एनकाउंटर में मारे गए SIMI के लोग, मध्य प्रदेश के गृह मंत्री बोले- बड़ा खतरा हो सकते थे आतंकी

0
119
मध्य-प्रदेश-एनकाउंटर-में-मारे-गए-SIMI-के-लोग
मध्य-प्रदेश-एनकाउंटर-में-मारे-गए-SIMI-के-लोग

भोपाल सेंट्रल जेल से फरार सिमी के 8 आतंकियों का शहर के बाहर पुलिस ने एनकाउंटर कर दिया. लेकिन एनकाउंटर का वीडियो सामने आने के बाद मध्य प्रदेश की शि‍वराज सिंह चौहान सरकार फंसती नजर आ रही है. वीडियो में गोली मारते और जेब से चाकू निकालने की तस्वीर दिख रही है.

घटना का वीडियो सामने आने के बाद राज्य के गृह मंत्री भूपेंद्र सिंह ने बयान दिया. उन्होंने कहा कि पुलिस के सामने जेल से फरार आतंकियों को पकड़ने या मारने की प्राथमिकता थी. मुठभेड़ में गोली चलाने के अलावा कोई विकल्प नहीं था. उन्होंने कहा कि ये आतंकी पहले भी जेल से भागे थे, ऐसे में ये देश के लिए बड़ा खतरा हो सकते थे. गृहमंत्री ने एनकाउंटर को राज्य पुलिस की बड़ी कामयाबी करार दिया है. उन्होंने राज्य पुलिस को बधाई भी दी.

सीएम का बयान
मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा है कि आतंकी जेल से फरार हुए थे. पुलिस ने तत्परता दिखाई और मुठभेड़ में आतंकी मारे गए. स्थानीय लोगों की मदद से ऑपरेशन को अंजाम दिया गया. जेल ब्रेक की घटना पर सीएम ने कहा, ‘हम पूरी घटना की जांच कराएंगे. जिसकी लापरवाही होगी उसे बर्खास्त किया जाएगा.’

शिवराज सिंह ने पूरे ऑपरेशन के लिए पुलिस को बधाई भी दी. सीएम ने कहा, ‘मैंने गृह मंत्री राजनाथ सिंह से बात की और एनआईए से जांच की मांग की. गृह मंत्री ने एनआईए से जांच की हामी भर दी है.’

सेंट्रल जेल से फरार हुए थे सभी आठों आतंकी
आपको बता दें कि भोपाल की सेंट्रल जेल से फरार हुए सभी आठ आतंकी सोमवार को मुठभेड़ में ढेर कर दिए गए. ये सभी आतंकी रविवार देर रात हेड कांस्टेबल की हत्या कर भाग निकले थे. जेल से भागने के बाद सभी आतंकी भोपाल के पास ईटखेड़ी इलाके छिपे थे. सूचना मिलने पर पुलिस ने इलाके की घेराबंदी कर ली और एनकाउंटर में सभी आतंकियों को मार गिराया. मुठभेड़ में मारे गए आतंकियों के नाम शेख मुजीब, खालिद, अकील, जाकिर, महबूब, अमजद, और सालिख है. इन सभी का आतंकी संगठन सिमी से नाता था.

LEAVE A REPLY