नियुक्ति पत्र जारी करने की मांग को धरना

0
14

देहरादून। उत्तराखंड परिवहन निगम में चयनित 424 संविदा परिचालकों ने नियुक्ति पत्र जारी करने की मांग को लेकर परेड ग्राउंड धरना स्थल पर प्रदर्शन कर धरना दिया। इस अवसर पर संविदा परिचालकों ने आंदोलन तेज करने की चेतावनी दी।
यहां धरना स्थल पर अपनी मांगों के समाधान के लिए आठवें दिन भी चयनित परिचालकों ने प्रदर्शन कर धरना दिया। इस अवसर पर पिछले एक वर्ष से लगातार नियुक्ति पत्र जारी किए जाने की मांग कर रहे हैं। वक्ताओं ने कहा कि सभी यूबीटीआर द्वारा आयोजित खुली प्रतियोगिता द्वारा चयनित हैं और परिचालक लाइसेंस बनाने, मेडिकल, दस्तावेज परीक्षण से लेकर पुलिस वेरीफिकेशन तक की सभी वांछनीय प्रक्रियाओं को पूर्ण कर चुके हैं। सभी चयनित परिचालक नियुक्ति पत्र जारी होने से ठीक पहले अकस्मात लगी रोक से असमंजस में हैं। विगत एक वर्ष में हम सभी अपनी मांग को लेकर परिवहन मंत्री यशपाल आर्य एवं मुख्यमंत्री रावत से भी कई बार गुहार लगा चुके हैं ।
वक्ताओं ने कहा कि लेकिन हर बार झूठा आश्वासन ही मिला है। वक्ताओं ने कहा कि कैबिनेट मंत्री सुबोध उनियाल, राज्य मंत्री डा. धन सिंह रावत से भी मुलाकात की परन्तु पिछले एक हफ्ते से कोई भी कार्यवाही नहीं की गई। वक्ताओं ने कहा कि संविदा परिचालकांे का अनिश्चितकालीन धरना प्रदर्शन आगे भी जॉइनिंग होने तक जारी रहेगा। वक्ताओं ने कहा कि लगातार उनके हितों का हनन किया जा रहा है जिसे किसी भी दशा में सहन नहीं किया जायेगा।
इस अवसर पर वक्ताओं ने कहा कि चयनित परिचालक पिछले एक वर्ष से लगातार नियुक्ति पत्र जारी किए जाने की मांग कर रहे हैं लेकिन उनके हितों के लिए अभी तक किसी भी प्रकार की कोई कार्ययोजना तैयार नहीं की गई है जो चिंता का विषय है। उनका कहना है कि लगातार संघर्ष करने के बाद भी उनकी समस्याओं का समाधान नहीं हो पा रहा है। इस अवसर पर धरने व प्रदर्शन में कुनाल शिगांरी,,रईस, राहुल, हिमांशु,दिनेश, मनोज,सन्दीप, चतर सिंह, अतुल, हरेंद्र सिंह, पकंज, अनुज, अनिल,कपिल प्रिति, शिखा,बीना, ममता, ललिता ,ऋतु , संगीता आदि अनेक संविदा परिचालक मौजूद थे।

LEAVE A REPLY