बदल गई है हरियाणा की तकदीर व तस्वीर

0
22

हरियाणा(संवाददाता)। उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने कहा है कि दस वर्षों में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में हरियाणा के चहुंमुखी विकास में कार्य किये गये और गरीबों किसानों और मजदूर वर्ग को आगे बढाने का काम हरियाणा सरकार ने किया है। उन्होंने कहा कि सडकों का जाल बिछा दिया गया है। उन्होंने कहा कि सभी से आशीर्वाद व समर्थन मांगने आये है और यहां की प्रत्याशी को विजयी बनाने का आहवान जनता से किया। हरियाणा विधानसभा चुनाव में एक बार फिर से जनता कमल खिलाने जा रही है। उन्होंने कहा कि आज हरियाणा की तकदीर व तस्वीर बदल गई है। यहां आज बसान गांव कलानौर हरियाणा में आयोजित जनसभा को संबोधित करते हुए उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने कहा कि हरियाणा में 24 लाख गरीब परिवारों को मुफ्त गैस सिलेंडर दिये जा रहे है और पचास लाख गरीबों को पांच सौ रूपये में सिलेंडर दिये जा रहे है और किसानों के हितों और युवाओं के हितों के लिए अनेक कार्य किये है और हरियाणा सरकार ने किसानों के करोडों रूपये के ऋण माफ किये है।
उन्होंने कहा कि कांग्रेस के नेता एमएसपी को लेकर बडी बडी बातें कर रहे है लेकिन अपने कार्यकाल में किसानों के लिए कोई काम नहीं किया और देश के अंदर प्रधानमंत्री ने ऐतिहासिक निर्णय लिये है। आजादी के बाद किसी ने सोचा भी नहीं और जनधन योजना, प्रधानमंत्री आवास योजना, लखपति दीदी योजना, गरीब अन्न योजना और हरियाणा की 36 बिरादरियों को भाजपा साथ लेकर करती है।
उन्होंने कहा कि भाजपा भेदभाव नहीं करती है ओर वह कौन से पार्टियां है और कांग्रेस ने भ्रष्टाचार, जातिवाद व परिवार को बढाने का काम किया और यहां कांग्रेस की सरकार से जनता त्राहिमाम त्राहिमाम थी और प्रतिभावान बेटे बेटियां तमाम प्रकार की तैयारियां करते थे और उनका नंबर नहीं आता था और 2०14 से पहले घूस और सिफारिश करने वालों को नौकरी मिलती थी और यहां पर कांग्रेस ने अपने कार्यकाल में भ्रष्टाचार दिया और बडे बडे पूंजीपतियों को किसानों की भूमि देने का काम किया गया।
उन्होंने कहा कि कांग्रेस के राज में दलितों पर हुए अत्याचारों की गिनती की जाये तो सुबह से शाम हो जायेगी और एक समय में हरियाणा में अलग प्रथा थी और भ्रूण हत्या आदि की और प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने बेटी बचाओ बेटी पढाओ अभियान की यहां से शुरूआत की तो इस प्रथा में काफी जागरूकता आई। उन्होंने कहा कि आज हरियाणा की तकदीर व तस्वीर बदल गई है और व्यापक स्तर पर हरियाणा का विकास हुआ है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस पार्टी की दलित महिला सांसद पर शर्मनाक टिप्पणी की और महिलाओं पर अत्याचार करने वालों पर कठोर कार्यवाही की गई और भ्रष्टाचार करने वालों पर कार्यवाही की गई और कांग्रेसियों को भ्रष्टाचार करने का मौका नहीं मिला है और वह सत्ता में आने के लिए तरस रहे है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस के विधायक के प्रत्याशी कह रहे है दो लाख नौकरियों को पर्ची खर्ची के माध्यम से दो हजार लोगों को नौकरियां दी जायेगी जो उनके रिश्तेदार व अन्य लोग होंगें।
उन्होंने कहा कि हरियाणा में उमंग और उत्साह है कि कांग्रेस के मुंगेरी लाल के हसीन सपने कभी पूरे नहीं होंगें और भाजपा को पूरे प्रदेश का समर्थन मिल रहा है और कांग्रेस की सरकार आने पर भ्रष्टाचारियों व दलालों का राज कायम हो जायेगा। यहां का सरकारी खजाना खाली हो जायेगा और कांग्रेस के बहकावें में न आये और आम आदमी पार्टी से भी सावधान रहने की जरूरत है और यह केवल वोट काटने के लिए खड़े हुए है और बच्चों के भविष्य और युवाओं को दो लाख नौकरियां दी जायेगी। उन्होंने कहा कि अग्निवीर को भी रोजगार प्रदान किया जायेगा। एक भी अग्निवीर को खाली नहीं रहने दिया जायेगा और मािहलाओं को 21०० रूपये, छात्राओं को स्कूटी प्रदान की जायेगी और यहां पर नये रेलवे स्टेशन की स्थापना की जायेगी और सीवरेज का कार्य किया जायेगा और सरकारी अस्पताल में एक्सरे मशीन लगाई जायेगी।
उन्होंने कहा कि सभी मिलकर भाजपा के पक्ष में मतदान करेंगें और हरियाणा में कमल खिलायेंगें और डबल इंजन की सरकार बनायेंगें और अब मेरे मन में कोई संदेह नहीं रह गया है और यहां के महत्वपूर्ण गांवों में 36 बिरादरियों को साथ लेकर और भाजपा प्रत्याशी को विजयी बनायेंगें और कोई गांव छूटना नहीं चाहिए और भाजपा को जितायेंगें। इस अवसर पर अनेक जन प्रतिनिधि एवं क्षेत्रीय जनता उपस्थित रहे।

LEAVE A REPLY