आम आदमी पार्टी लिखित में निगम से लेगी आश्वासन पत्र

0
12

देहरादून। आज आम आदमी पार्टी, देहरादून द्वारा जिलाध्यक्षा उमा सिसौदिया के नेतृत्व में विगत दिनों सहस्त्रधारा रोड स्थित ट्रेचिंग ग्राउन्ड में आग लगने की घटना के परिपेक्ष में ट्रेचिंग ग्राउन्ड में कूड़ा निस्तारण बंद करने की निश्चित समय सीमा का लिखित रूप में आश्वासन लेने हेतु नगर निगम मेयर विनोद चमोली व नगर आयुक्त विजय कुमार जोगदंडे से मुलाकात की गई।
ञात हो कि आम आदमी पार्टी द्वारा सहस्त्रधारा रोड स्थित ट्रेचिंग ग्राउन्ड में आग लगने की घटना को प्रमुखता से उठाया गया और शासन-प्रशासन पर दबाव बनाया गया कि वह पर्यावरण से संबंधित इस मुद्दे पर त्वरित कार्यवाही करे। जिलाध्यक्षा उमा सिसौदिया ने बताया कि सुप्रीम कोर्ट व नेशनल ग्रीन ट्रिब्यूनल के आदेशों के बावजूद भी लम्बे समय से नगर निगम व जिम्मेदार अधिकारियों द्रारा पर्यावरण के लिये संवेदनशील इस विषय पर टालमटोल व ढुलमुल रवैया अपनाया जाता रहा है. सुप्रीम कोर्ट के आदेश के मुताबिक 16 दिसम्बर 2016 के बाद ट्रेचिंग ग्राउन्ड में कूड़ा नहीं डाला जाना था, लेकिन मेयर व नगर आयुक्त ने क्षेत्रवासियों से आग्रह कर एक फरवरी तक का समय माँगा. फरवरी तक शीशमबाड़ा प्लांट चालू करने की बात कही गई। परन्तु नतीजा ढाक के तीन पात ही रहा। नगर निगम के मुख्य नगर आयुक्त विजय कुमार जोगदंडे जी द्वारा आम आदमी पार्टी जिलाध्यक्षा को लिखित रूप से ट्रेचिंग ग्राउन्ड में कूड़ा निस्तारण की अंतिम निश्चित समय सीमा लिखित रूप से देने का आश्वासन दिया गया है, उसी संवंध में आप के प्रतिनिधिमंडल द्वारा मेयर व नगर आयुक्त से मुलाकात का कार्यक्रम किया गया परन्तु मेयर व नगर आयुक्त की अनुपस्थिति के कारण मुलाकात नहीं हो पाई। तत्संबंध में अपर नगर आयुक्त नीरज जोशी से आप प्रतिनिधिमंडल द्वारा चर्चा की गई। उन्होंने भी लिखित रूप से आश्वासन देने से इंकार करते हुये मौखिक रूप से आश्वासन दिया कि 30 नवम्बर के बाद सहस्त्रधारा रोड ट्रेचिंग ग्राउन्ड में कूड़ा निस्तारण नहीं किया जायेगा और शीशमबाड़ा में नवनिर्मित कूड़ा प्लांट में ही कूड़ा निस्तारण किया जायेगा।
जिलाध्यक्षा उमा सिसौदिया ने कहा कि सहस्त्रधारा रोड स्थित ट्रेचिंग ग्राउन्ड के मुद्दे पर भाजपा व काँग्रेस की चुप्पी ये बताती है कि ये दोनों ही पर्यावरण व जन-सुविधाओं के मुद्दों पर संवेदनशील नहीं हैं। उन्होंने कहा कि यदि नगर निगम द्वारा तय समय सीमा 30 नवम्बर के बाद भी सहस्त्रधारा रोड स्थित ट्रेचिंग ग्राउन्ड में कूड़ा निस्तारण किया जायेगा तो आम आदमी पार्टी द्वारा क्षेत्रवासियों के साथ मिलकर बड़ा आंदोलन छेड़ा जायेगा। इस अवसर पर महानगर अध्य्क्ष विशाल चौधरी, जिला उपाध्यक्ष अशोक सेमवाल व सुदेश चौरसिया, विनोद बजाज, जिला मीडिया प्रभारी सुधीर पन्त, राजपुर विधानसभा प्रभारी सरिता गिरी, शैलेश तिवारी, दिनेश पेटवाल, राजेन्द्र सिंह, विपिन खन्ना, कमल राणा सहित अनेक कार्यकर्तागण व क्षेत्रवासी उपस्थित थे।

LEAVE A REPLY