पहाड़ ले जाई जा रही लाखों की शराब पकड़ी

0
42

आबकारी टीम ने कार्यवाही को दिया अंजाम
देहरादून। आबकारी टीम के इंस्पेक्टर को गोपनीय सूचना मिली कि अरूणाचल प्रदेश की सैकडों अंग्रेजी शराब की पेटियां बरामद कर ट्रक चालक को दबोच लिया। ट्रक चालक अगर आबकारी टीम के हाथ न चढता तो वह यह शराब आसानी से पहाडों में ले जाता। इतनी बडी शराब की खेप पकडे जाने पर आबकारी मंत्री व आबकारी आयुक्त पर भी सवालिया निशान लग रहे हैं कि आखिरकार शराब तस्करी पर वह खामोश क्यों हैं?
आबकारी टीम द्वारा आबकारी निरीक्षक क्षेत्र चकराता विकासनगर के नेतृत्व में तथा जिलाधिकारी एवं आबकारी आयुक्त के कुशल निर्देशन के में बीते रोज रात्रि के समय धर्मावाला से पीछे कुल्हान की तरफ मुखबिर की सूचना पर बडे ट्रकों की तलाशी ली गई और तलाशी के दौरान काफी ट्रक रूक गये ओर जांच में यूपी 70 एटी 3562 के पास पहंुचे तो उसका ड्राइवर भीड का फायद उठाकर तक तक फरार हो चुका था और संदेह पुख्ता होने पर ट्रक की बारीकी से जांच की जिसमंे 1175 पेटी बरामद हु और तत्काल ट्रक को कब्जे में लेकर मुकदमा कायम किया।
बताया गया कि अवैध शराब कारोबार पर आबकारी निरीक्षक लगभग होली पर्व से सूचनाये जुटा रहे थे लगातार आंख मिचौली हो रही थी। बताया गया कि पकडी गई शराब की कीमत 62 लाख रूपये बताई जा रही है। आबकारी टीम में आबकारी निरीक्षक मानवेन्द्र सिंह पंवार, प्रताप सिंह कार्की, हिमांशु सिंह कुमारी भावना, पूर्व सैनिक चन्द्र भूषण गुसांई शामिल थे।

LEAVE A REPLY