सरकार की शवयात्रा निकालने पर बवाल!

0
30

देहरादून(नगर संवाददाता)। राज्य में महिलाओं के विरुद्ध अपराध और युवाओं के भविष्य के साथ खिलवाड के खिलाफ उत्तराखण्ड प्रदेश युवा कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने युवा कांग्रेस के महानगर अध्यक्ष मोहित मेहता के नेतृत्व में भाजपा सरकार की शव यात्रा निकाली और पुलिस ने प्रतीकात्मक शव को क्षत विक्षत कर दिया और युवाओं से मारपीट व बर्बरता की गई और फिर उन्हें गिरफ्तार किया गया।
यहां पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के तहत युवा कांग्रेस कार्यकर्ता बडी संख्या में प्रदेश मुख्यालय राजीव भवन में एकत्रित हुए जहां से मोहित मेहता के नेतृत्व में नारेबाजी करते हुए भाजपा सरकार की शव यात्रा लेकर एस्ले हॉल चौक की ओर बढऩे लगे और उस दौरान जिसे पुलिस प्रशासन द्वारा छीनने का प्रयास किया गया, प्रतिकात्मक शव को क्षत विक्षत कर दिया गया, युवा कांग्रेस कार्यकर्ताओं के साथ मारपीट और बर्बरता की गई। इस अवसर पर युवाओं ने कहा कि आज भाजपा सरकार में युवाओं की आवाज दबाने का काम किया जा रहा है। इस अवसर पर युवा कांग्रेस महासचिव स्वाति नेगी ने राज्य में महिलाओं के विरुद्ध अपराध और युवाओं के भविष्य के साथ खिलवाड़ कर रही सरकार को मृत घोषित करते हुये प्रदेश के यूवाओं के जनजागरण का आहवान किया। इस अवसर पर शवयात्रा कार्यक्रम का नेतृत्व कर रहे युवा कांग्रेस महानगर अध्यक्ष मोहित मेहता ने कहा कि उत्तराखण्ड राज्य सीमित आय वाला राज्य है। उन्होंने आरोप लगाते हुए कहा कि पुलिस ने युवाओं से मारपीट व बर्बरता की। उन्होंने कहा कि जहां एक ओर राज्य में बेरोजगारों की फौज खड़ी हो रही है वहीं भाजपा सरकार के मंत्री भ्रष्टाचार में आकंठ डूबे हुए हैं। उन्होंने यह भी कहा कि यदि मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी भ्रष्टाचार को खत्म करने की मंसा रखते हैं तो उन्हें जांच करवा कर कार्रवाई करनी चाहिए।
इस दौरान पुलिस द्वारा भारी संख्या में कार्यकर्ताओं को गिरफ्तार किया गया जिसमें देहरादून जिला अध्यक्ष मोहित मेहता मोनी,जिला प्रभारी नवीन रमोला, प्रदेश कांग्रेस की मुख्य प्रवक्ता गरिमा मेहरा दसौनी, अमन सिंह, अंकित थापा, वसीम, राहुल चौहान, अनिमेष आदि को गिरफ्तार कर पुलिस के वाहन में ले जाए गए। इस अवसर पर शवयात्रा कार्यक्रम में मुख्यता: पूर्व महानगर अध्यक्ष लालचंद शर्मा , संगठन सचिव नवनीत सती, प्रदेश महासचिव स्वाति नेगी,रोबिन त्यागी,फारूक राव, वसीम, शुभम चौहान, गौरव रावत, अमन सिंह, ट्विंकल अरोड़ा ,अर्जुन सोनकर, मोहन काला, सेलमा अली, अभिषेक मेहता, अमन उज्जैनवाल, कृष्ट, आर्यमन, रौनक, आशु,दीपक, जैद, अंशु, आदि कार्यकर्ता मौजूद रहे।

LEAVE A REPLY