अयोध्या में राम मंदिर राष्ट्र भक्त और राम भक्त मोदी के कार्यकाल में बना

0
20

देहरादून(संवाददाता)। भारत माता की जय, सोमेश्वर महादेव, सभी देवी देवताओं और मातृशक्ति की जय के साथ प्रदेश के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने कहा है कि भाजपा प्रत्याशी अजय टम्टा को अपना मत व आशीर्वाद देने के लिए यहां पहुंचे है। बाबा सोमनाथ की पावन भूमि है और यह भूमि हमेशा वीरों की भूमि रही है और देश की सीमा पर अपना बलिदान देते हुए आये है और देश के किसी न किसी क्षेत्र में सेवा कर रहे है और उत्तराखंड देवभूमि के साथ वीरभूमि भी है। उन्होंने कहा कि इस क्षेत्र के जवान कमल सिंह भाकुनी वीर गति को प्राप्त हुए और उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित की और हमेशा वह हमारे स्मरण में रहेंगें। उन्होंने कहा कि कांग्रेस के ढोंग को अब जनता समझ चुकी है।
सोमेश्वर रामलीला मैदान में जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि इस क्षेत्र में अजय टम्टा को अपना आशीर्वाद दिया और प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को तीसरी बार प्रधानमंत्री बनाना है और प्रधानमंत्री का जुडाव उत्तराखंड से काफी है और आज विकास को आगे बढाने का काम और प्रधानमंत्री मोदी का कालखंड शुरू हुआ और अजय टम्टा ने पूरी लोकसभा को आगे बढाने का काम किया है और आने वाले समय में अनेक चुनौती है और उन चुनौतियों का सामना करना है और आने वाले पच्चीस और पचास साल और जिस प्रकार से चार धाम की यात्रा होती है और तीर्थयात्रियों आते है और गत वर्ष 56 लाख हो गई और इस वर्ष मानस खंड का सर्किट बनाया जायेगा और इस पर काम शुरू किया ओर 7० से अधिक मंदिरों को चिन्हित किया और जिसमें 16 मंदिरों में काम शुरू हो गया है। उन्होंने कहा कि चारधाम की तर्ज पर मानसखंड व आदि कैलाश की यात्रायें भी चलेगी। जागेश्वर धाम में श्रावण मास में ज्यादा लोगों का आवागमन होता था और अब वहां पर अब तेजी से तीर्थयात्रियों का आना जाना शुरू हो गया है और मानसखंड के अंतर्गत पूरे साल भर यात्रा को संचालित करने का काम किया गया है।
उन्होंने कहा कि इन्वसटर समिट किया गया है और लाखों के एमओयू साईन किये गये और प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी भारत को विकसित भारत बनाने का काम कर रहे है ओर उनके नेतृत्व में 2०47 तक विकसित भारत का संकल्प लिया और जब सौ साल पूरे होंगें तो भारत विकसित हो जायेगा और 14० करोड़ लोगों को वह अपना परिवार मानते है और कश्मीर में धारा 37० को हटाने का काम एक विधान एक निशान और एक प्रधान को मूर्तरूप देने का काम प्रधानमंत्री ने दिया। उन्होंने कहा कि तीन तलाक का खात्मा किया और श्रीराम मंदिर का निर्माण अयोध्या में बनाया गया और श्री राम जय राम जय जय राम, श्री राम जय राम जय जय राम भजन निकलता है। उन्होंने कहा कि भगवान राम टैंट में रहते थे और भव्य दिव्य मंदिर में ले जाने का काम किया और राष्ट्र भक्त और राम भक्त प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के कार्यकाल में हुआ है और देश के दुश्मन हमारी ओर नहीं देख सकते है और पाकिस्तान भारत का नाम लेने से डरता है और भारत की सेना मुंहतोड जवाब देने का काम करती है और पहले सैनिक सीमाओं में काम करते थे और गोल का जवाब देने के लिए पूछना पडता था लेकिन अब गोली का जवाब गोलों से दिया जाता है। देश की संसद के अंदर कांग्रेस के राजकुमार सोचता हूं कि कब यह गंभीर होंगें लेकिन अभी भी नहीं हो पाये है और कांग्रेस के लोग अपने राजकुमार को बार बार लांच करने का असफल प्रयास कर रहे है और मोदी के नेतृत्व में देश आगे बढ़ रहे है और जहां नारियों का सम्मान होता है और वहां देवता वास करते है और नारी शक्ति वंदन अधिनियम संसद से पास हो गया है और महिलाओं को 33 प्रतिशत आरक्षण दिया गया और इज्जतघर बनाये गये।
उन्होंने कहा कि महिलाओं के उत्थान के लिए कल्याणकारी योजनाओं प्रदान की है और मातृशक्ति को हरक्षेत्र में आगे आना चाहिए और महिलाओं के उत्पाद छाये हुए है और बेहतर बाजार मिले विपणन का लाभ मिले इसके लिए कार्य किया जा रहा है और उनके उत्पाद आज मल्टी नेशनल कंपनियों के उत्पादों को फेल कर रहे है और महिलाओं के साथ संवाद किया और स्टाल देखे और उनके उत्पादों को जमीनी ज्ञस्तर पर देखा और बेहतर उत्पाद बनाती है और मातृशक्ति को आगे लाने को अनेकों अभियान चला रहा है। उन्होंने कहा कि वह मुख्य सेवक के रूप में दायित्व मिला है और उत्तराखंड व सोमेश्वर की जनता ने इस बार इतिहास बनाने का काम किया और जबसे राज्य बना और कहा कि राज्य में दोबारा भाजपा की सरकार को बनाकर सरकार बदलने का मिथक तोडा है और समान नागरिक संहिता को लागू करने का काम किया। उन्होंने कहा कि नकल विरोधी कानून को लागू किया गया है और 1०० से ज्यादा नकल माफियाओं को जेल की हवा खिलाई और युवक युवतियों का नंबर नहीं आता था क्योंकि नकल माफिया हावी रहते थे और आज प्रदेश में हजारों हजार नियुक्तियां हुई जो पूरी तरह से पारदर्शिता से हुई थी जो पहले एक परीक्षा पास नहीं हो रहा था और अब एक नहीं पांच पांच नौकरियां लग रही है। उन्होंने कहा कि लैंड जैहाद पर कार्यवाही की गई और दंगा विरोधी कानून बनाया गया और हल्द्वानी के बनफूलपुरा की घटना पर सरकारी व निजी संपत्ति को नुकसान करेगा और उसी दंगाई से वसूल किया जायेगा और धर्मांतरण विरोध कानून को लागू किया गया और तीस प्रतिशत आरक्षण महिलाओं व आंदोलनकारियों को दस प्रतिशत क्षैतिज आरक्षण प्रदान किया गया। उन्होंने कहा कि अजय टम्टा ने पूर्व में उल्लेखनीय कार्य किये है।
उन्होंने कहा कि इस क्षेत्र में अनेक योजनायें संचालित की है और प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में देश व उत्तराखंड आगे बढ रहा है और जहां एक और कांग्रेस का अस्तित्व समाप्त की ओर है और वह तुष्टिकरण की बात करते है और कांग्रेस का घोषणा पत्र में मुस्लिम परसनल लॉ की बात कर रहे है और यह कांग्रेस पार्टी का घोषणा पत्र मुस्लिम लीग का घोषणा पत्र है और कांग्रेस को जनता के परिवार की चिंता नहीं है और अपने बेटे व बेटी की चिंता है और कांग्रेस को जनकल्याण नहीं स्वयं का कल्याण करना है और चुनाव के समय में तमाम तरीके के हथकंडे अपनाते है और जनता कांग्रेस के ढोंग को समझ चुकी है और जनता पूरी तरह से समझ चुकी है और सनातनी का विरोध करते है और कांग्रेस समाज को तोडने का काम किया है और क्षेत्रवाद फैलाना और इस कांग्रेस की तुष्टिकरण भ्रष्टाचार और परिवारवाद को बढावा देती है और कांग्रेस का खाता भी न खुले और 19 अप्रैल को कमल के फूल का बटन दबाना है और उन्होंने कहा कि अब की बार चार सौ पार के नारे लगाये । इस अवसर पर भाजपा पदाधिकारी एवं क्षेत्रीय लोग उपस्थित रहे।

LEAVE A REPLY