एक ओर विकासवाद व राष्ट्रवाद, दूसरी ओर परिवारवाद व भ्रष्टाचार

0
18

कुरूक्षेत्र कैथल(संवाददाता)। प्रदेश के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने भारत माता की जय हो से संबोधित करते हुए कहा कि प्रबुद्ध का अर्थ है क्रीम होता है। देवभूमि के मुख्य सेवक के नाते सभी का अभिनंदन किया। उन्होंने कहा कि नवीन जिन्दल ने पूर्व में अनेकों विकास कार्य किये है। उन्होंने कहा कि प्रदेश को तेजी से विकास की ओर ले जाने का काम मुख्यमंत्री कर रहे है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी के मार्गदर्शन में सभी विकास के कार्यों को आगे बढ़ायेंगें और यहां पर डबल इंजन काम करेगा। कैथल व कुरूक्षेत्र की भूमि महाभारत के कर्मभूमि रही है और कौरवों और पांडवों के बीच युद्ध हुआ है।
यहां कुरूक्षेत्र के कैथल में भाजपा प्रत्याशी नवीन जिन्दल के समर्थन में प्रबुद्ध सम्मेलन को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि आज जिस परिस्थिति में एक और कौरव रूपी कांग्रेस, आप सपा एवं अन्य दल है जो तुष्टिकरण की नीति और भ्रष्टाचार व परिवारवाद के साथ है तथा अकेले धर्मध्वजा लिये हुए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी है और एक ओर विकासवाद व राष्ट्रवाद है तथा दूसरी ओर परिवारवाद व भ्रष्टाचार है और 14० करोड लोगों को अपना परिवार मानकर प्रधानमंत्री काम कर रहे है और एक पल भी रूके बिना और थके बिना विकास कार्य करते हुए आ रहे है और एक दिन भी विश्राम भी नहीं किया।
उन्होंने कहा कि आराम करने का समय नहीं बल्कि जागरण का समय है और वह इस समय जाग जाते है और एक ओर मोदी व कांग्रेसी गैंग है ओर देशहित को पीछे छोडने का काम कर रहे है और 2०14 के बाद प्रधानमंत्री मोदी ने देश को आगे बढाने का काम किया है और सभी सैक्टरों में अनेक अनेक कीर्तिमान स्थापित किये गये है और गरीबों के कल्याण के लिए योजनायें चलाई गई है और एक एक व्यक्ति हजारों हजारों का प्रतिनिधित्व करता है। उन्होंने कहा कि किसान सम्मान निधि, आयुष्मान, उज्जवला, लखपति दीदी योजना, जल जीवन मिशन सहित अनेकों कल्याणकारी योजनायें संचालित की है।
उन्होंने कहा कि सभी वर्ग के विकास के लिए कार्य किये है और पिछले दस वर्षों में अर्थव्यवस्था जो 11वें नंबर पर थी से पछाड़ कर पांचवें नंबर की अर्थव्यवस्था बन गया है और 55 हजार राष्ट्रीय राजमार्गों का निर्माण और आजादी के बाद से जितने हवाई अडडे बने और 1० वर्ष में उससे ज्यादा हवाई अडडे बनाये गये है और 15 एम्स, सात नये आईआईएम बने है और भारत रक्षा के क्षेत्र में आत्मनिर्भर भारत बन रहा है और 7० प्रतिशत से अधिक रक्षा संसाधन स्थानीय है और कोरोना रोधी वैक्सीन देश में बनाई गई है।
उन्होंने कहा कि नालंदा व तक्षशिला विवि और प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में ऐतिहासिक निर्णय लिये गये और कश्मीर में धारा 37० को समाप्त किया गया है और तीन तलाक से मुक्ति, सीएए हो और अयोध्या में श्रीराम का मंदिर बनाया गया और वहां पर मूर्तियों की प्राण प्रतिष्ठा की गई है और वन रैंक वन पेंशन लागू प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने नेतृत्व में हुआ है और सियाचीन आदि क्षेत्रों में अच्छे उपकरण, अच्छी जैकेट व बूट मिलने लग गये है और पूर्व में साठ वर्षों तक शासन किया और सैनिकों की चिंता नहीं थी और उनकी चिंता प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के कालखंड में हुआ है।
उन्होंने कहा कि आज सेना को पूरी छूट दी गई है और आज गोली का जवाब गोलों व तोप से दिया जाता है और देश में रहने वाले हरेक व्यक्ति के लिए एक कानून यूसीसी को देशभर में लागू करने का काम किया जायेगा। उन्होंने कहा कि उत्तराखंड में यूसीसी का कानून बन गया है और देश में यूसीसी भाजपा के संकल्प पत्र में है और उत्तराखंड में सख्त नकल अध्यादेश लागू किया गया है और देवभूमि का नाम आने पर देवभूमि के स्वरूप को बिगाडने का प्रयास करने वालों के खिलाफ धर्मांतरण का कानून, लैंड जैहाद से हजारों एकड भूमि को अतिक्रमण से मुक्त किया है, नकल रोकने को कानून लागू किया गया है और राष्ट्रहित के निर्णय केवल भाजपा ही ले सकती है और देश में तुष्टिकरण, भ्रष्टाचार और घमंडिया गैंग है और सत्ता में आकर भ्रष्टाचार के गर्त में देश को कांग्रेस ले जाने का काम करती आ रही है।
उन्होंने कहा कि देश में सभी जगह एक ही चर्चा है कि एनडीए की सरकार व भाजपा की सरकार बनेगी और गठबंधन लोगों को भ्रम में डालने का गठबंधन है और लोकतंत्र को खतरा बताने वाले कांग्रेसी गैंग ने लोकतंत्र में माखौल उडाने का काम किया है और संवैधानिक पदों पर बैठे लोगों व संवैधानिक संस्थानों व सेना का अपमान करते है और कांग्रेसी घमंडिया गैंग ने श्रीराम का भी अपमान किया और सनातन धर्म वायरल फीवर, मलेरिया व मच्छर बताया है और अयोध्या में राम मंदिर बनाने का विरोध किया और कांग्रेस राममंदिर के कभी पक्षधर नहीं थी और पवित्र ग्रंथ को जलाने का काम किया है और पंजाब में आप एवं कांग्रेस एक दूसरे को गाली दे रहे है और हरियाणा, दिल्ली में गलबहियां कर रहे है और जनता को ठगन का काम कर रहे है और भ्रष्टाचार, तुष्टिकरण परिवार वाद व एक दूसरे के साझीदार है और कांग्रेस के घोषणा पत्र में मुस्लिम लीग की छाप दिखाई दे रही है और कर्नाटक में मुस्लिम समुदाय को आरक्षण दे दिया है और लालू प्रसाद यादव ने भी मुस्लिमों को आरक्षण देने की वकालत की है।
उन्होंने कहा जनता का आहवान किया है कि केन्द्र सरकार की कल्याणकारी योजनाओं व हरियाणा सरकार की योजनाओं को देखते हुए भाजपा के पक्ष में मतदान करें और लोकतंत्र के महायज्ञ में आप सभी अपना योगदान दें और नरेन्द्र मोदी को तीसरी बार प्रधानमंत्री बनाने में सहयोग दें। इस अवसर पर भाजपा पदाधिकारी एवं क्षेत्रीय जनता उपस्थित रहे।

LEAVE A REPLY