सुनार को ठगने वाले दबोचे

0
129

देहरादून। नेहरू कालोनी के बैंक कालोनी केदारपुर में एक सुनार से तीन किलो सोना ठगने वाले ठगों को पकडना पुलिस के लिए एक बडी चुनौती बना हुआ था क्योंकि दुकानदार को इस बात का तिनका भर भी ईल्म नहीं था कि ठगी करने वाले ठग कहां के हैं। पुलिस कप्तान ने ठगों को दबोचने की कमान एसपी सिटी को सौंपी तो उन्होंने नेहरू कालोनी के एसएसआई के नेतृत्व में पुलिस की एक टीम ठगों को दबोचने के लिए मैदान में उतारी और एसएसआई ने सुरागरस्सी के बाद तीन ठगों को उस समय कार से दबोच लिया जब वह किसी सुनार को ठगने के लिए जा रहे थे। पुलिस ने उनके कब्जे से एक किलो 600 ग्राम सोना और स्विफ्ट डिजायर कार बरामद की है।
पुलिस कप्तान निवेदिता कुकरेती ने पत्रकारों से रूबरू होते हुए बताया कि विगत 24 अप्रैल को नेहरू कालोनी के बैंक कालोनी केदारपुर में सुनार सचिन रस्तोगी से कुछ लोगों द्वारा ठगी कर 3 किलो सोना ठग कर ले गये थे जिनके बारे में सुनार को कोई जानकारी नहीं थी क्योंकि मध्यस्थ मंजीत सिंह पुत्र खेम सिंह नि0 मिस्सर वाला थाना डोईवाला के द्वारा वह उन लोगों के सम्पर्क में आया था। कप्तान ने बताया कि सचिन के परीचित अरुण सैनी जो कि मंजीत के भी मित्र है उनके द्वारा बताया गया था कि वे 5 किलो सोने की व्यवस्था करें तो सचिन ने 3 किलो सोने की व्यवस्था करवायी और अजबपुर चौक पर पहुंचे तोे वहां स्विफ्ट कार में कुछ लोग बैठे थे। कप्तान ने बताया कि सचिन को बताया किया कि उनके पास इस बैग में 150,00000 (डेढ करोड रुपये) हैं और वह सोना दे दें। उन्होंने बताया कि सचिन ने अपने मित्र अरुण सैनी, मंजीत व अभिषेक जैन के सामने कार में बैठे लोगों को सोना देकर रुपयों का बैग ले लिया तथा जब बैग लेकर अपनी दुकान में गया तो उसे खोल कर देखा तो ऊपर एक-एक नोट 2000 का था व नीचे सफेद कागज की गड्डी थी व नीचे कापी व रजिस्ट्रर निकले थे। उन्होंने बताया कि घटना के खुलासे की कमान पुलिस अधीक्षक नगर प्रदीप राय को सौंपी गई तो उन्होंने नेहरू कालोनी थाने के एसएसआई यगवेन्द्र वाजवा के नेतृत्व में पुलिस व एसओजी की टीम को मैदान में उतारा। एसएसआई वाजवा ने ठगों की तलाश तेज की और सविलांस के सहारे ठगों तक पहुंचने में कामयाबी हासिल की। पुलिस कप्तान ने बताया कि देर रात मुखबिर की सूचना पर गुरुदीप उर्फ दीप्पा नि0 कुरुक्षेत्र ,साहब सिंह उर्फ साबा नि0 कुरुक्षेत्र ,गुरजन्ट उर्फ मिट्ठू नि0 पटियाला को अगली घटना को अन्जाम देने से पूर्व कुरुक्षेत्र से वारदात में प्रयुक्त वाहन स्विफ्ट डिजायर नं0 एचआरआई 5 सी -5773 के साथ गिरफ्तार किया गया जिनके कब्जे से 1.600 ग्राम ठगा गया सोना व नकलीनुमा सफेद नोट के 16 बन्डल ,12 रजिस्टर बरामद किये गये। कप्तान ने बताया कि तीनों अभियुक्त शातिर किस्म के अपराधी ठग हैं। जिनके विरुद्ध पंजाब व हरियाणा में कई मुकदमें दर्ज हैं।
कप्तान ने बताया कि गुरदीप उर्फ दिप्पा से लगभग 800 ग्राम सोना व नकली क्ध्स् बरामद हुये जबकि साहब सिंह उर्फ साबा से लगभग 345 ग्राम सोना व नकली डीएल बरामद हुये तथा गुरजन्ट उर्फ मिट्ठू से लगभग 460 ग्राम सोना बरामद किया गया है। इस गुडवर्क का हीरो एसएसआई यादवेन्दर वाजवा ही माना जा रहा है जिन्होंने कैंट कोतवाली में भी अपराधियों के खिलाफ नकेल लगा रखी थी।

LEAVE A REPLY