कांग्रेस वंशवाद की पार्टी

0
23

अल्मोडा/ देहरादून(संवाददाता)। प्रदेश के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने भारत माता की जय भगवान सोमनाथ की जय, नरेन्द्र मोदी जिंदाबाद जिंदाबाद के नारों के बीच जन सभा को संबोधित करते हुए कहा कि द्वाराहाट मंदिरों की नगरी रही है और मंदिरों का एक बडा समूह यहां पर है और देश दुनियां के लोगों को आकर्षित करेंगें और पर्यटन एवं संस्कृति से जुडने का अवसर पर प्राप्त होगा। जोश व जुनून के साथ युवाओं व मातृशक्ति ने जोरदार स्वागत किया और सभी को हाथ जोडकर नमन करते है।
यहां द्वारहाट में अल्मोडा से प्रत्याशी अजय टम्टा का समर्थन के लिए आयोजित जनसभा को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि वह अल्मोडा से प्रत्याशी अजय टम्टा का समर्थन के लिए व आशीर्वाद लेने के लिए आपके बीच आये है और आपका एक एक वोट नरेन्द्र मोदी को प्रधानमंत्री बनाने में काम आयेगा। मोदी ने भ्ज्ञारत को आगे बढाने का काम किया है और कोई क्षेत्र ऐसा नहीं है और पहले भारत दब्बू और पिछलग्गू भारत के रूप में 2०14 से पहले जाना जाता था और सेना को आदेश लेना पडता था और आज सेना को सशक्त एवं मजबूत करने का काम किया है। दस वर्षों में सडक, विश्विद्यालय एयर कनेक्टिविटी, और नये कीर्तिमान स्थापित किये है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी 14० करोड लोगों को अपना परिवार मानते है और उन्होंने जन धन योजना, उज्जवला, आयुष्मान योजना, लखपति दीदी योजना आदि कल्याणकारी और बेटियों को बचाने के लिए बेटी बचाओ बेटी पढाओ का नारा दिया गया है और मां शक्ति का आराधना चल रही है और मातायें बहने आशीर्वाद देने के लिए आगे आती है और अपनी मातृशक्ति व बहनों को आगे लाने का बेहतर प्रयास कर रही है ओर मातृशक्ति के उत्पादों को बेचने के लिए देश दुनियां में जगह मिल जायेगी और मोदी जी ने अनेकों योजनाओं को संचालित की है।
उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने गरीबों की सेवा करने के लिए काम किया है और 25 करोड लोग गरीबी रेखा से बाहर निकले है और जम्मू कश्मीर से धारा 37० को समाप्त किया गया है और सैनिक शहीद होते थे पत्थर फैंके जाते थे और देश के साथ षडयत्र करने वालों का मनोबल बढता था और 56 इंच के सीने वाले प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने धारा 37० को समाप्त कर दिया। उन्होंने कहा कि पहले सेना को हमले के दौरान गोली का जवाब देने के लिए आदेश लेना पड़ता था और कई महीने तक आदेश नहीं आता था और सैनिक शहीद हो जाते थे और गोली का जवाब गोलों से देने का काम किया जा रहा है और भगवान श्रीराम का मंदिर अयोध्या में भगवान अपने महल में विराजमान हो गये है। उन्होंने कहा कि इस बार भगवान श्री राम रामनवमी अपने महल में मनायेंगें और नई सरकार के गठन होने पर समान नागरिक संहिता को लागू किया गया है और नकल विरोधी कानून को प्रदेश में लागू किया गया है और अब युवक युवतियों के साथ कोई धोखा नहीं होगा।
उन्होंने कहा कि लैंड जेहाद पर बड़ी कार्यवाही की गई है और हजारों एकड जमीनों को अतिक्रमण से मुक्त कराया गया। उन्होंने कहा कि देवभूमि में किसी के साथ छेडछाड़ नहीं होनी चाहिए और इसके लिए सरकार देवभूमि के मूल स्वरूप से छेडछाड करने वालों से सख्ती से निपटेगी और हल्द्वानी की घटना पर त्वरित कार्यवाही की गई और दंगाई से नुकसान की भरपाई की जायेगी और सरकारी नौकरी में महिलाओं को 3० प्रतिशत आरक्षण प्रदान किया गया है और महिलाओं के कल्याण के लिए कल्याणकारी योजनाओं को संचालित किया जा रहा है और यह काम तेजी से आगे बढ़ रहा है।
21वी सदी का तीसरा दशक उत्तराखंड का होगा प्रधानमंत्री ने कहा है। अनुसंधान के क्षेत्र में द्वाराहाट बनेगा इसके लिए कार्ययोजना तैयार की जा रही है और यहां पर अनेकों कार्य किये जा रहे है और आगे भी बहुत सारे कामों को आगे बढायें और विकास के लिए समर्पित है और भविष्य में भी समर्पित रहेंगें और वन रैंक वन पेंशन प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने किया है और अच्छे पूत व अत्याधुनिक हथियार उपलब्ध कराये गये है और शहीदों व सैनिकों कल्याण के लिए देहरादून के गुनियालगांव में सैन्य धाम बनाया जा रहा है और 1734 शहीदों की याद में बन रहा है और प्रधानमंत्री ने पांचवें धाम के रूप में संज्ञा दी है। उन्होंने कहा कि स्वतंत्रता संग्राम सेनानियों के आश्रितों सहित अन्य पदक विजेताओं की पेंशन में बढोत्तरी की गई और वीरता पदक से सम्मान से सम्मानित के अवार्ड को बढाया गया है और आज देश बहुमुंखी विकास की ओर बढ रहा है और 2०14 से पूर्व की सरकारों में दिन प्रतिदिन घोटाले होते थे और मोदी के समय में दस वर्ष में एक भी घोटाला नहीं हुआ है और भ्रष्टाचार करने का कांग्रेस को कोई मौका नहीं छोड़ते है और वहां हारने पर ईवीएम का राग छेड देते है और जहां पर जीतते है वहां पर चुप्पी साथ देते है।
उन्होंने कांग्रेस पर प्रहार करते हुए कहा कि देश में आपातकाल व तानाशाही किस सरकार ने दिया और लोगों ने कई यातनायें सही है और और राहुल गांधी की दादी ने आपातकाल लगाने का काम किया है और कांग्रेस पार्टी परिवारवाद को बढावा देती है और परिवार हित के लिए काम किया है और एक पार्टी को चलाने का काम कर रहे है और कांग्रेस ने एक भी महिलाओं को टिकट नहीं दिया है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस वंशवाद की पार्टी है और महिलाओं की विरोधी भी है और अयोध्या में श्रीराम मंदिर में मूर्तियों की प्राण प्रतिष्ठा के लिए कांग्रेस को निमंत्रण दिया लेकिन उन्होंने इसका बहिष्कार कर दिया और सनातनी को अनाप शनाप बोलते है और प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने कल ऋषिकेश में कहा था कि धामी जी आप जहां भी जायेंगें और वहां पर सभी को मेरा प्रणाम व राम राम बोलना और यही संदेश लेकर वह यहां आये है। उन्होंने कहा कि उत्तराखंड की पाचों सीटों पर कमल खिलाना है और 19 अप्रैल को पहले मतदान करेंगें ओर उसके बाद जलपान करेंगें और सभी को पता है कि मोदीजी जीतने वाले है और भाजपाई जीतने वाले है और तीसरी बार नरेन्द्र मोदी प्रधानमंत्री बनने वाले है। उन्होंने जनता का आहवान किया है कि पहले उठकर मतदान और फिर जलपान करना है और इसका सभी को विशेष ध्यान रखना होगा ओर अबकी बार चार सौ पार के नारे के बीच अपना संबोधन समाप्त किया।

LEAVE A REPLY