अजय की अपराधियों के खिलाफ जंग

0
17

सहसपुर मे लूट डालकर खाकी को दिया था चैलेंज
पुलिस और बदमाशों मे आमने-सामने हुई मुठभेड़
देहरादून(संवाददाता)। राजधानी के पुलिस कप्तान ने अपने कार्यकाल मे अपराधियां से खुली जंग का ऐलान कर रखा है और यही कारण है कि अपराध करने वाले अपराधियों को सबक सिखाने के लिए कप्तान का विकराल रूप देखने को मिल रहा है। सहसपुर मे हथियारों के बल पर लूट की वारदात को अंजाम देने वाले बदमाशों के खिलाफ ऑपरेशन चलाने के लिए पुलिस कप्तान ने खुद मोर्चा संभाला और उसके बाद उन्हांेने पुलिस टीमों को बदमाशों की तलाश मे रवाना किया हुआ था। सहसपुर थाना प्रभारी अपनी टीमों के साथ बदमाशों को तलाशने के ऑपरेशन मे लगे हुये थे और पुलिस व बदमाशों के बीच आंख मिचौली का खेल चल रहा था। कप्तान को मिली एक गुप्त सूचना के बाद आज तडके पुलिस टीमों ने दर्रा रेट मे चैकिंग चलाने का ऑपरेशन शुरू किया तो एक यूटिलिटी पुलिस के बैरियर को तोडकर जंगल की तरफ भाग खडी हुई जिस पर पुलिस ने उसका पीछा किया तो उसमें सवार बदमाशों ने पुलिस पर फायरिंग कर दी जिसके बाद पुलिस ने जवाबी कार्यवाही की और आमने-सामने की मुठभेड मे एक बदमाश के पैर मे गोली लगी जबकि उसके दूसरे साथी को पुलिस ने दबोच लिया। पुलिस कप्तान ने साफ कहा है कि अपराध करने वालों को किसी भी दशा मे बक्शा नहीं जायेगा।
मिली जानकारी के अनुसार आज तडके पुलिस कप्तान अजय कुमार को एक गुप्त सूचना मिली कि कुछ बदमाश पछूवादून मे कोई बडी वारदात करने के लिए किसी यूटिलिटी मे देखे गये हैं। यह सूचना मिलते ही पुलिस कप्तान ने पछूवादून के अफसरों और सहसपुर थाना प्रभारी मुकेश त्यागी को अपनी टीम के साथ बैरियर लगाकर चैकिंग करने के आदेश दिये और जैसे ही पुलिस टीम ने एक संदिग्ध यूटिलिटी को दर्रा रेट में चैकिंग के दौरान रूकने का इशारा किया तो वह बैरियर तोड़कर, जंगल की तरफ भाग खडी हुई। पुलिस ने जब बदमाशो का पीछा किया तो यूटिलिटी पेड़ से टकरा गई। पुलिस ने एक बदमाश को गिरफ्तार कर लिया व दूसरा बदमाश भागकर पुलिस पर फायर करने लगा। मुठभेड़ में बदमाश के पैर पर गोली लगी और वह घायल हो गया। घायल बदमाश को पुलिस द्वारा तत्काल उपचार हेतु विवेकानंद अस्पताल धर्मावाला लाया गया, जहां चिकित्सकों द्वारा उसको उच्च उपचार के लिए विकासनगर चिकित्सालय रेफर कर दिया। पुलिस कप्तान द्वारा विकासनगर चिकित्सालय में अधिकारियों से घायल बदमाश के बारे में जानकारी ली गई। पुलिस कप्तान ने बताया कि मुठभेड़ में गिरफ्तार दोनों बदमाशों द्वारा अपने अन्य साथियों के साथ मिलकर पांच व छह जून की रात्रि में खुशालपुर सहसपुर में फुरकान नाम के व्यक्ति के घर पर तमंचे के बल पर लूट की घटना को अंजाम दिया गया था। घटना में बदमाशों द्वारा वादी व उसके परिजनों को बंधक बनाकर घर से नगदी व ज्वैलरी की लूट करी थी।
यूटिलिटी चालक बदमाश रमजानी निवासी गंदेवाड़ा सहारनपुर उत्तर प्रदेश को पुलिस द्वारा मौके से गिरफ्तार किया गया। वाहन सवार दूसरे बदमाश बबलू बादशाह निवासी किदवई नगर, मुजफ्फरनगर उत्तर प्रदेश पुलिस टीम पर फायर कर जंगल की ओर भाग गया था। पुलिस द्वारा बदमाश बबलू के साथ मुठभेड़ में बदमाश के पैर पर गोली लगी, जिसे पुलिस द्वारा उपचार हेतु तत्काल अस्पताल में भर्ती किया गया। बदमाश के कब्जे से मौके पर एक 315 बोर का तमंचा व दो कारतूस बरामद हुए। पुलिस द्वारा गिरफ्तार बदमाशों से पूछताछ की गई।

छह बदमाशों ने डाली थी डकैती
देहरादून। सहसपुर के खुशहालपुर में फुरकान के घर पर लूट की वारदात करने वाले बदमाशों ने परिवार के लोगों को बंधक बनाकर पुलिस को ललकारा था। पुलिस ने इस मामले मे बदमाशांे की तलाश मे लगातार उत्तर प्रदेश के सहारनपुर व मुजफ्फरनगर मे उनकी तलाश को लेकर ऑपरेशन चलाया हुआ था। वहीं आज दर्रा रेट पर पुलिस के साथ हुई मुठभेड मे मुजफ्फरनगर का बबलू पुलिस पर गोली चलाकर जब भाग रहा था तो जवाबी कार्यवाही मे उसके पैर मे भी गोली लगी और उसने खुलासा किया कि वारदात को अंजाम देने के लिए चार नहीं बल्कि छह बदमाश मौके पर मौजूद थे। पुलिस अधिकारियों ने पूछताछ के आधार पर मुकदमे को डकैती मैं तरमीम करते हुए, डकैती में शामिल अन्य बदमाशो की धरपकड़ के लिए टीम रवाना की गई। पुलिस टीम द्वारा डकैती में शामिल एक अन्य बदमाश असलम फरीद निवासी कैलाशपुर सहारनपुर को गिरफ्तार किया गया।

फुरकान की पत्नी की मौसी के बेेटे ने करवाई थी डकैती
सहसपुर इलाके के खुशहालपुर गावं मे फुरकान के घर पर आधा दर्जन बदमाशों ने हथियारों की नोक पर डकैती की वारदात को अंजाम दिया था। आज सुबह जब सहसपुर पुलिस और यूटिलिटी मे सवार बदमाशों मे दर्रा रेट से कुछ आगे जंगल मे मुठभेड हुई तो उसमे मुजफ्फरनगर का बबलू बादशाह पुलिस की गोली लगने से घायल हो गया जबकि सहारनपुर निवासी जानी उर्फ रमजानी पकडा गया इसके बाद खुलासा हुआ कि रमजानी फुरकान की पत्नी की मौसी का बेटा है और वह ही डकैती की योजना बनाकर अपने साथ बदमाशों को लेकर अपनी यूटिलिटी मे फुरकान के घर आया था लेकिन वह घर के अन्दर लूट करने नहीं गया क्योंकि उससे वह पहचाना जाता। चर्चा यह भी है कि खुशहालपुर मे रहने वाली एक महिला रमजानी की मौसी की लडकी है और कुछ वर्ष पूर्व इस महिला का फुरकान के परिवार से विवाद चल रहा था शायद इसी के चलते उसने रमजानी को फुरकान के घर वारदात करने के लिए भेजा था।

LEAVE A REPLY