जीआईसी नंदासैंण एवं चमोली ब्लू ने जीता खिताब

0
4

देहरादून। पर्वतीय क्रिकेट एसोसिएशन के तत्वावधान में खेली जा रही स्वर्गीय कुँवर सिंह रावत एवं विनोद साह अंडर 16 स्कूल टूर्नामेंट में जीआईसी नंदासैंण ओर चमोली ब्लू ने फाइनल मंे अपने अपने मुकाबले जीतकर खिताब पर कब्जा किया।
यहां पर्वतीय क्रिकेट एसोसिएशन चमोली के तत्वावधान में गैरसैंण के मैदान में फाइनल मैच खेला गया। इस अवसर पर अंडर 16 इंटर स्कूल प्रतियोगिता में बालक वर्ग में जीआईसी नंदासैंण ने जीआईसी मेहलचोरी को तथा महिला वर्ग में चमोली ब्लू ने चमोली रेड को हराया। पहला मुकाबला जीआईसी गैरसैण ग्राउंड में महिला सेक्शन में चमोली ब्लू और चमोली रेड का मुकाबला हुआ।
चमोली रेड ने पहले टॉस जीत कर फील्डिंग करने का फैसला लिया। मैच में चमोली ब्लू की तरफ से ममता ने 36, दीपिका ने 13 और आकांक्षा ने 31, अनु ने 18 रन का योगदान दिया। मैच में ब्लू ने 157 रन बनाए। अनु ओर कविता ने तीन तीन और ममता ने दो विकेट लिए।
इस अवसर पर मैच में चमोली रेड की तरफ से कविता ने 22 आरती ने 18 रन का योगदान दिया। पूरी टीम 125 रन बनाकर आउट हो गयी। इस प्रकार ब्लू 32 रन से मैच जीत गयी। इस अवसर पर नगर पंचायत अध्य्क्ष पुष्कर रावत एवं बीडीओ जगत सिंह ने मुख्य अतिथि के रूप में खिलाड़ियों को पुरस्कार वितरित किये। इस अवसर पर दीपिका को महिला वर्ग मंे मैन ऑफ द सीरीज, अनु सिंह को बेस्ट बेस्टमैन, आकांक्षा को बेस्ट कीपर, ममता को फाइनल में वूमैन ऑफ द मैच, हंसा को बेस्ट गंेदबाज का खिताब प्रदान किया गया।
इस अवसर पर बालक वर्ग में चार मैचों में 369 रन बनाने वाले धीरज रावत को मैन ऑफ द सीरीज का पुरस्कार प्रदान किया गया, जबकि जगमोहन को बेस्ट बोलर का खिताब प्रदान किया गया और तुषार रावत के बेस्ट कीपर का खिताब प्रदान किया गया। इस अवसर पर मुख्य अतिथि नगर पंचायत अध्य्ाक्ष पुष्कर रावत ने कहा कि जिस प्रकार से खिलाड़ियों ने खेलों में अनुशासन का परिचय दिया है वह काबिलेतारिफ है और खेलों से शारीरिक एवं मानसिक विकास बढ़ता है और पढ़ाई के साथ साथ खेलों में भी विशेष रूप से ध्यान देने की आवश्यकता है और इसके लिए छात्र छात्राआंें को एकजुटता का परिचय देते हुए आगे आने की आवश्यकता है।
उन्होंने कहा कि समय समय पर इस प्रकार की प्रतियोगिताओं का आयोजन किया जाना चाहिए जिससे खिलाड़ियों में खेल भावना बनी रहती है और उन्होंने पर्वतीय क्रिकेट एसोसिएशन के सचिव नरेन्द्र साह का आभार व्यक्त किया और कहा कि वह खेलों के पूर्ण रूप से समर्पित रहते है।
इस अवसर पर पर्वतीय क्रिकेट एसोसिएशन चमोली के सचिव नरेन्द्र साह, विरेन्द्र सिंह बिष्ट, विक्रम रावत, मदन मोहन साह, मनोज सिंह रावत, मोहन पंत, भगवती प्रसाद, सुरेंद्र साह सहित अन्य खेल प्रेमी उपस्थित थे।

LEAVE A REPLY