विंडोज अपडेट 3-डी, गेम टूल्स और कम क्लटर लाएगा

0
217

न्यूयॉर्क: माइक्रोसॉफ्ट के विंडोज 10 सिस्टम के लिए एक बड़ा अपडेट उपभोक्ताओं और व्यवसायों तक 11 अप्रैल को पहुंचना शुरू कर देगा, 3 डी ड्राइंग टूल्स, गेम-ब्रॉडकास्टिंग क्षमताओं और आपके वेब ब्राउजिंग को प्रबंधित करने के बेहतर तरीके प्रदान करेगा।

माइक्रोसॉफ्ट ने बुधवार को कहा कि वह समय के साथ दुनिया भर के कुछ 400 मिलियन विंडोज 10 उपकरणों के लिए रचनाकार अद्यतन बाहर रोल करेंगे। यद्यपि कोई सेट शेड्यूल नहीं है, जो डिवाइस विंडोज 10 के साथ आए थे उन्हें अपडेट पहले मिलेगा। इससे माइक्रोसॉफ्ट के पुराने डिवाइसों के लिए काम करना आसान हो जाएगा, जो संभावित रूप से अधिक समस्याग्रस्त हैं।

एक बार जब आप इसे प्राप्त करते हैं, तो जांचने के लिए यहां चार चीजें हैं

वेबसाइट क्लटर

पूरे दिन, आप कई तरह के कार्यों के लिए अपने वेब ब्राउजर का उपयोग कर रहे हैं – एक यात्रा की खोज, समाचार की जांच और, वास्तविक काम करने के लिए। उन सभी वेबसाइटों को एक बार खोलने से बोझिल हो सकता है।

हालांकि ब्राउज़र आपको साइट बुकमार्क करने देते हैं, संभवत: आप यात्राएं और लघु-अवधि वाली परियोजनाओं के लिए स्थायित्व नहीं चाहते हैं एक बार जब आप नई सुविधा का उपयोग कर टैब को पुनर्स्थापित करते हैं, तो आपको भविष्य में पहुंच बनाने के लिए उन्हें फिर से सेट करना होगा। और टैब सभी उपकरणों में समन्वयित नहीं होंगे।

3 डी में

अब आप 3-डी में छवियां बना सकते हैं- शीर्ष पर क्यूब आइकन दबाकर प्रारंभ करें आप 3-डी छवियां बना सकते हैं या ऑब्जेक्ट चुन सकते हैं, जैसे कि सिलेंडर, मछली या कोई व्यक्ति। आप रीमिक्स नामक 3-डी ऑनलाइन समुदाय से अतिरिक्त मॉडल प्राप्त कर सकते हैं और यहां अपनी रचनाएं भी साझा कर सकते हैं। आप क्यूब के दाईं ओर आइकन टैप करके स्टिकर, जैसे आंखें जोड़ सकते हैं

रंग के माध्यम से बनाई गई 3-डी छवियों को 3-डी प्रिंटर और प्रिंटिंग सेवाओं के साथ संगत किया जाएगा।

गेमर, रिजॉइस

एक गेम मोड कंप्यूटर को गेमिंग के लिए उपयुक्त बनाता है। अन्य कार्य अभी भी पृष्ठभूमि में चल सकते हैं लेकिन अधिक से अधिक सिस्टम संसाधनों का उपभोग नहीं करेंगे। गेम मोड डिफ़ॉल्ट रूप से चालू है; आप इसे सिस्टम-वाइड गेम सेटिंग्स के लिए एक नया केंद्रीय स्थान के माध्यम से बंद कर सकते हैं (व्यक्तिगत गेम में अभी भी अपनी सेटिंग्स हो सकती हैं)।

विंडोज 10 को बीम नामक एक ब्रॉडकास्टिंग सर्विस भी मिलती है, जो पिछले साल माइक्रोसॉफ्ट ने खरीदा था। इससे पहले, गेम प्ले का लाइव स्ट्रीमिंग साझा करने के लिए, गेमर्स को बीम या एक प्रतिस्पर्धी सर्विस को अलग से स्थापित करना और सक्रिय करना करता था।

LEAVE A REPLY