एफटीएफ ने दबोचा हथियार तस्कर

0
205

उधमसिंहनगर/देहरादून। कुमांऊ क्षेत्र में हथियार तस्करी करने वाले गिराहों पर नकेल लगाने के लिए एसटीएफ पुलिस कप्तान ने टीम को मैदान में उतार रखा था जिन्होंने अपनी गोपनीय सूचना के आधार पर हथियार तस्कर को पकडने के लिए जाल बिछाया तो एक तस्कर उनके हत्थे चढ़ गया जिसके कब्जे से चार तमंचे बरामद हुए। एसटीएफ इस बात का पता लगाने में जुटी हुई है कि वह कब से कुमांऊ में तस्करी कर रहा था।
उल्लेखनीय है कि संगठित अपराधों एवं असामाजिक तत्वों की गतिविधियों पर सतर्क दृष्टि रखने व उनके विरूद्ध नियमानुसार कार्यवाही करने के लिए एसटीएफ की पुलिस कप्तान पी.रेणुका देवी द्वारा अपनी टीम को मैदान में उतार रखा है। इसी के चलते एस0टी0एफ0 की कुमांयू यूनिट द्वारा आज मुखबिर की सूचना के आधार पर एक अभियुक्त युनिस पुत्र अजीज अहमद निवासी पिण्डरी, थाना सितारगंज, उधमसिंहनगर मूल निवासी ग्राम-भगड़ाडी थाना- शहनाबाद, जिला-पिलीभीत, उ0प्र0 को कोतवाली लालकुंआ, हल्द्वानी क्षेत्र से गिरफ्तार किया गया, जिसके कब्जे से 315 बोर के 04 (चार) तमंचे बरामद किये गये। हथियारों के तस्कर के विरूद्ध कोतवाली लालकुंआ, हल्द्वानी में आर्म्स एक्ट में अभियोग पंजीकृत कराया गया है।
बताया जा रहा है कि पूछताछ पर अभियुक्त द्वारा बताया गया कि उक्त असलहों को वह बरेली, उ0प्र0 के बेहड़ी क्षेत्र से लाकर जनपद नैनीताल के हल्द्वानी क्षेत्र मे सप्लाई किया जाना था। उक्त अभियुक्त पूर्व में भी अवैध असलहों को उत्तर प्रदेश के बरेली व आस-पास के क्षेत्रों में भी सप्लाई कर चुका है। इस सम्बन्ध में विस्तृत पूछताछ की जा रही है। हथियार तस्कर वर्ष 2016 में वन विभाग द्वारा सितारगंज से धारा 26 फॉरेस्ट एक्ट में गिरफ्तार कर पूर्व में भी जेल भेजा जा चुका है। गिरफ्तारी टीम में एस0टी0एफ0 के उपनिरीक्षक के0पी0 टम्टा, आरक्षी महेन्द्र गिरी, आरक्षी विरेन्द्र चौहान, आरक्षी दुर्गा सिंह पापड़ा, गोविन्द सिंह तथा आरक्षी सुरेन्द्र कनवाल सम्मिलित थे।

LEAVE A REPLY