बम-बम चल रही धाकड़ धामी की फिजां

0
12

दिल्ली में सीएम के रूतबे से ‘विरोधियों की उड़ी नींद’
प्रमुख संवाददाता
देहरादून। देश के प्रधानमंत्री के सखा बने उत्तराखण्ड के मुख्यमंत्री ने लोकसभा चुनाव मे प्रधानमंत्री से किये गये वायदे को सच साबित करके अपना दबदबा कायम किया है और यही कारण है कि प्रधानमंत्री, गृहमंत्री व भाजपा राष्ट्रीय अध्यक्ष की राजनीतिक पाठशाला मे मुख्यमंत्री का एक बडा जलवा देखने को मिल रहा है और उन्हें जिस तरह से मोदी की कैबिनेट मे उनकी धाकड़ राजनीति को लेकर उन्हें शाबाशी देने का दौर चल रहा है उसे देखकर साफ नजर आ रहा है कि दिल्ली में धाकड़ धामी की फिजां बम-बम चल रही है और मुख्यमंत्री को हमेशा अपनी साजिश का शिकार बनाने का चक्रव्यूह रचने वालों की मौजूदा दौर मे इसलिए भी नींद उडी हुई है क्योंकि मुख्यमंत्री को दिल्ली में जो सम्मान मिल रहा है वह हमेशा एक धाकड़ राजनेता को ही मिलता रहा है। मुख्यमंत्री ने अपने अल्प कार्यकाल मे उत्तराखण्ड से लेकर देशभर मे अपनी दबंग राजनीति का आईना भाजपा हाईकमान के सामने पेश किया है उसी का परिणाम है कि दिल्ली मे प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की कैबिनेट के मंत्री धामी को हाथो-हाथ ले रहे हैं और उन्हंे उत्तराखण्ड के विकास के लिए बडी-बडी सौगाते देने का भी खाका खींच रहे हैं जिससे राज्यवासियों के चेहरे खिलखिला रहे हैं कि उनके राज्य का धाकड़ धामी आने वाले समय मे उत्तराखण्ड को विकास के उस दौर मे प्रवेश करवा देंगे जहां राज्य तेइस साल से आने के लिए बेताब नजर आ रहा था।
उत्तराखण्ड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने सरकार चलाने के लिए जिस विजन के साथ अपने आपको मैदान मे उतारा उसके चलते उनका राजनीतिक इकबाल मात्र कुछ सालों मे ही उत्तराखण्ड से लेकर देशभर मे बुलंदियों की ऊचाईयां छू गया। मुख्यमंत्री की स्वच्छ राजनीति से जहां आवाम उनकी तारीफों के कसीदे पढने मे कभी पीछे नहीं हटे तो वहीं पार्टी के कुछ राजनेताओं को अपने ही धाकड मुख्यमंत्री के बढते राजनीतिक इकबाल से खलबली मची हुई है और उन्हें अपनी भविष्य की राजनीति पर मौजूदा दौर मे तो ग्रहण लगता हुआ दिखाई दे रहा है। मुख्यमंत्री धाकड़ अंदाज मे सरकार चला रहे हैं लेकिन पार्टी के ही अन्दर कुछ विभिषण ऐसे हैं जो मुख्यमंत्री को राजनीतिक पिच पर क्लीन बोल्ड करने के लिए अकसर साजिशों का खेल खेलने मे परहेज नहीं कर रहे हैं? खटीमा मे चुनाव हरवाने के बाद यह सम्भावना थी कि हार के बावजूद पुष्कर सिंह धामी को मुख्यमंत्री बनाया गया है तो उसके बाद साजिशकर्ता यह समझ जायेंगे कि मुख्यमंत्री प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और उनकी कैबिनेट के मंत्रियों की आंखो के तारे हैं इसलिए उनके खिलाफ साजिश रचना कोई मायने नहीं रखेगा? हालांकि लोकसभा चुनाव से पूर्व पौडी मे अंकिता भण्डारी हत्याकांड को लेकर मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी के खिलाफ पर्दे के पीछे से एक बडे कॉकस ने साजिश का तानाबाना बुना और यह ख्वाब पाला था कि अंकिता भण्डारी हत्याकांड को तूल देकर वह पौडी प्रत्याशी अनिल बलूनी को चुनाव मे हार का सामना करना पडेगा और उसके बाद मुख्यमंत्री की कुर्सी पर खतरा मंडरा जायेगा? हालांकि ऐसी सोच रखने वाले साजिशकर्ताओं को पौडी की जनता ने आईना दिखा दिया और मुख्यमंत्री पर अभेद विश्वास करके पौडी प्रत्याशी को बडी जीत दिलाकर यह संदेश दे दिया था कि अंकिता भण्डारी हत्याकांड को एक साजिश के तहत कुछ लोग मुख्यमंत्री को कमजोर करने के लिए एक बडा खेल खेल रहे थे?
वहीं राजधानी के रायपुर इलाके मे जब तीन लोगों पर गोलियां चलाने की घटना हुई तो उसके बाद मुख्यमंत्री के खिलाफ एक साजिश का तानाबाना भाजपा के ही कुछ लोगों ने बडे नाटकीय ढंग से बुना और इस साजिश की जब तस्वीर सामने हुई तो उसके बाद पुलिस महकमे ने इस गोलीकांड को हवा देने वालों की हवा निकालकर रख दी थी और उसके बाद यह मामला शांत हो गया जिससे यह सवाल तैरे कि आखिरकार कब तक मुख्यमंत्री के खिलाफ उनके अपने ही साजिशों का खेल खेलते रहेंगे? लोकसभा चुनाव मे मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने भाजपा प्रत्याशियों को प्रचंड जीत दिलाई और उन्होंने देशभर मे भाजपा प्रत्याशियों के समर्थन मे जो धमाकेदार प्रचार किया उसके चलते मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी का राजनीतिक रूतबा बम-बम हो गया और दिल्ली मे धाकड़ धामी की फिजां मे जिस तरह से भाजपा के दिग्गज नेताओं से उनकी हो रही मुलाकात ने धामी के विरोधियों की नींद उडा कर रख दी है। धाकड़ धामी का राजनीतिक रूतबा दिल्ली मे बम-बम दिख रहा है और पिछले काफी दिनों से मुख्यमंत्री दिल्ली में मौजूद हैं जहां उन्हें देश के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी, गृहमंत्री अमित शाह, भाजपा राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने संसद चलने के दौरान व्यस्त होने के बावजूद धामी को हाथो हाथ लिया और उन्हें विश्वास दिलाया कि उत्तराखण्ड के विकास के लिए जो उन्होंने अपना विजन उनके सामने रखा है उसे वह जल्द हकीकत मे उतारेंगे।

LEAVE A REPLY