कप्तान ने छेड़ा शराब माफियाओं के खिलाफ ऑपरेशन

0
9

देहरादून(संवाददाता)। मुख्यमंत्री के ड्रग्स फ्री उत्तराखण्ड के विजन को धरातल पर उतारने के लिए जनपद के पुलिस कप्तान ने शराब माफियाओं के खिलाफ बडा युद्ध छेडते हुए उन्हें सलाखों के पीछे पहुंचाने का बडा ऑपरेशन शुरू किया है और शराब माफियाओं पर डंडा चलाते हुए उन्होंने बाहरी प्रदेशों से उत्तराखण्ड में शराब तस्करी कर राज्य के स्टीकर व मोनोग्राम लगाकर कर उतराखण्ड सरकार को राजस्व का चूना लगाने वाले तस्करों के गैंग के तीन शातिरों को उस समय सलाखों के पीछे पहुंचा दिया जब वह यूटिलिटी में अंग्रेजी शराब की तस्करी करने के लिए नेहरू कालोनी इलाके में अपने मनसूबों को पूरा करने के लिए आये थे।
जनपद के पुलिस कप्तान अजय सिंह ने जहां अपराधियों के खिलाफ बडा ऑपरेशन चला रखा है तो वहीं उन्होंने जनपद को नशामुक्त करने के लिए बडे विजन के साथ समूची पुलिस को मैदान में उतारा हुआ है। पुलिस कप्तान आये दिन नशे के खिलाफ चलाये जाने वाले ऑपरेशन की खुद कमान संभालते हैं। पुलिस कप्तान का साफ कहना है कि मुख्यमंत्री ने टास्क दिया हुआ है कि शराब व नशा तस्करी करने वालों पर बडा प्रहार किया जाये और उत्तराखण्ड सरकार को जो चूना बाहरी शराब तस्कर लगाने के एजेंडे पर शातिराना हरकत कर रहे हैं उन पर बडा शिकंजा कसा जाये। मुख्यमंत्री पुष्कर ंिसह धामी के आदेशों को धरातल पर सच करने के लिए पुलिस कप्तान ने लगातार नशा माफियाओं पर बडा डंडा चला रखा है और जिस तरह से उत्तराखण्ड सरकार के स्टिकर और मोनोग्राम एक मकान से बरामद किये हैं उससे साफ पता चल रहा है कि शराब तस्कर एक बडी साजिश के तहत उत्तराखण्ड सरकार को धोखा देने में जुटे हुये थे।
बताया जा रहा है कि पुलिस कप्तान ने मुखबीरों का एक बडा नेटवर्क तैयार किया हुआ है जो अपराधियों व नशा तस्करों के बारे में सीधे पुलिस कप्तान को गुप्त सूचनायें दे रहा है। बताया जा रहा है कि पुलिस कप्तान को मिली गुप्त सूचना के बाद उन्होंने नेहरू कालोनी पुलिस को यूटिलिटी में हो रही शराब तस्करी के बारे में जानकारी दी थी जिसके बाद पुलिस टीम ने साकेत काँलोनी अजबपुर से एक यूटीलिटी वाहन से अवैध शराब की हो रही तस्करी की खबर पर अपना जाल बिछाया और चैकिग के दौरान पुलिस टीम द्वारा एक यूटीलिटी वाहन संख्या यूके०8सीबी-5296 को रोककर चैक किया गया तो उक्त वाहन से 15 पेटी अवैध शराब मकडोवल बरामद हुई।
पुलिस कप्तान अजय सिंह ने बताया कि बरामद शराब के सम्बन्ध में वाहन चालक से सख्ती से पूछताछ करने पर उसके द्वारा बताया गया कि उक्त शराब की पेटियो को वह साकेत काँलोनी स्थित एक मकान से लाया है, जिस पर पुलिस टीम ने अभियुक्त द्वारा बताये गये मकान की घेराबन्दी कर छापेमारी की गयी तो मकान में मौजूद दो व्यक्ति पुलिस को देख कर भागने का प्रयास करने लगे, जिन्हे पुलिस द्वारा मौके पर पकड़ लिया गया। मकान की तलाशी में पुलिस टीम को मौके से 15 पेटी अवैध शराब मैकडोवल , शराब की अलग दृअलग ब्रान्डो के उत्तराखंड के स्टीकर, उत्तराखण्ड शासन के मोनोग्राम व अन्य सामाग्री बरामद हुये। पुलिस कप्तान ने बताया कि नशा तस्करों के द्धारा पूछताछ मे बताया कि उनके द्वारा साहिल नाम के व्यक्ति के लिए काम किया जाता है, वे सभी उक्त अवैध शराब को साहिल द्वारा बताए स्थानों पर सप्लाई करते है। साहिल द्वारा हरियाणाध् चंडीगढ़ से सस्ते दामों पर अलग दृअलग ब्रान्डों की अवैध शराब को खरीदकर देहरादून लाया जाता है तथा उनके द्वारा उन शराब की बोतलों पर लगे अलग-अलग ब्रान्डों के स्टीकर व मोनोग्राम हटाकर उतराखण्ड राज्य के स्टीकर व मोनोग्राम लगाये जाते है, जिससे वे उक्त शराब को आसानी से उत्तराखंड में बेच सके। उक्त शराब को उनके द्वारा सब्जी की खाली कैरेट में रखकर यूटीलिटी के माध्यम से देहरादून व अन्य जनपदों में ऊचे दामों पर बेचा जाता है, जिससे उन्हे अच्छा मुनाफा हो जाता है। उन्होंने बताया कि पकडे गये नशा तस्कर बिजनौर का फईम, अहसान व मोसिन हैं जबकि इस मामले में पुलिस को साहिल की तलाश है जिसके पकडने के लिए पुलिस टीमें बिजनौर रवाना की गई हैं।

LEAVE A REPLY