भारतीय किसान मोर्चें का आरोप भ्रष्ट है सरकार

0
7

रूडकी/देहरादून। उत्तराखण्ड की सडकों का बुरा हाल है। यहां के मुख्यमंत्री ने कुछ नहीं किया, यहां का मुख्यमंत्री पूरी तरह से फेल है। उत्तर प्रदेश की सडकों पर सौ की स्पीड पर गाडी दौड रही है और वहीं उत्तराखण्ड की सडकों पर बीस की स्पीड पर गाडी चल रही है। उत्तराखण्ड में सडकों पर कोई काम नहीं हुआ और राज्य में सारा पैसा कमीशनखोरी में चला गया और उत्तराखण्ड में जितनी कमीशनखोरी है वह पूरी दुनिया में नहीं है। उत्तराखण्ड सरकार उल्टा काम कर रही तथा वह कमीशनखोरी कर रही है। यह आरोप भारतीय किसान यूनियन के गढवाल मण्डल अध्यक्ष संजय चौधरी ने पत्रकारों से रूबरू होते हुए कही। उन्होंने कहा कि पांच साल में हरिद्वार के सांसद रमेश पोखरियाल निशंक ने कुछ नहीं किया।
आज भारतीय किसान यूनियन टिकैत के द्वारा एक प्रेस कॉन्फ्रेंस का आयोजन किया गया जिसमें गढ़वाल मंडल अध्यक्ष संजय चौधरी ने कहा कि आज प्रदेश की हालत बहुत ही खराब है सड़कों में भारी भ्रष्टाचार के कारण सही निर्माण कार्य नहीं हो पा रहा है सड़कों में काफी गड्ढे हो चुके हैं जबकि यूपी की सड़कें बहुत बढिय़ा है भारी कमीशन के कारण निर्माण कार्य में अनियमितता बरती जा रही है जिला अध्यक्ष विजय कुमार शास्त्री ने कहा कि आज उत्तराखंड सरकार पूर्ण रूप से फेल हो चुकी है किसानों का बकाया भुगतान भी नहीं हो पाया और दो 2००० देकर किसानों का मजाक उड़ाया जा रहा है अब किसान इनके बहकावे में आने वाला नहीं है चुनाव में इसका जवाब देगा भारतीय किसान यूनियन मांग करती है कि जनपद हरिद्वार में स्थानीय प्रत्याशी को ही टिकट दिया जाए जो जो जनपद की समस्याओं को भली-भांति जानता हो और किसान हितों की लड़ाई लडऩे में सक्षम हो मंडल संरक्षक ओम प्रकाश ने कहा कि भुगतान न होने के कारण आज किसान भुखमरी के कगार पर पहुंच गया है लेकिन सरकार को कोई चिंता नहीं है सरकार के मंत्री व विधायक फर्जी घोषणा करने तक ही सीमित है।
उनका कहना है कि किसानों का मजाक बनाया जा रहा है सांसद विधायक अपनी तनखवाह बढ़ाने में लगे हुए हैं और आम जनता को बेवकूफ बना रही है यह उत्तराखंड की भाजपा सरकार भाजपा ने किसानों को लूटने का काम किया है इसके अलावा कोई काम नहीं किया। उन्होंने कहा कि दिल्ली के अंदर किसानों पर हुए लाठीचार्ज का बदला अब किसान इस लोकसभा चुनाव में लेंगे।
मोर्चा के जिलाध्यक्ष विजय शास्त्री ने कहा कि हरिद्वार के सांसद ने अपने कार्यकाल में सडकों के लिए कुछ नहीं किया और अब चुनाव के समय सडकों के घोषणाओं की झडी लगा रहे हैं और लोगों को बहका रहे हैं लेकिन अब किसान इनके बहकावे में नहीं आयेंगे क्योंकि ये वही पार्टी है जिसने दिल्ली में किसानों पर लाठीचार्ज व गोलियां चलवाई।
ओमप्रकाश नेता जी गढवाल मण्डल संरक्षक ने कहा कि उत्तराखण्ड में सडकों का बुरा हाल है और भ्रष्टाचार का बुरा हाल है उन्होंने आरोप लगाया कि कृषि विभाग में सारी दवाई नकली हैं उसमें भी दलाली, सरकार बताये कि भ्रष्टाचार कहां खत्म हुआ है उन्होने आरोप लगाया कि सरकार ही पूरी भ्रष्ट है। सडकों की जांच करा लो तो पता चल जायेगा कि कमीशनखोरी किस तरह से हावी है।

LEAVE A REPLY