धामी का ऐलान हरियाणा में फिर बनेगी डबल इंजन सरकार

0
32

मोदी शासनकाल में आतंकवादी, अलगाववादी घटनायें कम हुई
प्रमुख संवाददाता
देहरादून। हरियाणा में विधानसभा चुनाव का कांउटडाउन शुरू हो गया है और उत्तराखण्ड के मुख्यमंत्री ने वहां आक्रामक प्रचार का जो सिलसिला शुरू कर रखा है और वहां का जनमानस जिस अंदाज में मुख्यमंत्री का भाषण सुनने के लिए चुनावी सभाओं में दौड लगा रहा है उससे साफ नजर आ रहा है कि हरियाणा में मुख्यमंत्री का राजनीतिक जादू किस तरह से आवाम के सिर पर चढा हुआ है। मुख्यमंत्री ने साफ ऐलान किया है कि हरियाणा में एक बार फिर डबल इंजन की सरकार बनेगी क्योंकि वहां दस साल में जो विकास हुआ है उससे वहां के युवा पीढी को रोजगार के क्षेत्र में एक नई उडान उडने का मौका मिला है और विधानसभा चुनाव जीतने के बाद वहां उत्तराखण्ड की तर्ज पर युवा पीढी को सरकारी नौकरियों में समायोजित कराने के लिए भावी सरकार बडी रणनीति के तहत काम करेगी जिससे हरियाणा में हर तरफ खुशहाली का दौर शुरू रहेगा क्योंकि कांग्रेस के शासनकाल में भ्रष्टाचार का जो आईना आवाम को देखने को मिलता रहा है उसी के चलते हरियाणा की जनता ने मन बना लिया है कि राज्य में कांग्रेस को उखाड फेंकेंगे और एक बार फिर वहां डबल इंजन की सरकार बनाकर देश के प्रधानमंत्री के प्रति अपनी आस्था दिखायेंगी।
हरियाणा में होने जा रहे विधानसभा चुनाव को देखते हुए मुख्यमंत्री पुष्कर ंिसह धामी ने भाजपा हाईकमान ने चुनाव प्रचार के लिए मैदान में उतार रखा है। मुख्यमंत्री पुष्कर ंिसह धामी जहां-जहां पार्टी प्रत्याशियों के लिए चुनाव प्रचार करने जा रहे हैं वहां-वहां जनता का सैलाब उन्हंे सुनने के लिए उमड रहा है। हरियाणा में भाजपा प्रत्याशियों की जीत तय करने के लिए वहां के जनमानस के बीच जाकर मुख्यमंत्री पुष्कर ंिसह धामी आक्रामक प्रचार कर कांग्रेस को भ्रष्टाचार में डूबी हुई पार्टी बताकर उन्हें हरियाणा से उखाड फेंकने का उद्घोष करते आ रहे हैं। हरियाणा में जहां-जहां मुख्यमंत्री पुष्कर ंिसह धामी की जन सभायें हो रही हैं वहां बच्चों से लेकर बडे-बूढे उनके दीदार के लिए पहुंच रहे हैं और उन्हें करीब से देखने का जो उनमें एक जुनून दिखाई दे रहा है वह यह बताने के लिए काफी है कि मुख्यमंत्री पुष्कर ंिसह धामी उत्तराखण्ड ही नहीं बल्कि देशभर मंे एक बडे राजनेता के रूप में अपनी नई पहचान बना चुके हैं।
हरियाणा में चुनाव प्रचार का जिम्मा संभाले पुष्कर सिंह धामी पिछले कुछ समय से लगातार वहां चुनाव प्रचार में जुटे हुये हैं और वह हर जनसभा में राज्य के अन्दर डबल इंजन की सरकार बनाने के लिए आम जनमानस को संदेश दे रहे हैं वहीं उनसे वह वचन भी ले रहे हैं कि हरियाणा के विकास के लिए राज्यवासियों को कमल खिलाना है। मुख्यमंत्री ने कहा कि हरियाणा में फिर से डबल इंजन की सरकार बनेगी। हरियाणा के लोगों ने पिछले दस सालों में डबल इंजन की सरकार को देखा है कि किस प्रकार से वह हर क्षेत्र में बेहतर काम करती रही है। उन्होंने कहा कि हरियाणा की जनता पांच अक्टूबर को भारी मतदान करने के लिए अपना मन बना चुकी है। वहीं मुख्यमंत्री पुष्कर ंिसह धामी ने कहा कि जम्मू कश्मीर के लोग इस बार एतिहासिक रूप से अपना मत दे रहे हैं क्योंकि पिछले दस वर्षों में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के कालखण्ड में वहां पर्यटन बढा है, युवाओं के लिए रोजगार बढा है और आतंकवादी, अलगाववादी घटनायें भी कम हुई हैं।

बच्चे और मातृशक्ति पुष्कर की सादगी से गदगद
उत्तराखण्ड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी अपनी सादगी के लिए विख्यात हो चुके हैं और उत्तराखण्ड मंे बच्चे जहां मुख्यमंत्री को अंकल मामा कहते हुए नजर आते हैं वहीं मातृशक्ति भी मुख्यमंत्री की सादगी से गदगद होकर उन्हें अभेद सत्ता चलाने का आशीर्वाद देती आ रही हैं। वहीं हरियाणा के विधानसभा चुनाव में प्रचार कर रहे मुख्यमंत्री को बच्चे अकंल मामा कहकर उन्हें अपना दुलार दे रहे हैं तो वहीं जनसभाओं में आने वाली मातृशक्ति भी मुख्यमंत्री पुष्कर ंिसह धामी के सौम्य स्वभाव और उनकी सादगी से गदगद होकर उन्हें अपना खूब आशीर्वाद देकर जो खुशी का इजहार दिखा रही हैं उससे मुख्यमंत्री अब राजनीति में उस नई उडान पर हैं जहां पहुंचने में एक अरसा बीत जाता है।

LEAVE A REPLY