गंगा स्नान को जा रही गाड़ी खाई मे गिरी

0
10

पौड़ी(संवाददाता)। जनपद के तिमली गांव से हरिद्वार मे गंगा स्नान के लिए जा रही एक सूमो गोल्ड अनियंत्रित होकर गुमखाल और सतपुली के बीच कुल्हड़ मोड़ के पास सौ मीटर गहरी खाई मे गिर गई और जैसे ही इसकी सूचना पुलिस कप्तान को लगी तो उन्होंने जनपद के समस्त थाना प्रभारियों व आपदा की टीमों को मौके पर पहुंचकर रैस्क्यू ऑपरेशन चलाने का आदेश दिया। पुलिस व एसडीआरएफ की टीमों ने पथरीले रास्तों पर चलते हुए खाई मे गिरे घायलों को सकुशल रेस्क्यू कराकर उन्हें अस्पताल भेजा। इस दुर्धटना मे लोगों के लिए पुलिस संकटमोचन बनकर आई।
पुलिस कप्तान लोकेश्वर सिंह ने जनपद के समस्त थाना प्रभारियों को अपने-अपने थाना क्षेत्रान्तर्गत होने वाली किसी भी आपदा/दुर्घटना सम्बन्धी घटना घटित होने पर तत्काल सकुशल रेस्क्यू करने के आदेश दिये हुये हैं और यह भी साफ संदेश दिया हुआ है कि रेस्क्यू ऑपरेशन को चलाने मे तिनकाभर भी देर न की जाये। वहीं आज प्रातः समय लगभग छह बजे डीसीआर के माध्यम से थाना लैन्सडाउन पर सूचना प्राप्त हुई कि गुमखाल और सतपुली के बीच कुल्हड़ मोड़ के पास एक वाहन यूके15टीए-0713 सूमो गोल्ड अनियंत्रित होकर गहरी 100 मीटर खाई में गिर गयी है। इस पर पुलिस कप्तान ने तत्काल पुलिस टीमों को मौके पर रेस्क्यू ऑपरेशन चलाने के आदेश दिये। सूचना पर तत्काल प्रभारी चौकी गुमखाल एवं सतपुली से एसडीआरएफ मय आपदा उपकरणों सहित तत्काल मौके पर पहुँचे तथा कड़ी मशकत करते हुये घायलों का रेस्क्यूकर घायलों को 108 एम्बूलेन्स के माध्यम से उपचार के लिए हंस हॉस्पिटल सतपुली भेजा गया। पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार वाहन में नौ व्यक्ति सवार थे जो तिमली गांव से हरिद्वार स्नान करने जा रहे थे।
इस हादसे मे कुव कीर्ति रावत उम्र 26 वर्ष, निव ग्राम कसानी, ब्लॉक बीरोखाल, जनपद पौड़ी गढ़वाल, भगवंती देवी उम्र 43 वर्ष, कुव रश्मि उम्र 24 वर्ष, सरोजनी देवी उम्र 43 वर्ष, अनीता देवी उम्र 40 वर्ष, सूरजपाल सिंह रावत उम्र 46 वर्ष, राधा देवी उम्र 75 वर्ष, संजय उम्र 20 वर्ष, कलावती देवी उम्र 65 वर्ष, सूरज गुसाई उम्र 28 वर्ष(चालक) गंभीर रूप से घायल हो गये जिन्हंे तत्काल अस्पताल मे इलाज के लिए भर्ती कराया गया।

LEAVE A REPLY