सनातन संस्कृति का आधार है हिंदुत्व: मुख्यमंत्री

0
149

सोमवार को मुख्यमंत्री आवास में फिल्म ‘हिंदुत्व’ के मुहूर्त शॉट के अवसर पर मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने कहा कि हिंदुत्व शब्द प्रेम, उदार और विश्वास का प्रतीक है। भारतीय संस्कृति सनातन है और सनातन संस्कृति का आधार हिंदुत्व है। मुख्यमंत्री ने कहा कि जिस उद्देश्य के साथ यह फिल्म बनाई जा रही है, उम्मीद है कि वह हिंदुत्व को दुनिया में पहुंचाने में सफल होगी।

उत्तराखंड में होगी फिल्म की अधिकांश शूटिंग

उन्होंने कहा कि फिल्मों का समाज एवं मानव जीवन पर कितना गहरा प्रभाव पड़ता है, इसके अनेक उदाहरण हैं। फिल्म के निर्देशक करण राजदान ने कहा कि फिल्म में प्रेम, बलिदान एवं सदभावना के मिलन को दिखाने का प्रयास किया जाएगा। इस फिल्म के माध्यम से विश्वभर में हिंदुत्व का संदेश देने का प्रयास किया जाएगा।उन्होंने बताया कि फिल्म की अधिकांश शूटिंग उत्तराखंड में होगी।

मुख्य कलाकारों में आशीष शर्मा, सोनारिका, दीपिका चिखलिया, अनूप जलोटा व अंकित राज हैं। उन्होंने कहा कि जल्द ही एक और फिल्म की शूटिंग उत्तराखंड में की जाएगी। इस मौके पर विधायक कैलाश चंद्र गहतौड़ी, मुख्यमंत्री के औद्योगिक सलाहकार केएस पंवार, सचिव सूचना दिलीप जावलकर, उत्तराखंड फिल्म विकास परिषद के नोडल अधिकारी केएस चैहान आदि मौजूद थे।

LEAVE A REPLY