क्रिमनलों के खिलाफ धामी का ऑपरेशन

0
17

उत्तराखण्ड मे अपराध किया तो मिट्टी मे मिला देगी खाकी
प्रमुख संवाददाता
देहरादून। उत्तराखण्ड को अपराधमुक्त करने का संकल्प लेने वाले मुख्यमंत्री ने साफ संदेश दे दिया है कि उनका संकल्प हवाबाजी मे नहीं बल्कि धरातल पर सच होता दिखाई देगा। मुख्यमंत्री ने अब सख्ती के साथ क्रिमनलों के खिलाफ बडा ऑपरेशन चलाने का टास्क डीजीपी को सौंप दिया है और उसी के चलते अब उत्तराखण्ड के अन्दर अगर किसी भी अपराधी ने अपराध करने का दुसाहस किया तो उसे खाकी मिट्टी मे मिला देगी क्योंकि हर इंसान के जीवन की रक्षा करने के लिए मुख्यमंत्री ने वचन लिया है। उत्तराखण्ड के अन्दर वर्षों से गैंगवार करने का जो खुला तांडव पश्चिमी उत्तर प्रदेश के अपराधी करते आ रहे हैं उन्हें अब यह एहसास होने लगा है कि अगर उन्हांेने किसी भी व्यक्ति का खून सड़कों पर बहाया तो उत्तराखण्ड पुलिस उनके लिए काल बनकर उनके सामने खडी हो जायेगी।
मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी उत्तराखण्ड को अपराधियों से हमेशा के लिए आजादी दिलाने का संकल्प ले चुके हैं और उनका मानना है कि अब उत्तराखण्ड के अन्दर पुलिस का चक्रव्यूह इस कदर तैयार किया जा रहा है कि अगर किसी ने अपराध करने के लिए राज्य मे अपने कदम भी आगे बढाये तो उसे इसका खामियाजा भुगतना पडेगा। उत्तराखण्ड के किसी भी जनपद मे कोई भी अपराधी अपराध न कर पाये इसके लिए डीजीपी अभिनव कुमार ने भी सभी जनपदों के पुलिस कप्तानों को साफ संदेश दे दिया है कि उनका नेटवर्क इतना अभेद होना चाहिए कि उत्तराखण्ड हो या बाहरी राज्य कोई भी अपराधी अपराध करने की कल्पना भी न कर सके। मुख्यमंत्री के सपने को धरातल पर उतारने के लिए डीजीपी अभिनव कुमार ने उत्तराखण्ड में अपराध को शून्य करने की दिशा मे अपने कदम आगे बढ़ा दिये हैं और उसी के चलते अब अपराधियों के खिलाफ ऐसा चक्रव्यूह तैयार किया जा रहा है जिसमे हर अपराधी फंसता हुआ नजर आयेगा। मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने समूचे राज्य मे ऑपरेशन क्रिमनल शुरू कर दिया है और उसी के चलते अब हर उस अपराधी की शामत आयेगी जिन्होंने अपराध करने के लिए सरकारों और सिस्टम को हमेशा ललकारा है। राजधानी के रायपुर इलाके मे जब रवि बडोला हत्याकांड को अंजाम दिया गया तो उसके बाद से ही मुख्यमंत्री पुष्कर ंिसह धामी और राज्य के डीजीपी अभिनव कुमार अपराधियों के साम्राज्य को नेस्तनाबूत करने की दिशा मे आगे बढ़ चले हैं और उसी के चलते रवि बडोला हत्याकांड को अंजाम देने वाले सभी अपराधियों पर पुलिस कप्तान अजय सिंह का डंडा चलना शुरू हो गया है और सभी अपराधियों पर गैंगेस्टर लगाने का ऑपरेशन शुरू कर दिया गया है। पुलिस कप्तान अजय सिंह का कहना है कि मुख्यमंत्री पुष्कर ंिसह धामी और डीजीपी अभिनव कुमार ने क्रिमनलों के खिलाफ बडा ऑपरेशन शुरू करने का जो आदेश दिया है उस पर राजधानी पुलिस अपराधियों को पाताल से भी खोज निकालने के मिशन मे आगे बढेगी और राजधानी मे किसी भी अपराधी के मनसूबों को पूरा नहीं होने दिया जायेगा।
मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी का साफ कहना है कि उत्तराखण्ड के अमन चैन के साथ जो भी खिलवाड करने का मनसूबा पालेगा उसके मनसूबों को मिट्टी मे मिला दिया जायेगा और राज्य के अन्दर किसी भी प्रकार का अपराध बर्दाश्त नहीं किया जायेगा क्योंकि उत्तराखण्ड की जनता अमन चैन के साथ रहने मे ही हमेशा विश्वास रखती है इसलिए उनके अमन चैन मे कोई खलल डाले यह सरकार किसी भी कीमत पर बर्दाश्त नहीं करेगी।

अपराधियों को डीजीपी की चेतावनीः अपराध किया तो अंजाम भुगतने को रहें तैयार
देहरादून। उत्तराखण्ड पुलिस की कमान संभाल रहे तेज तर्रार डीजीपी अभिनव कुमार का इतिहास रहा है कि वह अपराधियों के खिलाफ हमेशा सख्त रूख अपनाते रहे हैं और उनके शासनकाल मे जिसने भी अपराध करने का दुसाहस किया वह मिट्टी मे मिल गया यह भी किसी से छिपा नहीं है। डीजीपी अभिनव कुमार बेदाग छवि के आईपीएस अफसर हैं और उन्होंने जबसे डीजीपी का पद संभाला है उन्होंने साफ संदेश दिया है कि राज्यवासियांे की रक्षा करना उनका पहला कर्तव्य है और इस कर्तव्य को पूरा करने मे वह हमेशा आगे खडे रहेंगे। डीजीपी ने अपने पदभार ग्रहण करने से ही अपराधियांे को खुली चेतावनी दे रखी है कि अगर उन्होंने अपराध करने का तिनकाभर भी दुसाहस किया तो उन्हें इसका चंद दिनों मे ही परिणाम भुगतना पडेगा। राजधाी मे रवि बडोला हत्याकांड के घटित होने के बाद डीजीपी अभिनव कुमार ने अपराधियों के खिलाफ बडी कार्यवाही करने के लिए खुद मोर्चा संभाला और 48 घंटे के भीतर ही सभी अपराधी जेल की सलाखों के पीछे पहुंचे गये और दो अपराधी पुलिस मुठभेड मे गोली लगने से घायल हो गये। डीजीपी की कार्यशैली इतनी पारदर्शी रही कि मृतक रवि बडोला की पत्नी ने मीडिया के सामने यह स्वीकार किया कि राजधानी पुलिस ने अपराधियों के खिलाफ जो कार्यवाही की है उससे वह शत-प्रतिशत संतुष्ट हैं।

LEAVE A REPLY