्ता खोला है और कश्मीर में भी धारा 37० को समाप्त किया गया है और उन्होंने कहा कि सेना को सशक्त बनाया गया और अत्याधुनिक हथियारों से लैस किया गया है। उन्होंने कहा कि अयोध्या में राम मंदिर का निर्माण किया गया और विकास के नये पंख लगाने का काम किया है और उत्तराखंड तेजी से आगे बढ रहा है और कडे कानून लागू किये गये है और महिलाओं के सशक्तिकरण के लिए कानून और समान नागरिकता कानून लागू कर दिया है जो देश का पहला राज्य बन गया है। उन्होंने कहा कि परीक्षा भर्तियों के लिए ठोस कानून लागू किया गया है और नकल माफिया युवाओं के साथ धोखा कर रहे है और इसे रोकने का कार्य किया है और चार हजार युवाओं को नियुक्ति पत्र प्रदान किये गये है और सरकार ने नई व्यवस्था को लागू किया गया है। उन्होंने कहा कि प्रदेश में अनावश्यक रूप में धार्मिक स्थल बनाये गये और उन्हें ध्वस्त करने का काम किया गया और इससे चार हजार एकड भूमि को मुक्त कराया गया है।
उन्होंने कहा कि हल्द्वानी घटना इसका उदाहरण है और सरकारी संपत्ति को नुकसान पहुंचाने वाले से ही नुकसान की भरपाई की जायेगी और इसके लिए कानून बना दिया गया है। उन्होंने कहा कि महिलाओं के लिए सरकारी नौकरी में 3० प्रतिशत का आरक्षण लागू किया गया है और गरीब परिवारों को तीन गैस के सिलैंडर नि:शुल्क देने का काम किया है। उन्होंने कहा कि तेजी से गरीबों को आगे बढ़ाने का काम किया जा रहा है और देश में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को रोकने के लिए गठबंधन बनाया जा रहा है और गठबंधन अपने अस्तित्व को बचाने के लिए बनाया गया है और उनकी सरकारें रही तो क्या किया है सब जानते है और कांग्रेस की भ्रष्टाचारी सरकार ने भ्रष्टाचार का रिकार्ड बनाया है और 1० सालों में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की सरकार जन हित की योजनाओं को संचालित किया है। कांग्रेस सत्ता के लिए किसी भी हद तक जाने के लिए तैयार है और अंग्रेजों के कानून को भी बदलने का काम किया जा रहा है और धर्म और जाति के नाम पर देश के लोगों को बांटने का काम कर रहे है।
उन्होंने कहा कि भाजपा को यहां से 35 हजार से अधिक मतों से बढ़त दिलाना है और कांग्रेस प्रत्याशी को पराजित करना है और भाजपा को लाखों मतों से विजयी बनाना है और दिल्ली से मोदीजी बटन दबायेंगें और यहां से आप लोग बटन दबायेंगें तो सभी वोट ट्रांसफर हो जायेंगें। उन्होंने कहा कि हालांकि जनता के आशीर्वाद से प्रदेश की पांचों सीटें भाजपा ही जीत रही है और थराली पूरे लोकसभा में सबसे पहले स्थान पर मत प्रतिशत में आगे रहेगी और चार जून को ईवीएम मशीनें खुलेगी तो कमल ही कमल खिलेगा। इस अवसर पर पौडी संसदीय सीट के भाजपा प्रत्याशी अनिल बलूनी ने कहा है कि 19 अप्रैल तक आप मेरा साथ दो और उसके बाद में आपका साथ दूंगा। उन्होंने दिल्ली से प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी एक बटन दबाते है तो राशन आ जाता है और 19 को कमल पर बटन दबायेंगें और जैसे ही बटन दबायेंगें वह सीधे मोदीजी के पास जायेगा। उन्होंने कहा कि इस बार चार सौ पार और हम सब है मोदी का परिवार के नारे भी लगाये।

LEAVE A REPLY