ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन मे साजिश का चलता ‘खेलÓ

0
7

रूद्रप्रयाग/देहरादून(संवाददाता)। ऋषिकेश क्षेत्र में अस्थाई चैकिंग केंद्र में यात्रियों के ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन चौक करने के लिये लगातार चैकिंग अभियान चल रहा हैं। चैकिंग के दौरान चारधाम दर्शन के लिये झारखण्ड व अन्य स्थानों से आये छह सदस्यीय यात्री दल का ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन फर्जी मिला। ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन की तारीखों को कूटरचना कर चेंज किया गया था। दल से पूछताछ के उपरांत नोयडा की ट्रैवल एजेंसी पर मुकदमा दर्ज कर पुलिस टीम को रवाना किया। यात्रियों की आगे की यात्रा को पूर्ण करने के लिये प्रशासन के सहयोग से व्यवस्था की गई। वहीं रूद्रप्रयाग मे भी फर्जी रजिस्ट्रेशन का खेल बेनकाब हुआ है और जिस तरह से एक शातिराना एजेंडे के तहत टूर ट्रैवल के कुछ एजेंड रजिस्ट्रेशन मे फर्जी तारीखों की कूटरचना कर श्रद्धालुओं के साथ धोखा कर रहे हैं उसने जहां सिस्टम के लोगों की नींद उडा रखी है वहीं श्रद्धालुओं को भी पुलिस का सामना करने के लिए मजबूर होना पड रहा है।
आज ऋषिकेश क्षेत्र में स्थित रजिस्ट्रेशन चैकिंग सेन्टर में चारधाम यात्रा में आने वाले यात्रियों/वाहनो की चैकिंग के दौरान झारखंड व अलग-अलग स्थानो से आये यात्रियों के ०6 सदस्यीय दल के ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन चौक करने पर उनके ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन फर्जी पाये गये, जिनमें तारिखों में कूटरचना कर उन्हें बदला गया था। जिसके सम्बंध में दल के साथ आयी प्रिया कुमारी सिंह निवासी मल्टी लक्सेरिया सिटी बोकारो झारखण्ड से जानकारी करने पर उनके द्वारा बताया गया कि उनके द्वारा अपने ०6 सदस्यीय दल का एक धाम की यात्रा के लिये नोयडा स्थित राहें यात्रा का अन्वेषण करें एजेन्सी के माध्यम से ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन करावाया गया था, जिसके एवज में उनके द्वारा टैऊवल एजेन्सी को 65 हजार रुपये का भुगतान किया गया था। ट्रैवल एजेन्सी में कार्यरत मोहित रोहिला व अन्य लोगो द्वारा उन्हें एक धाम दर्शन के लिये 22 मई से 25 मई के बीच का रजिस्ट्रेशन करवाने की बात बताते हुए 21 मई की रात्री में दिल्ली से वाहन के माध्यम से ऋषिकेश भिजवाया गया था तथा मोहित रोहिला द्वारा हमें व्हाटशएप के माध्यम से ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन की कॉपी उपलब्ध करायी गयी थी, ऋषिकेश आकर हमें जानकारी मिली कि उनके द्वारा फर्जी तरीके से हमारे ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन बनाया गया था। उक्त सम्बंध में प्रिया कुमारी द्वारा थाना ऋषिकेश में सम्बन्धित टैऊवल एजेन्सी के विरूद्व दी गई तहरीर के आधार पर कोतवाली ऋषिकेश में मुकदमा दर्ज किया गया है।
वहीं सूत्रों से जानकारी मिली है कि ऐसा ही शातिराना खेल रूद्रप्रयाग मे भी सामने आया है और सरकार के सरकारी दस्तावेज मे कूटरचित साजिश रच कर पंजीकरण मे अंकित तिथि को बदलकर उसमे बडी साजिश रची जा रही है वह साजिश पुलिस ने बेनकाब की है और यह देखने मे आया हैे कि साजिशकर्ता पंजीकरण मे फर्जी तारीख अंकित कर श्रद्धालुओं के साथ धोखा कर रहे हैं और जब इस पंजीकरण को परखा जा रहा है तो उस पर धाम मे प्रवेश की तिथि काफी लम्बी आ रही है। इस बार जिस तरह से पंजीकरण की तारीखों मे साजिशकर्ता श्रद्धालुओं के साथ एक बडा धोखा करने के मिशन मे आगे बढे हुये हैं वह सरकार और श्रद्धालुओं की नींद उडाये हुये है।

LEAVE A REPLY