अग्निकांड से गुस्से मे धामी

0
18

देहरादून। अल्मोडा बिन्सर वन जीव अभ्यारण्य में वनाग्नि की घटना को मुख्यमंत्री ने बेहद गंभीरता से लिया है और वह इस अग्निकांड से काफी गुस्से मे नजर आ रहे हैं। मुख्यमंत्री समेत वन मंत्री ने भी इस मामले पर बडे अधिकारियों के खिलाफ कार्यवाही करने का मन बना लिया था क्योंकि चार वनकर्मियों के जिंदा जल जाने से वन विभाग के जिम्मेदार अफसरों पर सवाल खडे हो रहे हैं? मुख्यमंत्री के सख्त रूख के चलते वन विभाग के ह्म्द्धह्व अधिकारियों पर गाज गिरने से महकमे के आला अफसरों मे हडकम्प मच गया है।
अल्मोडा बिन्सर वन जीव अभ्यारण्य मे एक दिन पहले वनाग्नि की घटना ने उत्तराखण्ड के लोगों को सख्ते मे डाल दिया क्योंकि इसमे चार वनकर्मियों की आग मे झुलसने से मौत हो गई थी। चार इंसानों के जिंदा जल जाने से वन विभाग के अफसरों पर भी सवालिया निशान लग रहे हैं? घटना के बाद पूरे प्रकरण की रिपोर्ट वन मंत्री सुबोध उनियाल द्वारा ली गई थी तो वहीं मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी इस घटना की पल-पल रिपोर्ट ले रहे हैं और उन्होंने बिन्सर वन्यजीव विहार में वनाग्नि की चपेट में आकर झुलसे चार वन कर्मियों को हल्द्वानी स्थित सुशीला तिवारी बेस अस्पताल से दो एयर एम्बुलेंस से दिल्ली एम्स में शिफ्ट कराने का आदेश दिया। मुख्यमंत्री ने आज सुबह सीएम आवास में बैठक में इसके निर्देश दिए थे।
विगत दिवस बिन्सर वन्यजीव विहार में वन कर्मियों की बोलेरो गाड़ी वनाग्नि की चपेट में आ गई थी। इस हादसे में चार वनकर्मियों की मृत्यु हो गई थी जबकि चार वनकर्मी झुलस गए थे जिन्हें एयर लिफ्ट कर हल्द्वानी अस्पताल में भर्ती कराया गया। शुक्रवार सुबह मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने इन चारों वन कर्मियों को दो एयर एंबुलेंस से दिल्ली एम्स में भर्ती कराने के निर्देश दिए हैं। इस घटना के बाद से ही मुख्यमंत्री काफी गुस्से मे नजर आ रहे हैं। चर्चा है कि इस पूरे मामले मे चंद बडे अधिकारियों की भी लापरवाही सामने आई है इसी के चलते अब विभाग के ह्म्द्धह्व अधिकारियों पर एक्शन द्दह्न1द्म द्दस््र बहस यह भी चल रही है कि बडे अधिकारियों के ट्रांसफर या उन पर एक्शन मुख्यमंत्री करते हैं और यह भी संभावना व्यक्त की जा रही है कि देहरादून मे भी वन विभाग मे कोई बडा एक्शन देखने को मिल सके? चर्चा यह भी है कि अल्मोडा की इस घटना पर दो बडे अधिकारियों को सस्पेंड करने और एक अफसर को मुख्यालय मे अटैच स्रद्भ द्घठ्ठ;द्म 3;द्म द्दस््र गौरतलब है कि मुख्यमंत्री पुष्कर ंिसह धामी वनाग्नि को लेकर लम्बे समय से अलर्ट मोड मे नजर आ रहे हैं और उनके बडे एक्शन द्यह्य शह्व द्गद्दस्रद्गह्यड्ड द्गह्यड्ड द्दरूस्रश्वद्ब द्गश्च 3;द्म द्दस््र

LEAVE A REPLY