धामी की फि र दिखी धमक

0
24

देहरादून(प्रमुख संवाददाता)। देश के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की रैली को लेकर मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने मोर्चा खुद अपने हाथो मे संभाल रखा था और वह पार्टी नेताओं और कार्यकर्ताओं के साथ मिलकर रैली को एतिहासिक बनाने के लिए पिछले कई दिनो से रोड-मेप तैयार कर रहे थे। मोदी की रैली से पहले मुख्यमंत्री द्वारा त्रिवेणी घाट पर मां गंगा की पूजा अर्चना का प्रसाद धामी को फिर मिला और रैली मे लाखो की भीड ने जिस तरह से समूची धर्मनगरी ने मुख्यमंत्री पर विश्वास दिखाते हुए उन्हे पंडाल तक पहुंचाया उससे रैली मे एक बार फिर धामी की बडी धमक देखने को मिली। रैली मे आई अपार भीड़ देखकर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को भी यह आभास हो गया कि मुख्यमंत्री की एक आवाज पर किस तरह से लाखो की भीड़ सडको पर उतर रही है। रैली मे धामी की धमक ने यह भी संदेश दे दिया कि उत्तराखण्ड की पांचो लोकसभा सीटो पर वह एक बार फिर कमल खिलाने के लिए अपनी पूरी शक्ति के साथ आवाम के बीच उनका दिल जीतने के लिए आगे आ चुके हैं।
प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की ऋषिकेश के आईडीपीएल मैदान मे होने वाली रैली को लेकर मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी पार्टी नेताओं और कार्यकर्ताओं के साथ रैली को एतिहासिक बनाने के लिए आगे बढे हुये थे। मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने रैली के मैदान से लेकर मंच को सजाने संवारने का खाका खुद तैयार किया था और उन्होने पार्टी नेताओं और कार्यकर्ताओं के साथ मंथन व चिंतन कर उन्हे साफ संदेश दे दिया था कि उत्तराखण्ड मे लोकसभा की पंाचो सीटो पर कमल खिलाना है और उसके लिए रैली को एतिहासिक बनाना है। मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी उत्तराखण्ड के पहले ऐसे मुख्यमंत्री दिखाई दे रहे है जिनकी एक आवाज पर राज्य की लाखो जनता सडको पर उमड आने को तैयार हो जाती है। मुख्यमंत्री आवाम को संदेश देते आ रहे हैं कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का उत्तराखण्ड से विशेष लगाव है और इसी के चलते वह उत्तराखण्ड के विकास की जो नई दिशा तय कर चुके हैं उसी का परिणाम है कि आज उत्तराखण्ड के गढवाल व कुमांऊ मंडलो मे विकास की वो बयार बह रही है जिसके बारे मे शायद उत्तराखण्डवासियो ंने कभी कल्पना भी नहीं की थी।
मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने देश के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की रैली को एतिहासिक बनाने के लिए जिस विजन के साथ अपने कदम आगे बढा रखे थे उसी का परिणाम था कि सुबह से ही आईडीपीएल मैदान मे प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को सुनने के लिए भीड का सैलाब पंडाल की ओर उमड रहा था। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी जब जनसभा मे भाग लेने के लिए आये तो अपने सामने लाखो की भीड का सैलाब देखकर उन्होंने मन ही मन मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी को दुलार दिया कि वह उत्तराखण्ड को उस उडान पर ले जा रहे हैं जहां उसे तेइस साल पहले ही उडान भर लेनी चाहिए थी। मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी उत्तराखण्ड के अन्दर आज एक सफल मुख्यमंत्री के रूप मे अपनी जो पहचान बना चुके हैं उसे देखकर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को भी विश्वास हो चला है कि उत्तराखण्ड अब सुरक्षित हाथो मे है।

LEAVE A REPLY