वर्क संस्था ने आमजन को भोजन व पानी किया वितरित

0
17

देहरादून(नगर संवाददाता)। वल्र्ड ऑर्गेनाइजेशन रिलिजन एंड नॉलेज (वर्क) के कार्यकर्ताओं ने आज समाज सेवा करते हुए पलटन बाजार जामा मस्जिद के सामने सभी आमजन को भोजन व पानी वितरित करने का कार्य किया। इस अवसर पर वर्क के कार्यकर्ताओं ने चावल आलू और सोयाबीन की तहरी बनाकर सभी लोगों को खाना खिलाने और पानी पिलाने का कार्य किया और तेज गर्मी में सभी लोगों ने भोजन व पानी ग्रहण कर आनंद उठाते हुए वर्क के कार्यकर्ताओं की होसला अफजाई की और प्रशंसा करते हुए धन्यवाद दिया
इस अवसर पर वर्क के कार्यकर्ताओं ने कहा कि आज की सेवा पूर्ण रूप से हिंदू ,सिख ,ईसाई बहन भाइयों के लिएं है क्योंकि इस महीने में मुस्लिम लोगों के रोजे होते हैं रमजान के पाक महीने के चलते सभी कार्यकर्ताओं ने रोजे रख कर उस खुदा की इबादत की और रोजे की हालत में भूखे व प्यासे होते हुए भी देश वासियों को भोजन बाटने का कार्य किया। इस अवसर पर एकता कायम करने व प्यार बांटते हुए समाज सेवा की कार्यकर्ताओं ने कहा की वल्र्ड ऑर्गेनाइजेशन रिलिजन एंड नोलिज वर्क इस प्रकार के काम जगह जगह व समय-समय पर करता रहता है जिससे कि समाज का भला हो सके भूखे प्यासों को खाना जिस पर कपड़ा नहीं उसको कपड़ा और जिसकी जैसी जरूरत हो उसको वैसा समान उस तक पहुंच सके बीमार को दवा मिले बेरोजगार को रोजगार मिले और देश में खुशहाली आए और देश तरक्की और उन्नति करें।
वर्क कार्यकर्ताओं ने कहा कि और विश्व गुरु कहलाए और जिससे पूरी मानव जाति का भला हो रमजान का पाक महीना चल रहा है और यह यही शिक्षा देता है कि खुदा की इबादत कर सब को जोडऩे का कार्य गरीबों का भला करना चाहिए। इस अवसर पर वर्क कार्यकर्ताओं ने कहा कि इससे देश और दुनिया में भाईचारे का संदेश जाता है जिससे हमारा देश और मजबूत होता है और हम सबको हिंदू मुस्लिम सिख, इसाई को मिलकर के रहना चाहिए कार्यक्रम के बाद कार्यकर्ताओं ने उस इलाके में गिरे हुए दोने पत्तल व डिसपोजल को इक_ा कर सफाई करने का कार्य किया गया और सभी धर्म ग्रंथो में लिखी भाईचारे व एकता भरी बातों से लिखे पंपलेट भी बांटे। इस अवसर पर वर्क के दानिश अफजल, आरिफ हुसैन वारसी, इलियास कुरैशी, मोहम्मद फरमान , मोहम्मद फैजान , उजैर भाई, शान, अतिकुर्रहमान, मोहम्मद अजरउद्दीन, आशू, सारिम कुरैशी, शाद, सालार, उजैर सहित काफी कार्यकर्ता उपस्थित रहे।

LEAVE A REPLY