कांग्रेस पर गरजे मोदी

0
17

ऋषिकेश/देहरादून(नगर संवाददता)। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भारत माता की जय हो दाणा सयानों दीदी भुली चाचा तै मेरू प्रणाम और चार धाम के द्वार ऋषिकेश में इतनी विशाल संख्या और इतने बडे उत्साह उमंग के साथ हम सभी को आशीर्वाद देने आये है और सभी का आभारी हूं। उत्तराखंड आता हूं आशीर्वाद लेता हूं और पुराने यादें ताजा कर लेता हूं। कल भारत के दक्षिणी छोर तमिलनाडु में था और वहां भी लोग कह रहे है फिर एक बार मोदी सरकार। इस दौरान प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने कांग्रेस पर जमकर प्रहार किये।
उन्होंने कहा कि हिमालय की गोद में, बाबा केदार व बद्री विशाल के चरणों में हूं और यहां पर भी फिर एक बार मोदी सरकार। देवताओं हुडका उर्जा देता है और आज मुझे भी जनता जर्नादन के साथ हुडका बजाने का मौका मिला। देश के लोगों ने पूर्ण बहुमत वाली स्थिर सरकार का काम देखा है आज देश में ऐसी सरकार है जिसने बीते दस वर्ष में भारत को पहले के मुकाबले कई गुना मजबूत कर दिया है। उन्होंने कहा कि सभी सहमत है और जब जब देश में कमजोर और अस्थिर सरकार रही है तब तक दुश्मनों ने फायदा उठाया है और जब भारत में कमजोर अस्थिर सरकारें थी आतंकवाद ने पैर पसारे और आज भारत में मोदी की मजबूत सरकार है और आतंकवादियों को घर में घुसकर मारा जाता है। उन्होंने कहा कि आज भारत में मजबूत सरकार है इसलिए भारत का तिरंगा युद्ध क्षेत्र में भी सुरक्षा की गारंटी बन जाता है यह भाजपा की मजबूत सरकार ही है जिसने सात दशक बाद जम्मू कश्मीर से धारा 37० खत्म करने का साहस किया और तीन तलाक के खिलाफ कानून बनाया और जिसने महिलाओं में लोकसभा विधानसभा में आरक्षण दिया।
उन्होंने कहा कि सामान्य वर्ग के गरीबों को भी दस प्रतिशत आरक्षण दिया और कांग्रेस की सरकार होती वन रैंक वन पेंशन कभी भी लागू नहीं होता और मोदी ने गारंटी दी थी और इसे पूरा करके दिखाया। उन्होंने कहा कि कांग्रेस कहती थी कि वन रैंक वन पेंशन लागू करके पूर्व सैनिकों को पांच सौ करोड रूपये देंगें और यह मोदी है जिसने वन रैंक वन पेंशन लागू करके पूर्व सैनिकों को एक लाख करोड रूपये से ज्यादा उनके बैंक खातों में पहुंचा दिये गये है और उत्तराखंड में साढे तीन हजार करोड़ से ज्यादा सैनिक परिवारों को मिले है और कांग्रेस के शासनकाल में जवानों के पास बुलेट प्रुफ नहीं थे और कमी थी और दुश्मन की गोली से बचाने के लिए पुख्ता इंतजाम नहीं थे और भाजपा ने भारत में बनी बुलैट प्रुफ जैकेट अपने सैनिकों को दी और उनके जीवन की रक्षा की है। उन्होंने कहा कि आधुनिक राइफल से लेकर लडाकू विमान और विमान वाहक पोत तक देश में ही बन रहे है। उन्होंने कहा कि अपनी ऊर्जा 19 अप्रैल तक अपने काम में लगाये रखनी है और सारी ऊर्जा आज खर्च मत करिये। उन्होंने कहा कि आपका प्यार आपका यह उत्साह मेरे सर आंखों पर है। इस बीच काफी समय मोदी मोदी के नारे लगे तो भाषणा को रोकना पड़ा।
उन्होंने कहा कि दिल्ली से देहरादून की दूरी भी घट रही है और अंतिम गांव को पहला गांव मानकर भाजपा उनका विकास कर रही है और मानसखंड के आदि कैलाश ओम पर्वत के दर्शन के लिए हवाई सेवायें शुरू हो गई है और पूर्व में दूरी तय करने के लिए कई घंटे लगते थे और अब कम समय लगेगा और बद्रीनाथ 9०० किलोमीटर हाईवे से जोडा जा रहा है और पर्यटकों को इससे काफी आसानी हो जायेगी और भाजपा की नियत सही है और नियत ठीक हो तो नतीजे भी सही मिलते है और पिछले वर्ष 2० लाख यात्रा केदार नाथ आये और पिछले वर्ष 55 लाख से ज्यादा श्रद्धालुओं ने उत्तराखंड की यात्रा की। उन्होंने कहा कि उन्होंने भी आदि कैलाश व ओम पर्वत की यात्रा की थी और अब वहां भी सैकडों यात्री पहुंचने लगे है और पर्यटन का विस्तार एक सेक्टर का विकास नहीं और रोजगार के अवसर प्रदान करना है और पलायन की खबरों को बीते दिन की बात बता दी और एक हजार से अधिक युवाओं ने स्टार्टअप 5०० हमारी बेटियां काम कर रही है और मुद्रा योजना से बिना गारंटी के ऋण मिले है ओर दुकान ढाबा गेस्ट हाउस आदि बनाने में धन काम का रहा है और कांग्रेस की सरकार के समय गरीब के पैसा बिचोलिये खा जाते थे और भाजपा सरकार सीधे बैंक खाते में ट्रांसफर कर रहा है किसानों को दो हजार छह सौ करोड से अधिक उनके खाते में जमा हो
कांग्रेस की सरकार होती यह सब कुछ लूट जाता ओर यह लूट मोदी ने बंद की है। इसलिए मोदी पर उनका गुस्सा सातवें आसमान पर है और कुछ भी बोलते जा रहे है और जब मैं कहता हूं मोदी कह रहा है कि भ्रष्टाचार हटाओ और वह कुछ और ही कहते है। उन्होंने कहा कि भ्रष्टाचार देश के लिए विनाशक है और भ्रष्टाचार खत्म होना चाहिए ओर देश को भ्रष्टाचार से मुक्ति मिलनी चाहिए की नहीं, उन्होंने कहा कि वह इतनी बडी लडाई लड़ रहे है और इसके लिए आपका आशीर्वाद है और कांग्रेस के नेताओं के लिए पहले दिल्ली का शाही परिवार और फिर खुद का परिवार है यह कांग्रेस की परंपरा में है लेकिन मोदी के लिए आप सभी मेरा भारत ही मेरा परिवार है।
उन्होंने कहा कि राशन व दवा के लिए चिंता की जरूरत नहीं रही और मुफ्त राशन मुफ्त इलाज मिलता रहेगा ओर एम्स है और धामी जी व उनकी सरकार इन सारी बातों के लिए मेहनत कर शानदार काम कर रही है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस विकास व विरासत दोनों की विरोधी है और राज्य का निवासी यह नहीं भूल सकता है और प्रभु राम के अस्तित्व पर सवाल उठाये ओर राम मंदिर का विरोध किया जितने अडंग डाले और कई कोशिश की और घर जाकर निमंत्रण दिया गया था की प्रभु श्रीराम के प्राण प्रतिष्ठा का अवसर और उसका भी बहिष्कार कर दिया और हिन्दू धर्म में जो शक्ति है उसका विनाश करेंगें और कांग्रेस शक्ति स्वरूपा मां धारी देवी, ज्वालपा देवी आदि के अस्तित्व को खत्म करना चाहती है और उत्तराखंड की संस्कृति की रक्षा करना हम सभी का दायित्व है और यह वहही कांग्रेस है जो हरकी पौडी मां गंगा नहीं बल्कि एक नहर के किनारे पर बसी है और उन्हें उत्तराखंड के लोग सबक सिखाकर रहेगें।

LEAVE A REPLY