इस बार रावण रूपी राजनीति का करना है अंत

0
18

बागेश्वर(संवाददाता)। भारत माता की जय, सभी देवी देवताओं की जय के साथ अपने संबोधन में प्रदेश के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने दोनों हाथ जोडकर प्रणाम किया और रूद्रपुर में प्रधानमंत्री ने सभी को प्रणाम एवं राम राम भेजा है और उनके प्रणाम को लेकर आये है। उन्होंने कहा कि सांस्कृतिक रूप से अपनी विशेष स्थान रखती है अनेक सांस्कृतिक विद्याओं से इस क्षेत्र की एक अलग पहचान है और यह वीरों की भूमि रही है और विभिन्न क्षेत्रों में यहां के लोग देश की सीमाओं में देश की रक्षा कर रहे है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को तीसरी बार प्रधानमंत्री बनाने और अजय टम्टा को भारी मतों से विजयी बनाने के लिए वह आये है। यहां दुगनाकुरी बागेश्वर के कपकोट में जनरल बी सी जोशी मैदान में भाजपा प्रत्याशी अजय टम्टा के समर्थन में आयोजित जनसभा को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि सुरेश गडिया व अजय टम्टा ने मिलकर कार्य किया गया है और अनेक टॉवर कपकोट विधानसभा में लगाये गये है। बागेश्वर से सिमली ग्वालदम तक जाने वाली सड़कें बनाई जा रही है और तेजी से काम हो रहा है। उन्होंने कहा कि एक एक व्यक्ति से मिलना कठिन काम होता है और कई ऐसे क्षेत्र है जहां पर पहुंच पाना कठिन होता है लेकिन अजय टम्टा वहां तक पहुंच रहे है।
उन्होंने कहा कि मोदी के नेतृत्व में देश तेजी से आगे बढ रहा है ओर मोदी के हाथों को मजबूत करने का काम किया है और त्वरित रूप से काम करने की प्रक्रिया के तहत राज्य में दो लाख करोड रूपये की योजनायें स्वीकृति प्रदान की है और चार सौ पार के नारे को पूरा करने के लिए एक एक व्यक्ति अपना योगदान देगा। उन्होंने कहा कि मोदी की गारंटी है कि देश का कोई व्यक्ति भूखा नहीं सोयेगा और 14० करोड भारतवासी मोदी का परिवार है। उन्होंने कहा कि मार्च माह तक गरीब योजना 2०2० से प्रारंभ की गई है ओर इसे 2०28 तक बढा दिया गया है। उन्होंने कहा कि कश्मीर हमारा अभिन्न अंग है और कश्मीर को बचाने के लिए सेना, बीएसएफ, आईटीबीपी और सीआरपीएफ के वीरों ने अपनी शहादत दी है और 4० हजार से ज्यादा जवानों की शहादत हो गई है और कांग्रेस देश को बांटने का काम कर रही है और तीन तलाक को खत्म कर दिया गया है और अयोध्या में राम मंदिर की स्थापना और वहां पर मूर्तियों की प्राण प्रतिष्ठा भी कर दी गई है। उन्होंने कहा कि अब गोली का जवाब देने के लिए गोलों से जवाब दिया जाता है और पूर्ववर्ती सरकारों में आदेश की इंतजार करना पड़ता था। उन्होंने कहा कि वन रैंक वन पेंशन सैनिकों को देने का काम प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने किया है जो देश के लाल है। भारत की शक्तिशाली सेना है और आज सेना के जवानों को बेहतर सुविधायें प्रदान की जा रही है ओर कांग्रेस ने 6० सालों के कार्यकाल में सैनिकों के हितों के लिए ठोस पहल नहीं की है और गरीबों का भी उत्थान नहीं किया गया था।
उन्होंने कहा कि उज्जवला योजना से महिलाओं को लाभ मिल रहा है और इज्जतघर बनाये गये है और महिलाओं को 33 प्रतिशत आरक्षण का विधेयक पास किया गया है और उत्तराखंड में डबल इंजन की सरकार मोदी के नेतृत्व व मार्गदर्शन में राज्य का तेजी से विकास हो रहा है और कई चुनौतियां भी आई और आज कठोर फैसले भी राज्य हित में लिए गये है। उन्होंने कहा कि उत्तराखंड की जनता ने मिथक को तोडा है और पहली बार उत्तराखंड में यह काम किया गया जिसके लिए देवतुल्य जनता ने दूसरी बार सरकार में आने का अवसर प्रदान किया और उत्तराखंड में रहने वाला किसी भी समुदाय का रहने वाला होगा उसे समान नागरिक संहिता कानून को लागू करने का काम किया गया है। उन्होंने कहा कि उत्तराखंड में नकल विरोध कानून को लागू किया गया है और नकल माफिया युवक युवतियों के हक को मारने का काम करते थे और एक सौ से ज्यादा नकल माफिया या नकल अपराध से जुडे लोगों को जेल में डालने का काम किया और नकल माफियाओं पर नकेल कसने का काम किया है और 22 सालों के बराबर नियुक्तियां दो सालों में हुई है और हर दिन नियुक्ति पत्र प्रदान करने के लिए समारोह आयोजित किये गये है। उन्होंने कहा कि इससे युवाओं में आत्मविश्वास और मनोबल बढा है और कोई भी चयन होने से रोक नहीं सकता है। उन्होंने कहा कि लैंड जेहाद पर कठोर कार्यवाही की है और लैड जैहाद से हजारों एकड भूमि मुक्त की है । उन्होंने कहा कि कहीं हरी चादर और कहीं पीली चादर लगा दी और कब्जे को हटाने का काम कानून व प्रशासन ने किया है।
उन्होंने कहा कि हल्द्वानी दंगा करने वालों से ही सरकारी व अन्य संपत्तियों की भरपाई दंगाई से की जायेगी और इसके लिए राज्य में कठोर दंगारोधी कानून लागू किया गया है और कठोर धर्मांन्तरण कानून को लागू किया गया है। उन्होंने कहा कि उन्होंने कहा कि मातृशक्ति को सम्मानित करने का काम किया है और उत्तराखंड को बनाने के लिए मातृशक्ति का अहम योगदान दिया है और एक लाख 82 हजार परिवार को गैस सिलेंडर मुफ्त दिये गये है। उन्होंने कहा कि तीन गैस के सिलेंडर गरीब परिवारों को दिया जा रहा है और इस संकल्प को पूरा करने का काम किया जा रहा है और महिलाओं के लिए 3० प्रतिशत आरक्षण सरकारी नौकरी में लाये है और यहां पर 2० हजार से अधिक पॉलीहाउस बनाने का काम किया जायेगा और सरकार प्रोत्साहन दे रही है। उन्होंने कहा कि कपकोट क्षेत्र में विधायक सुरेश गडिया भी व्यापक स्तर पर विकास कर रहे है। उन्होंने कहा कि कपकोट क्षेत्र में सौ करोड से अधिक की 37 परियोजनाओं पर काम गतिमान है और कई मार्गों पर काम किया जा रहा है और विकास को तेजी से बढाया जा रहा है और आपदा में कुछ लोग अवसर की तलाश करते है और इस दौरान पक्ष विपक्ष को एक होना चाहिए लेकिन तुष्टिकरण व परिवारवाद को बढावा देने वाली पार्टी कांग्रेस है और कांग्रेस के घोषणा मुस्लिम पर्सनल लॉ को लागू करने का काम किया जायेगा और यह कांग्रेस का घोषणा पत्र है या मुस्लिम लीग का घोषणा पत्र है। उन्होंने कहा कि राम सेतु को भी काल्पनिक बताया और प्रभु श्रीराम को भी काल्पनिक बनाया था और कांग्रेस का चरित्र गिर गया है और सर्जिकल स्ट्राईक सहित अनेकों मामलों में टीका टिप्पणी करने से बाज नहीं आ रहे है। उन्होंने कहा कि बडे बडे घोटाले कांग्रेस के कार्यकाल में हुए है और घोटालों की मां कांग्रेस है और देश के सैनिकों का अपमान किया और गरीबी हटाई नहीं और गरीब लगातार गरीब होते गये और ऐसे भ्रष्टाचारी दल आज अपनी पार्टी को बचाने के लिए गठबंधन बना दिया। उन्होंने कहा कि कांग्रेस का मैं और मेरा परिवार है और वहीं दूसरी प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी पूरे देश के लोगों को अपना परिवार मानते है। उन्होंने कहा कि इस बार रावण रूपी राजनीति का अंत करना है और कांग्रेस का खाता नहीं खोलने देना है और अजय टम्टा को भारी मतों से विजयी बनाना है और विकसित भारत के लिए कमल के फूल का बटन दबाना है और इसके लिए सभी को सजग रहना होगा और पहले मतदान फिर जलपान करना है और फिर एक बार मोदी सरकार
और अबकी बार चार सौ पार का नारे लगाकर संबोधन को समाप्त किया। इस अवसर पर जनसभा में विधायक सुरेश गडिया, विधायक पार्वती दास, संयोजक शिव सिंह बिष्ट, इन्द्र सिंह, गोविन्द दानू, पुष्पा देवी, राजेन्द्र परिहार, संजय परिहार, विक्रम शाही, राजेन्द्र सिंह, धन सिंह, हरीश कोरंगा, आनंद धपोला, चम्पा आर्या सहित वरिष्ठ पदाधिकारी, जन प्रतिनिधि एवं क्षेत्र लोग शामिल रहे।

LEAVE A REPLY