प्रधानमंत्री के नेतृत्व में विकास की सीढिय़ां चढ रहा है देश

0
51

मुक्तेश्वर/ देहरादून(संवाददाता)। प्रदेश के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने कहा है कि सभी का प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को तीसरी बार प्रधानमंत्री बनाने के लिए एकत्रित हुए है। उन्होंने कहा कि मुक्तेश्वर महादेव की पावन धरा को प्रणाम करता हूं और विकास पुरूष स्वर्गीय नारायण दत्त तिवारी का भी आशीर्वाद मिलता रहा है और प्रोत्साहित किया। मुक्तेश्वर महादेव की पावन धरा को प्रणाम करता हूं और विकास पुरूष स्वर्गीय नारायण दत्त तिवारी का भी आशीर्वाद मिलता रहा है और प्रोत्साहित किया। उन्होंने कहा कि देवतुल्य जनता ने उत्तराखंड के अंदर इतिहास बदलने व मिथक तोडऩे का काम किया है और चुनाव से छह माह पूर्व मुख्य सेवक के रूप में काम करने का मौका प्रधानमंत्री के आशीर्वाद से मिला था और हर चुनाव में सरकार ही बदल जाती थी और जनता से मिथक तोड़कर फिर से भाजपा की सरकार बनाई है।
यहां मुक्तेश्वर के लेटीबुंगा में भाजपा प्रत्याशी अजय भटट के समर्थन में जनसभा को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि देवतुल्य जनता ने उत्तराखंड के अंदर इतिहास बदलने व मिथक तोडऩे का काम किया है और चुनाव से छह माह पूर्व मुख्य सेवक के रूप में काम करने का मौका प्रधानमंत्री के आशीर्वाद से मिला था और हर चुनाव में सरकार ही बदल जाती थी और जनता से मिथक तोड़कर फिर से भाजपा की सरकार बनाई है। उन्होंने कहा कि राज्य में सरकार गठित होने पर समान नागरिक संहिता का कानून लायेंगें और उसे पूरा कर दिया गया है। उन्होंने कहा कि यूसीसी लागू करने वाला उत्तराखंड देश का पहला राज्य बन गया है। उन्होंने कहा कि देश की आजादी के बाद से यह मांग उठती रही और हर एक व्यक्ति के लिए एक समान कानून एवं एक विधान, एक निशान और एक प्रधान होना चाहिए। कश्मीर से धारा 37० को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने हटाने का काम किया। उन्होंने कहा कि यूसीसी के लिए कमेटी बनाई और कमेटी ने ड्राफ्ट तैयार किया और राष्ट्रपति ने भी मंजूरी दे दी है और कल कांग्रेस का घोषणा पत्र जारी किया गया है। उन्होंने कहा कि मुस्लिम पर्सनल ला को लागू करने का काम किया जायेगाऔर वोटों के लिए तुष्टिकरण का कार्य किया जा रहा है। यह शर्मनाक बात है। उन्होंने कहा कि महिलाओं की सशक्तिकरण की बात कर रहे और महिलाओं, बुर्जुगों, बच्चों के भविष्य की सुरक्षा का यूसीसी में प्रावधान किया गया है। उन्होंने कहा कि अजय भटट के लिए समर्थन मांगने आये है और लगातार मंत्री है और राज्य की सेवायें और अनेकों कार्य किये है। उन्होंने कहा कि अजय भटट ने कठिन परिश्रम किया है और बहुत सारे रूके कामों को आगे बढाना है और यहां पर जमरानी बांध, नये नये रेलवे स्टेशन और यहां पर एम्स बनने जा रहा है और कुमायूं की राजधानी हल्द्वानी को माना जाता है और प्रशिक्षण केन्द्र खोला गया है और क्षेत्रीय विधायक भी कंधे से कंधा मिलाकर कार्य करते हुए आ रहे है। उन्होंने कहा कि अजय भटट के मार्गदर्शन से लोकसभा क्षेत्र आगे बढेगा और प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में विकसित, सिरमौर भारत बन रहा है। उन्होंने कहा कि पहले प्रधानमंत्री विदेशों में जाते थे तो मिलने का समय नहीं मिलता था और आज बडे बडे राष्ट्रपति मोदीजी का पैर छूते है और कोई बॉस बोलता है और कोई गुरूजी कहते है। उन्होंने कहा कि केन्द्र की योजनायें गरीबों को आगे बढने का कार्य कर रही है और यह सभी कार्य आज हो रहे है। उज्जवला योजना, जल जीवन मिशन सहित अनेकों कल्याणकारी योजनाओं का लाभ जनता को मिल रहा है और प्रधानमंत्री आवास योजना लाखों की संख्या में आ रहे है और अटल आयुष्मान योजना के अंतर्गत पांच लाख का नि:शुल्क इलाज, सीएए के माध्यम से भारत की नागरिकता देने का काम किया गया है। तीन तलाक खत्म हो गया है और धारा 37० को समाप्त किया गया है।
उन्होंने कहा कि मैने भी सैनिक परिवार में जन्म लिया है और पहले हमला होता था और गोली का जवाब देने के लिए आदेश लेना पड़ता था कंपनी कमांडर, सीओ, ब्रिगेड कमांडर आदि सेना हैडक्वार्टस से रक्षा मंत्रालय तक आदेश जाता था और देश की सीमा पर तैनात जवान, किसी की भी गोली आती है और उसका जवाब गोलों से तुरंत दिया जाता था। वन रैंक वन पेंशन लागू किया गया है और सियाचीन ग्लेशियर में हमारे सैनिक माइनस तापमान में कार्यरत होते है लेकिन उन्हें सुविधायें नहीं थी और आज सभी प्रकार की सुविधायें दी जा रही है और कांग्रेस ने सैनिकों के हितों के लिए कोई कार्य नहीं किया और दून में सैनिकों के लिए सैन्यधाम का निर्माण किया जा रहा है और 1734 वीर रणबांकुरों को अपने स्मरण में रखें। उन्होंने कहा कि देश में संकट पुलवामा की घटना और हमला किया गया और वहां पर सर्जिकल स्ट्राईक प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व में किया गया और नीति और नियत साफ है। हमारी सेना पराक्रमी रही है और भारत की सेना पर गर्व है। अयोध्या में भगवान श्रीराम का भव्य मंदिर बनाया गया और वहां पर मूर्तियों की प्राण प्रतिष्ठा हो गई है और लंबे काल खंड में रामयुग लौटाने का काम प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने किया हैं और उत्तराखंड में नकल विरोध कानून को लागू किया गया है और नकल माफिया युवक युवतियों के हक को मारने का काम करते थे और 1०० से ज्यादा लोगों को जेल में डालने का काम किया और नकल माफियाओं पर नकेल कसने का काम किया है और दंगा करने वालों से ही सरकारी व अन्य संपत्तियों की भरपाई दंगाई से की जायेगी। उन्होंने कहा कि लैड जैहाद से हजारों एकड भूमि मुक्त की है और धर्मांन्तरण कानून को लागू किया गया है। उन्होंने कहा कि मातृशक्ति को सम्मानित करने का काम किया है। महिलाओं के लिए 3० प्रतिशत आरक्षण सरकारी नौकरी में लाये है और तीन गैस के सिलेंडर गरीब परिवारों को दिया जा रहा है और इस संकल्प को पूरा करने का काम किया जा रहा है। भीमताल में अनेक योजनायें गतिमान है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री के नेतृत्व में देश विकास की सीढिया चढ रहा है ओर कांग्रेस मोदीजी को खत्म करो और एक राजकुमार है जो एक पार्टी को चला रहे है और वह गरीबों का द:ुख दर्द नहीं जान सकते और परिवार वाद को बढाना, भ्रष्टाचार को बढ़ाना ही उनका काम है। उन्होंने कहा कि जमरानी बांध को स्वीकृति, एचएमटी के लिए जमीन, एम्स मिल गया और तीसरी बार प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को बनाये। देश में किसकी सरकार बन रही है और मोदीजी की सरकार बन रही है और यहां पर अजय भटट को भारी बहुमतों से विजयी बनाना है और भारत को तीसरी शक्ति का बनाना है और अजय भटट को भारी बहुमत से विजयी बनाना है और इस दौरान मातृशक्ति ने भर दी हामी पुष्कर धामी के नारे भी बीच बीच में लगे। इस अवसर पर नैनीताल उधम सिंह नगर लोकसभा क्षेत्र के प्रत्याशी अजय भटट, जिलाध्यक्ष प्रताप बिष्ट, भीमताल विधायक राम सिंह कैडा, प्रदीप, अनिल डब्बू, गोविन्द सिंह बिष्ट, भारत सिंह भंडारी, देवेन्द्र ढेला, बीना आर्य, सुरेश आर्य, भावना मेहरा, आशा रानी, कमलेश कैडा, मुकेश बोरा, नितिन राणा, प्रदीप बिष्ट, अंकित पांडे, नरेश नयाल आदि शामिल रहे।

LEAVE A REPLY