राजकीय संयुक्त उपजिला चिकित्सालय श्रीनगर के भवन का मुख्यमंत्री ने किया लोकार्पण

0
227

जीआइटीआइ मैदान में 16 करोड़ की लागत से बने राजकीय संयुक्त उपजिला चिकित्सालय के भवन का मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने लोकार्पण किया। इस दौरान उन्होंने अस्पताल के विभिन्न वार्डों में जाकर मरीजों का हाल जाना और व्यवस्थाओं पर संतुष्टि जताई। उन्होंने कहा कि कोरोना के खिलाफ प्रभावी कार्य करने वाले देश के प्रथम छह राज्यों में उत्तराखंड भी शामिल है।

जीआइटीआइ मैदान में नए अस्पताल भवन के लोकार्पण समारोह को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने कहा कि चिकित्सकों, स्टाफ नर्सों और पैरामेडिकल स्टाफ के साथ ही सफाई कर्मियों की ओर से कोरोना काल के दौरान किए गए कार्यों पर हमें नाज है। इन्हीं कोरोना योद्धाओं और पीएम के नेतृत्व में हम कोरोना के खिलाफ लड़ाई में सफल रहे।

सीएम ने कहा कि वैक्सीन लगने के बावजूद हमें सजग रहने की जरूरत है। सरकार की प्राथमिकताओं पर प्रकाश डालते हुए मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र रावत ने कहा कि सरकार के प्रयासों से प्रदेश में शिशु और मातृ मृत्यु दर में कमी आई है। 2500 नर्सों और 720 डॉक्टरों की भर्ती प्रक्रिया भी चल रही है। अब सभी जिला अस्पतालों में आइसीयू की व्यवस्था है।

डॉ. धन सिंह रावत ने मुख्यमंत्री का जताया आभार

प्रदेश के उच्च शिक्षा राज्यमंत्री स्वतंत्र प्रभार और क्षेत्रीय विधायक डॉ. धन सिंह रावत ने क्षेत्र की जनता की ओर से मुख्यमंत्री का आभार जताते हुए कहा कि निश्चित समय में अस्पताल भवन बनकर तैयार हो गया है। मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र ङ्क्षसह रावत के श्रीनगर क्षेत्र से विशेष लगाव का जिक्र करते हुए उन्होंने कहा कि वह 13वीं बार विधानसभा क्षेत्र में पहुंचे हैं। इसी सभा स्थल पर 24 करोड़ की लागत से स्मार्ट आइटीआइ का निर्माण शुरू किया जा रहा है। श्रीकोट में प्रदेश का सबसे बड़ा स्टेडियम बनाया जा रहा है, जिसका भूमि पूजन भी शीघ्र होगा।

LEAVE A REPLY