चमोली में सेना का हेलीकॉप्टर क्रैश, सभी जवान सुरक्षित

0
260
helicopter-crash-file-photo
helicopter-crash-file-photo

देहरादून:चमोली जिले में घसतोली क्षेत्र में युद्धाभ्यास के दौरान सेना का हेलीकॉप्टर क्रैश हो गया। इसमें सवार सेना के पायलट समेत सभी 12 जवान सुरक्षित बताए जा रहे हैं।
इन दिनों चमोली जनपद में सेना का युद्धाभ्यास चल रहा है। इसके तहत दुर्गम इलाकों में हेलीकॉप्टर से उड़ान भरी जा रही है। जानकारी के अनुसार, हादसा आज सुबह करीब नौ बजकर 24 मिनट पर हुआ। आईएएफ एमआई-17 वी-5 हेलीकॉप्टर में पायलट समेत सेना के 12 ऑफिसर्स घसतोली में प्रैक्टिस कर रहे थे। युद्धाभ्यास के दौरान पायलट ने बदरीनाथ और माणा के बीच हेलीकॉप्टर की उड़ान भरी। इसी बीच तकनीकी गड़बड़ी के चलते हेलीकॉप्टर क्रैश हो गया। सूचना मिलते ही पुलिस और प्रशासन में हड़कंप मच गया।
चमोली जिला प्रशासन के मुताबिक इन दिनों सेना की क्षेत्र में ट्रेनिंग चल रही है। माणा से करीब 17 किमी दूर घसतोली हेलीपैड से सेना के हेलीकॉप्टर ने उड़ान भरी, लेकिन कुछ देर में तकनीकी दिक्कत महसूस होने पर इसे घसतोली हैलीपैड पर ही लैंड किया गया। लैंडिंग के दौरान हेलीकॉप्टर के एक पहिये को थोड़ा नुकसान पहुंचा। जिलाधिकारी ने बताया कि हेलीकॉप्टर के पायलट समेत सभी लोग सुरक्षित हैं। दुर्घटना में हेलीकॉप्टर को हल्का नुकसान पहुंचा है।

LEAVE A REPLY