नेशनल हाइवे ने ली 5 लोगो की जान

0
152

खैरना- कुमाऊ को जोड़ने वाले हाइवे में छोड़ी करण का काम जोरो में चल रहा है। कई अनियमितताओं के साथ हो रहे काम ने आज पांच लोगो की जान ले ली है । अल्मोड़ा से हल्द्वानी जाने वाली एक बस यू ए 12- 7108 के ऊपर लोहाली में पहाड़ी से विशालकाय बोल्डर गिरने से पांच लोगों की मौत हो गई। हादसे में तीन लोग गंभीर रूप से घायल हो गए। पहले भी कई बार इस जगह में कई हादसे होते होते बचे है, पर सरकार और प्रशासन ने कभी भी इभर कोई ध्यान नही दिया जिसके कारण आज पांच लोगो की मौत हो गई है।
भवाली थाने के लोहाली खैरना के पास कई महीनो से सड़क चौड़ी कारण का काम चल रहा है। पर आज 2.30 बजे एक बड़े बोल्डर के गिरने से एक बस में सवार यात्रियों में से पांच की मौके पर ही मौत हो गैहै और तीन के हालात गंधीर बताई जा रही है। घायलों को खैरना के स्वस्थ केंद्र में ले जाया गया है।
पहाड़ी से भूस्खलन व चट्टान के गिरने से मिनी बस/टैम्पू टैªवलर पर पत्थर गिरने के कारण छडा काकडी घाट खैराना के समीप वाहन संख्या यू.ए.12-7108 टैम्पू टैªवलर को जो कि जागेश्वर से हल्द्वानी जा रही थी पर पहाडी से मलवा पत्थर गिरने से पांच व्यक्तियों व महिलाओं की मौत हो गई जिनकी शिनाख्त रूकमा देवी पत्नी इंदर सिंह, रानी नेगी पत्नी सुखवीर सिंह, श्रीमती गोदामी देवी व दो की शिनाख्त नहीं हो पाई। इस दुर्घटना में तीन घायलों में से दो को सुशीला तिवारी चिकित्सालय हल्द्वानी व एक को सामुहिक सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र गरमापनी रैफर किया है। बस में 25 लोग सवार थे। बताया जा रहा है कि यह बस कोटद्वार की है जिसका मालिक सत्यानंद भट्ट बताया जा रहा है।

LEAVE A REPLY