रवि बडोला के परिवार को बरगलाने का खेला गया खेल

0
32

देहरादून। रायपुर मे रवि बडोला हत्याकांड के बाद इस मामले को तूल देने के लिए कुछ साजिशकर्ताओं ने साजिश का जो खेल रचा वह उस समय बेपर्दा हो गया जब मुख्यमंत्री के प्रतिनिधि और राजधानी के पुलिस कप्तान के सामने मृतक के परिजनों ने इस बात का खुलासा किया कि उन्होंने मृतक व घायलों को मुआवजा देने के लिए कोई मांग नहीं की और कुछ व्यक्तियों द्वारा अपने उद्देश्य की पूर्ति करने के लिए इसका दुष्प्रचार किया गया। हैरानी वाली बात है कि मृतक के परिजनों को मुख्यमंत्री से मिलाने का वायदा करके उन्हें एक रणनीति के तहत कौन लोग प्रेस क्लब ले गये यह भी एक बडी साजिश की ओर इशारा कर रहा है ऐसे मे सरकार और पुलिस महकमे को उन साजिशकर्ताओं को सलाखों के पीछे पहुंचाना चाहिए जिन्होंने इस हत्याकांड को लेकर सरकार के मुखिया को निशाने पर लेने का चक्रव्यूह रचकर शहर का माहौल खराब करने का खतरनाक खेल खेला है।
आज मुख्यमंत्री के निर्देश पर उनके प्रतिनिधि के रूप में विधायक रायपुर द्वारा डोभाल चौक पर हुई फायरिंग की घटना में मृतक स्व० दीपक बडोला के आवास पर जाकर उनके पिता व पत्नी से मुलाकात की गई। मुलाकात के दौरान पुलिस कप्तान अजय सिंह भी मौजूद रहे। इस दौरान मृतक दीपक बडोला के परिजनों को घटना में शामिल अभियुक्तों के विरूद्ध सख्त से सख्त कार्यवाही किये जाने का आश्वासन दिया गया। साथ ही उन्हें आश्वस्त किया कि उक्त केस की कोर्ट में मजबूत पैरवी सुनिश्चित करते हुए घटना में शामिल सभी अभियुक्तों को सख्त से सख्त सजा दिलाई जायेगी। साथ ही अभियुक्तों द्वारा अवैध रूप से अर्जित की गई सम्पत्ति को चिन्हित करते हुए गैंगस्टर एक्ट के तहत उसके जब्तीकरण की कार्यवाही की जायेगी। इसके अतिरिक्त अभियुक्तों के अवैध कारोबार में जो भी व्यक्ति उनके साथ संलिप्त पाये जायेंगे उन सभी के विरूद्ध प्रभावी कार्यवाही की जायेगी तथा अभियुक्तों की सम्पत्ति का सम्बन्धित विभाग से परीसीमिनध्आंकलन कराते हुए यदि उक्त सम्पत्ति अवैध पाई जाती है तो शीघ्र ही उसके ध्वस्तीकरण की कार्यवाही की जायेगी। मृतक दीपक बडोला के परिजनों से मुलाकात के दौरान परिजनों द्वारा बताया गया कि हमने कभी मृतक व घायलों के लिए कोई मुआवजा की मांग नहीं की गई थी कुछ व्यक्तियों द्वारा अपना उद्देश्य पूर्ति के लिए दुष्प्रचार किया जा रहा है।
हैरानी वाली बात है कि रवि बडोला की हत्या के बाद जिस तरह से कुछ साजिशकर्ताओं ने मुख्यमंत्री को निशाने पर लेने के लिए बडा चक्रव्यूह रचते हुए मृतक व घायलों को मुआवजा दिलाने का जो शोर मचाया वह साजिश का एक हिस्सा ही माना जा रहा है। मुख्यमंत्री पुष्कर ंिसह धामी ने डीजीपी अभिनव कुमार को सभी गुनाहगारों के खिलाफ सख्त एक्शन लेने का आदेश दिया हुआ है और उसी के चलते पुलिस कप्तान अजय सिंह ने जब मुख्यमंत्री के प्रतिनिधि के साथ मृतक के परिजनों से मुलाकात की तो यह भी खुलासा हुआ कि मृतक के परिजनों को भ्रमित करके उन्हें प्रेस क्लब ले जाया गया और वहां उन्हें अपने हिसाब से सिस्टम पर सवाल उठाने के लिए आगे किया जबकि उन्हें मुख्यमंत्री से मिलाये जाने का वायदा किया गया था इससे साफ झलक रहा है कि इस हत्याकांड को लेकर भाजपा के ही कुछ लोगों ने एक बडी साजिश का तानाबाना बुना था।

LEAVE A REPLY